Monday, March 01, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
हिमाचल

प्रदेश में हर्षाेल्लास से मनाया गया गणतंत्र दिवस

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 26, 2021 05:18 PM
शिमला,
 
 
 
प्रदेश् में 72वां गणतंत्र दिवस आज उत्साह और जोश के साथ आयोजित किया गया। राज्यस्तरीय समारोह शिमला के रिज पर आयोजित किया गया जबकि ज़िला व उप-मण्डल स्तर पर भी समारोह आयोजित किए गए जिनमें ध्वजारोहण, भव्य मार्च पास्ट और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आकर्षण का केन्द्र बने।
 
राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने ऐतिहासिक रिज पर राज्यस्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान राष्ट्रीय ध्वज फहराया और मार्च पास्ट की सलामी ली। उन्होंने 2 नागा रेजिमेंट के परेड कंमाडर केप्टन धीरज सैनी के नेतृत्व में प्रस्तुत शानदार मार्च पास्ट का निरीक्षण किया और सलामी ली।
 
राज्यपाल की धर्मपत्नी वसंथा बंडारू और मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर भी इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
इंडो-तिब्बत बार्डर पुलिस, सशस्त्र सीमा बल के जवानों, पूर्व सैनिकों, राज्य पुलिस, गृह रक्षा बल, हिमाचल प्रदेश डाक सेवा और राष्ट्रीय सेवा योजना केडिट की टुकड़ियों ने मार्च पास्ट प्रस्तुत किया। इस अवसर पर मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान विभिन्न विभागों की विकासात्मक गतिविधियों की झलक दिखाती प्रदर्शनियां भी लगाई गईं।
 
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग के कलाकारों ने प्रदेश सरकार की विभिन्न विकासात्मक गतिविधियों और कल्याणकारी योजनाओं पर आधारित नाटक प्रस्तुत किया।
 
नागा रेजमेंट द्वारा प्रस्तुत ड्रिल और पुलिस विभाग के साइबर सेल ने नाटक प्रस्तुत किया जिन्हें जनता ने खूब सराहा।
 
हिमाचल प्रदेश विद्युत बोर्ड द्वारा लगाई गई प्रदर्शनी को प्रथम पुरस्कार दिया गया।
 
राज्यपाल ने इंदिरा गांधी चिकित्सा महाविद्यालय एवं अस्पताल, शिमला के चिकित्सा अधीक्षक डाॅ. जनक राज को आयुष्मान भारत प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना मंे उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित किया।
 
शहरी विकास मंत्री सुरेश भाजद्वाज, मुख्य सचेतक नरेन्द्र बरागटा, विधायक विनोद कुमार और बलवीर वर्मा, महापौर सत्या कौडल, मुख्य सचिव अनिल खाची, पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू, पुलिस व सेना के अधिकारी और प्रदेश सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।
 
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
जिला कबड्डी टीम का चयन 4 मार्च को नेरवा में। जिला में अब तक 17 हजार पात्र परिवारों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत किया गया लाभान्वित - राजिन्द्र गर्ग मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा क्षेत्र में 29 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए आनी में भाजपा कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग सम्पन्न सुचारू विद्युत आपूर्ति में विद्युत फील्ड कर्मचारियों की अहम भूमिका-सुखराम चाौधरी विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का गत तीन बर्षों किया गया निर्माण - राजिन्द्र गर्ग   जिला स्तरीय अम्बेडकर जयंती बालट में मनाएगी सुधार समिति सुचारू विद्युत आपूर्ति में विद्युत फील्ड कर्मचारियों की अहम भूमिका-सुखराम चाौधरी आनी के वैहना में जल संरक्षण पर कार्यशाला आयोजित  स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी -2021