Monday, November 30, 2020
Follow us on
-
हिमाचल

भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा आज दो दिवसीय दौरे पर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 21, 2020 06:08 PM
 
शिमला,
 
भाजपा के राष्टीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा  आज दो दिवसीय दौरे पर बिलासपुर पहुंचे। मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, प्रदेश मंत्रिमंडल के सदस्यों, विधायकों और वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारियों ने बिलासपुर के लुहणू मैदान में  नड्डा का गर्मजोशी से स्वागत किया। इस दौरान भारी संख्या में लोगों ने सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करते हुए भाजपा अध्यक्ष का स्वागत किया।
 
इस अवसर पर अपने संबोधन में जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि बिलासपुर जिला के लोगों ने काॅलेज के दिनों से ही उनका समर्थन और प्रोत्साहन किया है और भाजपा की विचारधारा को लेकर वह आगे चलते रहे ताकि देश और देशवासियों की सच्ची सेवा कर सकें।
 
उन्होंने कहा कि भाजपा ने हाल में बिहार चुनाव में शानदार जीत दर्ज की है और इससे कुछ समय पूर्व कई और राज्यों में कमल खिला है। इसका श्रेय प्रधनमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है जिन्होंने समाज के शोषित, पिछड़े, पीड़ित वर्गांे के आंसू पोंछकर उन्हें सम्मानजनक जीवन देने का अवसर दिया है।
 
जगत प्रकाश नडड्ा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की दूरदर्शिता के कारण ही भारत कोविड महामारी से सफलतापूर्वक लड़ रहा है जबकि कई विकसित देश इस वायरस को नियंत्रित नहीं कर पा रहे हैं और उनकी व्यवस्था चरमरा गई है। देश में पहले से इसके लिए कोई तैयारी नहीं थी लेकिन प्रधानमंत्री के प्रयासों और समय से लिए गए निर्णयों के कारण देश में आज सुरक्षा उपकरणों, मास्क, कोविड अस्पालों और जांच सुविधाओं की कमी नहीं है। नतीजतन, देश में आज हर रोज 15 लाख लोगांे की कोविड जांच हो रही है। यह गर्व की बात है कि हमने 150 देशों को हाइड्रोक्सीक्लोरोक्वीन दवा निर्यात की है।
 
उन्होंने कहा कि आज भारत बदल रहा है और इसका श्रेय प्रधानमंत्री को जाता है जिन्होेंने अनेक ठोस निर्णय लेकर देश को नई दिशा दी है ओर आज समाज का हर वर्ग सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुआ है।
 
 नड्डा ने कहा कि हिमाचल सरकार बेहतर कार्य कर रही है और राष्ट्रीय उच्च मार्गो , एम्स व विकास के अन्य कार्यो में सरकार का प्रदर्शन बेहतरीन रहा है। उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने का हिमाचल को भरपूर लाभ मिला है और प्रदेश को अनेक स्वास्थ्य संस्थान तथा अन्य विकास परियोजनाएं दी गई हैं। बिलासपुर में एम्स को लेकर विपक्ष बहुत हंगामा करता रहा, लेकिन अब विपक्षी नेताओं की आवाज बंद है।
 
प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर, शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चैधरी, तकनीकी शिक्षा मंत्री डा. रामलाल मारकंडा, पंचायती राज एवं ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, स्वास्थ्य मंत्री डा. राजीव सैजल, ऊर्जा मंत्री सुखराम चैधरी, वन मंत्री राकेश पठानिया और खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग, सांसद किशन कपूर, रामस्वरूप शर्मा, इंदू गोस्वामी, विधायकगण, विभिन्न बोर्डांे और निगमों के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
सेवा निवृत्त सहायक अभियंता ज्योती प्रसाद मल्होत्रा बने व्यापार मंडल गोहर के कार्यकारी अध्यक्ष।  सतलुज घाटी में सुनने को नहीं मिलते अब लोक कथाएं व दंतकथाएं राज्यपाल व मुख्यमंत्री ने गुरु नानक जयन्ती पर दी बधाई जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने बंगाणा के लिए मल निकासी योजना व कोहडरा-तूतड़ू पेयजल योजना का किया वर्चुअल शिलान्यास ढली-कुफरी सड़क में खंबे से टकराया ट्राला, सड़क रही बाधित न्यू डेवेल्पमेंट बैंक ने हिमाचल प्रदेश जल क्षेत्र की प्रस्तावित परियोजना के लिए दी 698 करोड़ रुपये की सैद्धान्तिक मंजूरी जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति की वर्चुअल बैठक आयोजित कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक आदेश स्वतंत्रता सेनानी भाई हिरदा राम की जयंती पर कृतज्ञ मंडीवासियों का नमन रुमाल सिंह बने भाजपा औद्योगिक प्रकोष्ठ मण्डल आनी के संयोजक