Monday, April 19, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

ठोडो मैदान में कोविड-19 के लिए निःशुल्क परीक्षण सुविधा उपलब्ध- डाॅ. गोयल  

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 03, 2021 05:31 PM

सोलन,


कोविड-19 महामारी से जन-जन को बचाने के लिए सोलन में स्वैच्छिक कोविड-19 परीक्षण सुविधा आरम्भ की गई है। यह परीक्षण सुविधा निःशुल्क है। यह जानकारी आज यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन के जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. वी.के. गोयल ने दी। 
डाॅ. गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव की दिशा में स्वैच्छिक कोविड-19 परीक्षण लाभदायक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि अनेक बार जुखाम, बुखार, खांसी इत्यादि की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता, जबकि यह कोरोना वायरस के लक्षण भी हो सकते हैंै। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अनेक ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां पीड़ित को कोरोना के लक्षण नहीं हैं लेकिन वे कोविड-19 से पीड़ित हैं। ऐसे सभी मामलों में केवल परीक्षण से ही रोग की पुष्टि की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी परिस्थिति से बचाव तथा त्वरित उपचार उपलब्ध करवाने की दृष्टि से ठोडो मैदान में परीक्षण केन्द्र स्थापित किया गया है। इस केन्द्र में पंजीकरण के उपरान्त कोविड-19 का परीक्षण करवाया जा सकता है।  
इस केन्द्र्र में कोई भी व्यक्ति कोविड-19 का स्वैच्छिक परीक्षण करवा सकता है। परीक्षण केे लिए प्रातः 9.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा सांय 02.00 बजे से 02.30 बजे तक पंजीकरण किया जाता है।
डाॅ. गोयल ने कहा कि ठोडो मैदान स्थित इस केन्द्र में परीक्षण प्रातः 11.30 बजे से 12.30 बजे तक तथा सांय 2.30 बजे से 03.30 बजे तक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस रैपिड एंटीजन कोविड-19 परीक्षण की रिपोर्ट 30 मिनट में प्राप्त हो जाएगी। वर्तमान में एक दिन में 100 व्यक्तियों के परीक्षण की सुविधा उपलब्ध है। 
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 के लिए ठोडो मैदान में स्थापित इस निःशुल्क सुविधा का लाभ उठाएं और कोरोना वायरस को हराने में सहभागी बनें।

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट, डेंगू से बचने के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता जिला बिलासपुर में 11 से 14 अप्रैल तक कोविड टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है: नेरवा ब्लॉक में सबसे अधिक मड़ावग में 61 व्यक्तियों का किया गया टीकाकरण कोरोना से सबसे अधिक फेफड़ों को पहुंचता है नुकसान खण्ड स्तरीय योगा प्रत्तियोगिता में नेहा प्रथम सिंघा ने बीजेपी की बयानबाजी को बताया बेबुनियाद,कोरोना से बचने के लिए बरतें एहतियात https://youtu.be/6tRGaeyNw58शहरी विकास मंत्री सुरेश भरद्वाज ने गंज बाजार में ओपन जिम का किया शुभारंभ जागरूकता ही डेंगू से बचाव - डाॅ. प्रकाश दडोच https://youtu.be/Zzx-hZmCQ-A शिमला जिला में लक्ष्य को पूरा करने के लिए बढ़ाए गए हैं वैक्सीनेशन सेंटर--- सीएमओ