Monday, November 29, 2021
Follow us on
-
राज्य

नहीं रहे एलजेपी नेता व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान,लंबे समय से चल रहे थे बीमार

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | October 09, 2020 07:36 AM

शिमला,

लोक जनशक्ति पार्टी (एलजेपी) के वरिष्‍ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का अस्‍पताल में निधन हो गया है. वे पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे. पासवान की हाल ही में हार्ट सर्जरी हुई थी.वे 74 वर्ष के थे. उनके बेटे चिराग पासवान ने एक ट्वीट करके पिता के निधन की जानकारी दी. उन्‍होंने लिखा, ”पापा….अब आप इस दुनिया में नहीं हैं लेकिन मुझे पता है आप जहां भी हैं हमेशा मेरे साथ हैं. Miss you Papa.”पासवान, नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली एनडीए सरकार में उपभोक्‍ता मामलों तथा खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री मंत्रालय की जिम्‍मेदारी संभाल रहे थे.पांच जुलाई 1946 को खगरिया जिले के शाहरबन्‍नी के एक दलित परिवार में जन्‍मे रामविलास पासवान की गिनती बिहार ही नहीं, देश के कद्दावर नेताओं में की जाती थी.जेपी के दौर में वे भारतीय राजनीति में उभरे.

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रिमंडलीय सहयोगी रामविलास के निधन पर शोक जताते हुए श्रद्धांजलि अर्पित की है. पीएम ने अपने ट्वीट में लिखा, ‘रामविलास जी ने कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्‍प के जरिये राजनीति में कदम रखा. एक युवा नेता के रूप में उन्‍होंने इमरजेंसी के दौरान अत्‍याचार और लोक‍तंत्र की हुए हमले का जमकर विरोध किया. वे एक असाधारण सांसद और मंत्री थे और उन्‍होंने नीतिगत क्षेत्र में अहम योगदान दिया.’ केंद्र सरकार के कई मंत्रियों, कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने भी पासवान के निधन पर दुख जताते हुए उन्‍होंने श्रद्धासुमन अर्पित किए हैं.

Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
औचक निरीक्षण के दौरान घरेलू सिलेंडर जब्त रेट सूची न लगने पर चेतावनी -विकाश शर्मा हिमाचल कैबिनेट मीटिंग: जाने आज के ताजा फैसलों के बारे में अगले तीन दिन भाजपा करेगी डोर टू डोर चुनाव प्रचार: टंडन सदर में 500 लोग करेंगे मतदान के लिए पोस्टल बैलेट का प्रयोग, 20 से 27 अक्तूबर के मध्य आवेदनकर्ताओं के घर पहुंचेगी पोलिंग पार्टी चौपाल के कुजवी गांव में 22 कमरों का मकान जला 4 साल पूर्व में जो कसर चुनाव जीतने में रह गई था उसे इस बार पूरा करना है : मंगल पांडेय  17 और 18 अक्तूबर को जिला में कोविड रोधी टीके लगाए जाएंगे राज्यपाल तिब्बती युवा कांगे्रस के सांस्कृतिक कार्यक्रम मंे उपस्थित हुए सदर में मतदान कर्मियों की पहली चुनावी रिहर्सल सम्पन्न 5 सालों से गंदे पानी की निकासी के लिए लड़ाई लड़ रहे व्यक्ति को नहीं मिल रहा न्याय