Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराबराष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जुब्बड़हट्टी हवाईअड्डा का किया निरीक्षणखुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुरमुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मागौड़ा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रमः डॉ. जगदीश चंद नेगीउपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री 
-
देश

श्री साहित्य कुंज की प्रथम स्थापना पर संगीत सहाय 'अनुभूति' की "अनुभूति सृजन" पुस्तक का लोकार्पण

-
सीमा सिन्हा | January 30, 2021 05:39 PM
फोटो :- "अनुभूति सृजन " पुस्तक का लोकार्पण करते हुए श्री साहित्य कुंज सदस्यगण।

कई दिग्गज साहित्यकारों ने दी अपनी बेहतरीन प्रस्तुति।

धूमधाम से मनाया गया प्रथम स्थापना दिवस।

(रांची)झारखंड 

श्री साहित्य कुंज मंच के तत्वधान में श्री साहित्य कुंज की प्रथम स्थापना दिवस एवं संगीता सहाय "अनुभूति" की प्रथम पुस्तक "अनुभूति सृजन" का लोकार्पण रांची के सेंट जेवियर कॉलेज के मानरेसा हॉऊस में डॉ कामिल बुल्के सभागार में हर्ष और उत्साह पूर्ण वातावरण में सफलता पूर्वक सम्पन्न हुआ।
कार्यक्रम की अध्यक्षता रांची विश्वविधालय के पूर्व व्यख्याता एवं वरिष्ठ साहित्यकार डॉ. अशोक प्रियदर्शी ने किया । कार्यक्रम की मुख्य अतिथि राँची विश्वविध्यालय की पूर्व व्यख्याता एवं नारी अधिकार एवं सशक्तिकरण की मुख्य पक्षधर वरिष्ठ साहित्यकार एवं कवियत्री डॉ माया प्रसाद  रही।संस्था की संस्थापिका मनीषा सहाय "सुमन" ने अपने उद्घोषणा में संस्था के उद्देश्यों से परिचय कराया । संस्था की अध्यक्षा  प्रतिमा मणि त्रिपाठी द्वारा संस्था के उदेश्य एवं इसकी आगामी योजनाओ की बारे में विस्तार पूर्वक बताया गया। कहा गया कि आगामी वर्षों में कुछ स्तरीय पत्रिकाओं के प्रकाशन और संस्था का पंजीकरण कराकर इसे कानूनी दायरे में लाने की योजना है।
कार्यक्रम की प्रमुख वक्ता डॉ माया प्रसाद ने कहा कि आज महिलाओं के द्वारा साहित्य के क्षेत्र में किया जा रहा कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण एवं सराहनीय है ।
डॉ सुरिंदर कौर "नीलम" जी ने अनुभूति सृजन पुस्तक कि समीक्षा और झारखंड के वरिष्ठ साहित्यकार अनीता रश्मि जी ने पुस्तक पर कृति चर्चा की ।
डॉ अशोक प्रियदर्शी ने इस अवसर पर दिए गए अपने वक्तव्य में कहा कि आज साहित्य में महिलओं कि भागीदारी देखकर मेरा मन अत्यंत प्रफुल्लित है।
वरिष्ठ कवियत्री पूनम तिवारी, मीनू सिन्हा, मिनल, स्नेहा राय, पुष्पा सहाय गिन्नी, कल्याणी झा, ऋतुराज वर्षा, गीता चौबे गूंज,रुना रशिम, रंजना वर्मा ,विभा वर्मा ,रजनी चंदा ,कविता रानी खुशबु बर्नवाल सीपी, मुनमुन ढाली, रेणु झा ,संध्या चौधरी उर्वशी और एक निजी अखबार की पत्रकार लता रानी, सुषमा केरकेटा, सदानंद यादव एवं संस्था की सारे कलमकारों ने अपनी महनिय उपस्थिति से आयोजन को सफल बनाया।
इस अवसर पर मंच द्वारा
रचनाकारों को "साहित्य सेवी सम्मान" और "साहित्य गौरव सम्मान" प्रदान किया गया तथा मंच द्वारा आयोजित प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत भी किया गया।
बिम्मी प्रसाद वीणा द्वारा कार्यक्रम का उम्दा मंच संचालन किया गया।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,68,440
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy