Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

मंडी जिला में कोरोना से बचाव को जागरूकता पर जोर

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | October 27, 2020 07:04 PM

मंडी,

 

उपायुक्त ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि मंडी जिला में कोरोना महामारी से बचाव के लिए चलाए गए सघन जागरूकता अभियान के तहत सभी उपमंडलों में लघु जागरूकता शिविर व कार्यशालाएं आयोजित की जा रही हैं। इस अभियान में सिविल सोसाइटी और स्वयं सेवी संगठनों की भागीदारी भी सुनिश्चित बनाई गई है। इसके अलावा हर उपमंडल में प्रचार वाहन के जरिए भी कोरोना से बचाव के संदेश का प्रसार किया जा रहा है।
उन्होंने कहा कि अभियान में प्रशासनिक अमले के साथ स्वास्थ्य विभाग, आशा एवं आंगनवाड़ी कार्यकर्ता, महिला एवं युवक मंडलों व पंचायती राज संस्थानों के जनप्रतिनिधयिों, अध्यापकों समेत सभी विभागों का सहयोग लिया जा रहा है।
उपायुक्त ने कहा कि हर उपमंडल में ग्राम स्तर पर लोगों को कोरोना वायरस के संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन तय बनाने को लेकर शिक्षित किया जा रहा है। उन्हें दो गज की दूरी का पालन करने, बार बार साबुन से हाथ धोने और घर से बाहर निकलते समय मास्क लगाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है।
ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि त्यौहारी सीजन को देखते हुए भी जागरूकता अभियान को अधिक गति दी गई है। बाजार में लोगों की आमद बढ़ने से संक्रमण फैलने का खतरा भी बढ़ा है। इसलिए जरूरी है कि सभी लोग कोरोना से बचाव को सतर्क रहें व सावधानी बरतें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन में रक्तदान शिविर 6 फरवरी को ।  92  पंचायतों   ने की  टीबी मुक्त पंचायत की दावेदारी- सीएमओ कराणा के बटाला गांव में आयुर्वेदिक स्वास्थ्य शिविर में जांचा 92 ग्रामीणों का स्वास्थ्य,बांटी दवाइयां
-
-
Total Visitor : 1,63,86,117
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy