Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
रामपुर जल विद्युत स्टेशन में 23 वें आंतर केंद्रीय विद्युत क्षेत्र उपक्रम कबड्‌डी टूर्नामेन्ट का आगाज राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्मा
-
शिक्षा

कोविड-19 की रोकथाम के संदर्भ में उपमण्डल शिमला शहरी व उपमण्डल शिमला ग्रामीण के अधिकारियों, नगर निगम वार्ड पार्षद एवं व्यापार मण्डल के साथ बैठक

-
हिमालयन अपडेट ब्यूरो | November 23, 2020 05:28 PM

शिमला, 

अतिरिक्त उपायुक्त अपूर्व देवगन की अध्यक्षता में आज बचज भवन सभागार में कोविड-19 की रोकथाम के संदर्भ में उपमण्डल शिमला शहरी व उपमण्डल शिमला ग्रामीण के अधिकारियों, नगर निगम वार्ड पार्षद एवं व्यापार मण्डल के साथ बैठक का आयोजन किया गया।
उन्होंने बताया कि बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते शिमला ग्रामीण व शहरी वार्ड तथा पंचायत स्तर पर कोविड जागरूकता समितियों का गठन किया जाएगा, जिसमें पार्षद एवं पंचायत प्रधान को उस कमेटी का अध्यक्ष नियुक्त किया जाएगा तथा कमेटी में 6 से 7 व्यक्तियों को सदस्य के रूप में नियुक्त किया जाएगा ताकि बढ़ते संक्रमण को रोका जा सके।
उन्होंने बताया कि समितियों द्वारा हर वार्ड तथा पंचायतों में 60 वर्ष से अधिक उम्र वाले व्यक्तियों तथा सह-रूग्णता वाले लोगों की पहचान करके सूची तैयार की जाएगी, जिसके उपरांत प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा मुख्य चिकित्सा अधिकारी के सहयोग से उनकी रेंडम सैंपलिंग की जाएगी।
उन्होंने बताया कि संबंधित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के द्वारा घर में पाॅजिटिव व्यक्ति का ध्यान रखा जाएगा तथा प्रत्येक मरीज को आॅक्सीमीटर सहित जरूरी मेडिकल किट भी  उपलब्ध की जाएगी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्ड में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, मुख्य चिकित्सा अधिकारी तथा अन्य अधिकारियों के मोबाईल नम्बर भी सांझा किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि समितियों द्वारा लोगों को धार्मिक, सामाजिक एवं  पारिवारिक कार्यक्रमों में भीड़ इक्ट्ठी न होने के प्रति जागरूक किया जाएगा। उन्होंने सभी पार्षदों को अपने वार्ड में कमेटी का गठन करके सूची को कार्यालय में भेजने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि शादियों एवं अन्य समारोहों में भीड़ को कम करने की आवश्यकता है, जिसके लिए चुने हुए प्रतिनिधि एवं व्यापार मण्डल के सहयोग की आवश्यकता है।
उन्होंने बताया कि सैम्पलिंग के बाद क्वाॅरेंटाइन पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है, जो जनभागीदारी के सहयोग से ही सम्भव है। उन्होंने सह-रूग्णता वाले लोगों को समय-समय पर अपनी कोविड जांच करवाने की अपील की। उन्होंने बताया कि जिला शिमला में ‘नो मास्क, नो एन्ट्री, नो सर्विस’ अभियान का भी शुभारंभ किया जाएगा, जिसमें आने वाले दिनों में सभी विभागों, कार्यालयों एवं व्यापार मण्डलों के सहयोग की आवश्यता होगी। उन्होंने बताया कि ‘नो मास्क, नो एन्ट्री, नो सर्विस’ का मुख्य उद्देश्य जहां लोगों को बिना मास्क के अनुमति नहीं रहेगी वहीं कार्यालयों में भी बिना मास्क के कोई भी सेवाएं नहीं दी जाएगी।  उन्होंने बताया कि जिला के सभी ग्रामीण इलाकों में भी ‘नो मास्क, नो एन्ट्री, नो सर्विस’ अभियान को शुरू किया जाएगा।
इस अवसर पर अतिरिक्त उपायुक्त ने कोरोना जागरूकता शपथ भी दिलवाई।
इस अवसर पर उपमण्डलाधिकारी शहरी मंजीत शर्मा, उपमण्डलाधिकारी ग्रामीण मनोज कुमार, जिला निगरानी अधिकारी डाॅ. राकेश भारद्वाज, डाॅ. पवन, मुख्य चिकित्सा अधिकारी नगर निगम शिमला डाॅ0 चेतन चैहान, तहसीलदार शिमला शहरी सुमेध शर्मा, तहसीलदार शिमला ग्रामीण संजीव गुप्ता, समस्त नगर निगम पार्षद एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,87,324
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy