Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
राजनैतिक

केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा

November 29, 2020 04:09 PM

देश के बाशिंदे है उन्हीं को रोका जाए?ये कहां का न्याय है?

" अगर सड़कें खामोश हो जाएं तो संसद अवारा हो जाएगी!"

शिमला,

आम आदमी पार्टी हिमाचल प्रदेश ने केंद्र की मोदी सरकार पर पंजाब और हरियाणा के है नहीं बल्कि पूरे भारत वर्ष के किसान मोदी सरकार के खिलाफ उसकी गलत नीतियां अपनाने और उनके साथ इस महासरद मौसम के दौरान उन्हें खुली सड़कों में सरकार के खिलाफ इक्कठे होने को फिजूल में मजबुर किया जा रहा है।

सरकार का उनके साथ इस कदर निरंकुश रवैया अपनाने के लिए आम आदमी मोदी मोदी सरकार का विरोध करती है।पार्टी साथ में मांग भी करती है कि किसानों कि ईछा के विरूद्ध जो तीन कानून हाल ही में मोदी सरकार ने बनाए है, उन्हें तत्काल प्रभाव से रद करें और निष्कर्ष पर पहुंचने के लिए जल्दी किसानों से भारत सरकार बात करें।ताकि हमारे देश के अन दाता खुशी से अपने घर जाए और वो अपनी खेती बाड़ी का काम जारी रखें।

मोदी सरकार की तरफ से किसानों के साथ जो कहा सुनी,पुलिस का बर्ताव ओर ठंड के मौसम ने उनके उपर ठंडे पानी की बोछारे करना इत्यादि ये बिल्कुल अच्छा नहीं लगा।क्योंकि किसान हमारे लिए पूजनीय है।जो हमे थली में परोस के खिलाते है।

उनके साथ सरकार ऐसा बर्ताव अमल में लाए वाह?अफसोस।यहां तक कि हमारे देश के इन हीरो रूपी किसानों को दिल्ली जाने के लिए भी जगह जगह रोका जाने लगा?जो इसी

देश के बाशिंदे है उन्हीं को रोका जाए?ये कहां का न्याय है?

जब की 1987 में राजीव गांधी सरकार थी और बाबा महेंद्रसिंह टिकैत के नेतृत्व में 10 लाख किसान जंतर-मंतर से लेकर वोट-क्लब तक खचाखच भरे हुए थे। किसी भी किसान को दिल्ली आने से नहीं रोका गया था।

2014 से पहले कितनी ही बुरी सरकारें रही हो मगर किसानों को दिल्ली में आने से नहीं रोका गया था।2014 के बाद यह सिलसिला शुरू हुआ है।जब से 2गुजराती राजनेताओं ने अपने 2 व्यापारी मित्रों के सहयोग से दिल्ली की सत्ता पर कब्जा किया तब से किसान दिल्ली की सत्ता के लिए आतंकी सरीखे बन गए!

किसी भी लोकतांत्रिक देश मे शांतिपूर्वक विरोध-प्रदर्शन का दमन करना तानाशाही रवैया होता है।किसानों के रास्ते को रोकना,बैरिकेड लगाना,सड़के खोदना आदि साबित करता है कि तानाशाहों को अपनी जनता से ही खतरा नजर आता है।

धार्मिक भावनाओं को भड़काकर हासिल की गई सत्ता जनता के बुनियादी मुद्दों के उठने से घबराती है और घबराहट में क्रूर व दमनकारी तरीके पर उतर आती है।

डॉ लोहिया ने कहा था " अगर सड़कें खामोश हो जाएं तो संसद अवारा हो जाएगी!"संसद में कानून पास करने के तरीके पिछले कई सालों से हम देख रहे है।आवारागर्दी की सीमाएं लांघी जा चुकी है।ऐसे में सड़कों का आबाद होना सुकून भरा अहसास दिलाता है।

हर आंदोलन को शुरू में तोड़कर गर्व महसूस कर रहे तानाशाहों को पहली बार किसानों ने सशक्त चुनौती दी है।ऐसे में हम सभी लोगों का दायित्व बनता है निरंकुशता पर लगाम लगाने के लिए इस किसान आंदोलन का जमकर समर्थन करें।

देश के लेखकों,कवियों,शायरों ने भले ही खामोशी धारण कर ली हो मगर हम किसान पुत्रों को लिखना-बोलना चाहिए।जो भी टूटा फूटा लिख सको जरूर लिखो।अपनी भावनाओं को व्यक्त करने के लिए भाषाई पकड़ या अलंकरणों की जरूरत नहीं होती।

Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/M6LCb_jFdrI पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता के अमर्यादित बोल के खिलाफ बीजेपी ने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही की मांग https://youtu.be/4ePftO_NOeIचारों निगमों में कांग्रेस करेगी जीत दर्ज, बीजेपी कर रही आचार सहिंता का उलंघन;राठौर नगर निगम चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी भारतीय जनता पार्टी ;त्रिलोक जमवाल भाजपा चार नगर निगम चुनाव और फतेहपुर उपचुनाव मे जीत के साथ ही अपने "ग्राम सभा से विधानसभा " मोटो को साकार कर 2022 मे फिर बनाएगी हिमाचल मे सरकार - अविनाश राय खन्ना ! https://youtu.be/aGw8nV6j0ps मंडी हल्के से लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा के आकस्मिक निधन को लेकर विपकक्ष ने सवालिया निशान खड़े https://youtu.be/VI2HSpSHb-k कर्ज की वैशाखियों के सहारे चलेगी सरकार, 34 सदस्यों के बजट भाषण के बाद मुख्यमंत्री के जबाब से नाख़ुश विपक्ष ने किया वाकआउट स्रकार हर मोर्चे पर फैल,चारों नगर निगमों में कांग्रेस करेगी जीत दर्ज ; राठौर https://youtu.be/BlJZnj1up0M प्रधानमंत्री को भगवान् शिव का अवतार बताने वाले बयान पर गर्मायी सियासत https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह !