Wednesday, January 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदानसाहित्य संगम संस्थान नई दिल्ली द्वारा हुआ हिमाचल इकाई का भव्य उद्घाटनबारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदानबमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबलाBreaking : 37.9 किलोग्राम नशीले पदार्थ का फरार आरोपी हमीरपुर पुलिस ने दबोचा अफसोस रहेगा
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

ठोडो मैदान में कोविड-19 के लिए निःशुल्क परीक्षण सुविधा उपलब्ध- डाॅ. गोयल  

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 03, 2021 05:31 PM

सोलन,


कोविड-19 महामारी से जन-जन को बचाने के लिए सोलन में स्वैच्छिक कोविड-19 परीक्षण सुविधा आरम्भ की गई है। यह परीक्षण सुविधा निःशुल्क है। यह जानकारी आज यहां स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग सोलन के जिला कार्यक्रम अधिकारी डाॅ. वी.के. गोयल ने दी। 
डाॅ. गोयल ने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव की दिशा में स्वैच्छिक कोविड-19 परीक्षण लाभदायक सिद्ध हो सकता है। उन्होंने कहा कि अनेक बार जुखाम, बुखार, खांसी इत्यादि की तरफ ध्यान नहीं दिया जाता, जबकि यह कोरोना वायरस के लक्षण भी हो सकते हैंै। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के अनेक ऐसे मामले भी सामने आए हैं जहां पीड़ित को कोरोना के लक्षण नहीं हैं लेकिन वे कोविड-19 से पीड़ित हैं। ऐसे सभी मामलों में केवल परीक्षण से ही रोग की पुष्टि की जा सकती है।
उन्होंने कहा कि ऐसी किसी भी परिस्थिति से बचाव तथा त्वरित उपचार उपलब्ध करवाने की दृष्टि से ठोडो मैदान में परीक्षण केन्द्र स्थापित किया गया है। इस केन्द्र में पंजीकरण के उपरान्त कोविड-19 का परीक्षण करवाया जा सकता है।  
इस केन्द्र्र में कोई भी व्यक्ति कोविड-19 का स्वैच्छिक परीक्षण करवा सकता है। परीक्षण केे लिए प्रातः 9.30 बजे से 11.30 बजे तक तथा सांय 02.00 बजे से 02.30 बजे तक पंजीकरण किया जाता है।
डाॅ. गोयल ने कहा कि ठोडो मैदान स्थित इस केन्द्र में परीक्षण प्रातः 11.30 बजे से 12.30 बजे तक तथा सांय 2.30 बजे से 03.30 बजे तक किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस रैपिड एंटीजन कोविड-19 परीक्षण की रिपोर्ट 30 मिनट में प्राप्त हो जाएगी। वर्तमान में एक दिन में 100 व्यक्तियों के परीक्षण की सुविधा उपलब्ध है। 
उन्होंने सभी से आग्रह किया कि कोविड-19 के लिए ठोडो मैदान में स्थापित इस निःशुल्क सुविधा का लाभ उठाएं और कोरोना वायरस को हराने में सहभागी बनें।

 
Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
कोविड वैक्सीन सुरक्षित भी-कारगर भी. वैक्सीन के बाद हल्का बुखार या दर्द सामान्य  आनी उपमंडल में शनिवार को कोरोना के 78 टेस्ट ,सभी की रिपोर्ट नेगेटिव  निशुल्क फिजियोथैरेपी शिविर में 61 लोगों ने लिया लाभ निशुल्क फिजियोथैरेपी शिविर में 61 लोगों ने लिया लाभ चौपाल में तीन चरणों में होगा करोना टीकाकरण शिमला में पहली बार - निशुल्क फिजियोथैरेपी  पोस्ट कोविड एनसेफेलाइटिस के पहले मरीज का किया गया सफल इलाज व्यापार मंडल गोहर रजिस्टर्ड के निवर्तमान सचिव कोरोना संक्रमित। जिला में कोरोना की टेस्टिंग और बढ़ाई जाएगीः डीसी  आयुषमान योजना बनी अनु कुमार के परिवार का सहारा, परिवार को मिली नई जिंदगी