Friday, April 23, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में अप्रैल माह में बर्फबारी ने पिछले 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ाछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगशिमला के संजोली में बारिश में गिरा 5 मंज़िला भवन,कोई जानी नुक्सान नही,बीते दिन ही खाली करवाया था भवन। https://youtu.be/YtMt-7bwLzQ भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शिमला के KNH अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन |https://youtu.be/HPU3rgVIobA अध्यापक संघ बोला प्रदेश में पहली बार हुआ अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का प्रयास, सरकार अधिसूचना करें निरस्त नही तो संघ खटखटाएगा कोर्ट का दरवाजा https://youtu.be/N19nHHLdfeY हिमाचल में लॉक डाउन व कर्फ्यू के लिए डीसी को दी शक्तियां,लेकिन लॉक डाउन व कर्फ्यू लगाने से पहले सरकार से लेनी होगी अनुमतिकोरोना महामारी के कारन मंदिरों में लगी बंदिशों से प्रशाद विक्रेताओं का कारोबार हुआ चौपट ;प्रदेश सर्कार से लगायी मदद की गुहार
-
पोल खोल

समीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज

रजनीश शर्मा ( 9882751006) | January 23, 2021 05:53 PM
 
रजनीश शर्मा / हमीरपुर
 
इस बार पंचायती राज संस्थाओं के चुनावों में हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस दिखाने वाले उम्मीदवारों को जनता ने चुनचुन कर जमींदोज कर डाला। जनता  का गुमसुम आक्रोश इतना जबरदस्त था कि वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद सदस्य तक बदल डाले।
 
पूर्व में प्रधान उपप्रधान रहे उम्मीदवार तो इतनी बुरी तरह हारे कि अभी तक होश न संभाल पा रहे हैं। पंचायत घरों में जनता से उलझने वाले तथाकथित महारथियों को आखिर जनता ने ही हराकर पंचायतघर से बाहर पटक दिया।
 
जनता ने नाम व काम देखकर ही अपने उम्मीदवार चुने। तिकड़मबाजी दिखा पंचायती राज संस्थाओं में अहम पद हासिल कर धौंस दिखाने वालों को जनता जनार्दन ने उनकी औकात भी बता दी। पुराना प्रधान या उपप्रधान वहीं जीता जो जमीन से जुड़ा रहा और जनता के सुख दुख में हमेशा साथ खड़ा रहा। 
 
कांग्रेस हो या भाजपा दोनों पार्टियों के बड़े नेताओं के रिश्तेदार वार्ड पंच का चुनाव तक बुरी तरह से हारते दिखे। जिलों  व मंडलों में महत्वपूर्ण पदों पर बैठे पार्टियों के पदाधिकारी या तो स्वयं लुढ़कते नजर आए या फिर उनके पति या पत्नीयां जमानत गंवा कर हास्य के पात्र बने।
 
इस बार पंचायतीराज संस्थाओं में अनेक पत्रकार व एडवोकेट चुनाव जीते हैं। इनका सीधा संबंध जनता से है तथा ये जनता की समस्याओं को करीब से जानते हैं।
 
साफ व उच्च चरित्र के उम्मीदवार को जनता ने तरजीह दी तथा पूर्व में पंचायतीराज संस्थाओं में अहम पदों पर केवल टाइम पास करने वालों को घर बिठा दिया। सच में इस बार बड़े चेहरे हारे तथा नए चेहरे जनता के लिए पहली पसंद बने ।
Have something to say? Post your comment
और पोल खोल खबरें
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस चुनाव समिति की बैठक में पार्टी प्रत्याशियों के नाम फ़ाइनल। https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान सुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा हमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी ली हमीरपुर : दूसरे चरण में मंगलवार को 82 ग्राम पंचायतों में होगा मतदान, बमसन की 17, बिझड़ी की 17, भोरंज की 13, हमीरपुर की 8, नादौन की 20 और सुजानपुर की 7 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चा प्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान बारीं पंचायत में उपप्रधानी के लिए पांच के बीच फंसा जीत का पंजा बमसन पंचायत समिति के लिए दो दिनों में भरे 90 नामांकन, ग्राम पंचायत बारीं में प्रधान पद के लिए जबरदस्त मुकाबला Breaking : 37.9 किलोग्राम नशीले पदार्थ का फरार आरोपी हमीरपुर पुलिस ने दबोचा