Monday, March 01, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
हिमाचल

ओएसए च्वाई ने मनाया तीसरा स्थापना दिवस 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | January 27, 2021 06:28 PM
 
आनी,
 
पूर्व छात्र संघ च्वाई ने बुधवार को ग्राम पंचायत च्वाई के सभागार में अपना तीसरा स्थापना दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया । कार्यक्रम में वन-परिक्षेत्राधिकारी चवाई तेज़ सिंह व शाखा प्रबंधक ग्रामीण बैंक चवाई भूपेंद्र शामिल रहे।  
 कार्यक्रम में ग्राम पंचायत चवाई,शिल्ली,बखनाओ व देऊठी के नव-निर्वाचित पंचायती राज संस्थानों के प्रतिनिधियों का फूल-मालाएं पहनाकर स्वागत किया गया । 
संघ की ओर से जय सिंह राणा ने सभी उपस्तिथ प्रतिनिधियों का स्वागत किया । 
कार्यक्रम में संघ जे महासचिव दिवान राजा ने वार्षिक रिपोर्ट पढ़ी और ओएसए द्वारा वर्ष भर में  हासिल उपलब्धियों पर विस्तृत जानकारी दी।  
दीवान राजा ने बताया कि अपने स्थापना के तीन साल के भीतर ही ओएसए ने बहुत आयाम स्थापित किये हैं। आज जिला कुल्लू के अंदर बारह हज़ार से अधिक पुस्तकों वाला पुस्तकालय ओएसए द्वारा चलाया जा रहा है । उन्होंने बताया कि तीन वर्षों में जवाहर नवोदय प्रवेश परीक्षा में निःशुल्क कोचिंग प्रदान करके चौबीस बच्चों का चयन करवाया है । ओएसए की तीस हस्तियों ने पिछले तीन वर्षों में अंगदान/देहदान के फॉर्म भरे हैं । इसके अलावा ओएसए ने पुरातन संस्कृति व पर्यावरण संरक्षण के लिए कई अनूठे कार्य किये हैं । 
वहीं,उपस्तिथ लोगों ने ओएसए द्वारा बनाई गई गौशला जिसमें करीब 52 पशुधन है ,की सराहना की। 
 
कार्यक्रम में पंचायती राज संस्थानों के नव-निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को ओएसए द्वारा सम्मानित किया गया।  ।इसके अलावा ओएसए की निःशुल्क कक्षाओं से चयनित अपराजिता ठाकुर,मुस्कान,दीक्षित समेत हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड में 654 अंक हासिल करने के लिए नवाज़ा गया ।
आदर्श युवक मण्डल गाड़ व महिला मंडल डूघा को भी उनकी बेहतरीन सेवाओं के लिए नवाज़ा गया।  
संघ के मुख्य संरक्षक संजीव सूद ने विज़न डॉक्यूमेंट पढ़ा जिसमें उन्होंने अगले वर्ष के लिए स्वच्छता क्षेत्र,गौशला प्रबंधन,रेडियो स्टेशन की स्थापना पर जानकारी दी । 
इसके अलावा वन-परिक्षेत्राधिकारी तेज सिंह में वन सम्पदा को बचाये रखने की अपील की और  प्रबधंक भूपेंद्र ने बैंक से मिलने वाले लाभों पर जानकारी दी । 
वहीं,प्रधान ग्राम पंचायत बखनाओ अमित ठाकुर व शिल्ली की प्रधान सरसा ठाकुर ने भी अपने विचार रखें । 
इस अवसर पर संजीव सूद,जय सिंह राणा,महेंद्र ठाकुर,नीरज गुप्ता, कपूर चन्द,गीता राम,टिकम राम,खिला देवी,सिलमा,सुनीता,न्यासा, मीनाक्षी, प्रियंका, सुनील,ज्योत्स्ना,मिष्टी,रिंकी,साहिल समेत नव-निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधि मौजूद रहे।
 
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
जिला में अब तक 17 हजार पात्र परिवारों को मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना के तहत किया गया लाभान्वित - राजिन्द्र गर्ग मुख्यमंत्री ने दून विधानसभा क्षेत्र में 29 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए आनी में भाजपा कार्यकर्ताओं का दो दिवसीय प्रशिक्षण वर्ग सम्पन्न सुचारू विद्युत आपूर्ति में विद्युत फील्ड कर्मचारियों की अहम भूमिका-सुखराम चाौधरी विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का गत तीन बर्षों किया गया निर्माण - राजिन्द्र गर्ग   जिला स्तरीय अम्बेडकर जयंती बालट में मनाएगी सुधार समिति सुचारू विद्युत आपूर्ति में विद्युत फील्ड कर्मचारियों की अहम भूमिका-सुखराम चाौधरी आनी के वैहना में जल संरक्षण पर कार्यशाला आयोजित  स्वर्णिम अंतर्राष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव मंडी -2021 हिमाचल के युवा कवि राजीव डोगरा 'विमल' होंगे सम्मानित