Friday, April 23, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/cYVUOPti0BQ हिमाचल में अप्रैल माह में बर्फबारी ने पिछले 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ा https://youtu.be/HjKRQx3VKfk छात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांग https://youtu.be/HjKRQx3VKfk छात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगhttps://youtu.be/jnnEUhDGMxY शिमला के संजोली में बारिश में गिरा 5 मंज़िला भवन,कोई जानी नुक्सान नही,बीते दिन ही खाली करवाया था भवन। https://youtu.be/YtMt-7bwLzQ भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शिमला के KNH अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन |https://youtu.be/HPU3rgVIobA अध्यापक संघ बोला प्रदेश में पहली बार हुआ अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का प्रयास, सरकार अधिसूचना करें निरस्त नही तो संघ खटखटाएगा कोर्ट का दरवाजा https://youtu.be/N19nHHLdfeY हिमाचल में लॉक डाउन व कर्फ्यू के लिए डीसी को दी शक्तियां,लेकिन लॉक डाउन व कर्फ्यू लगाने से पहले सरकार से लेनी होगी अनुमतिकोरोना महामारी के कारन मंदिरों में लगी बंदिशों से प्रशाद विक्रेताओं का कारोबार हुआ चौपट ;प्रदेश सर्कार से लगायी मदद की गुहार
-
राज्य

सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा में सब बनें भागीदार: वीरेन्द्र कंवर

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2021 06:51 PM
ऊना,
 
ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य व पशुपालन मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने आज बंगाणा में सड़क सुरक्षा माह के तहत जागरुकता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। यह रैली राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बंगाणा में जाकर संपन्न हुई। इससे पहले कार्यक्रम में अपने संबोधन के दौरान वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि नियमों की पालना जीवन का हिस्सा होना चाहिए। उन्होंने कहा कि नियम न मानने के कारण ही सड़क पर दुर्घटनाएं होती हैं जिसमें 18 से 40 वर्ष की आयुवर्ग के अधिकतर युवा मौत का शिकार बनते हैं। 
वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा के लिए सभी भागीदार बनें और ट्रैफिक नियमों का पालन करें। उन्होंने कहा कि चैपहिया वाहन चलाते समय सीट बेल्ट और दोपहिया वाहन चलाते समय हैल्मेट का प्रयोग करना चाहिए। क्षमता से अधिक तथा ओवरस्पीड नहीं करनी चहिए। मंत्री ने कहा कि अधिकतर दुर्घटनाएं ओवरस्पीड करने तथा ट्रैफिक नियम न मानने के कारण होती हैं। उन्होंने परिवहन विभाग के प्रयासों की सराहना करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा माह आयोजित किया जाना एक सार्थक पहल है तथा इस अभियान में सभी हितधारकों की भागीदारी सुनिश्चत की गई है। 
ग्रामीण विकास मंत्री वीरेन्द्र कंवर ने कहा कि नियमों की अवहेलना प्रतिष्ठा का सवाल नहीं हो सकता तथा इससे बहुमूल्य जान की हानि होती है। अनेकों व्यक्ति मौत के मुंह में चले जाते हैं। उन्होंने कहा कि ट्रैफिक नियमों का पालन करके ही दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।
कार्यक्रम के दौरान उपस्थित लोगों को परिवहन विभाग के अधिकारियों ने सड़क नियमों को मानने के लिए प्रेरित किया और बताया कि सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने पर पुलिस विभाग द्वारा कोई पूछताछ नहीं की जाती और न ही मददगार व्यक्ति को कोर्ट कचहरी के चक्कर लगाने पड़ते हैं। 
इस कार्यक्रम में एसडीएम बंगाणा विशाल शर्मा, जिला भाजपाध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, मुच्छाली पंचायत प्रधान विजय शर्मा, उपप्रधान अजय शर्मा, हिमफैड के निदेशक चरणजीत शर्मा, रोड सेफ्टी क्लब के सतीश धीमान, पंचायत समिति सदस्य जोगेन्द्र देव आर्य, रावमापा बंगाणा के प्रधानाचार्य सुरेश कुमार, आरटीओ रमेश चंद कटोच, एआरटीओ राजेश कौशल सहित परिवहन विभाग के विभिन्न अधिकारी उपस्थित रहे। 
सड़क सुरक्षा माह का समापन्न आज
सड़क सुरक्षा माह का समापन्न बुधवार को होने जा रहा है। 18 जनवरी से शुरू हुए माह का समापन्न समारोह जिला परिषद सभागार में दोपहर 2 बजे आयोजित किया गया। जिसमें उपायुक्त ऊना राघव शर्मा मुख्यतिथि होंगे।
Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
प्रदेश सचिवालय के बाहर सामान्य वर्ग का महाधरना, किया चक्का जाम कोविड-19 के दृष्टिगत जिला दण्डाधिकारी रोहित जम्वाल ने किए आदेश जारी विधायक जीत राम कटवाल ने किया जिला स्तरीय बैसाखी नलवाड़ मेला झंडूता में बैलों का सांकेतिक पूजन आनी में 79.7 और निरमंड में 77.1 फीसदी रहा मतदान प्रतिशत 65 वर्ष से अधिक आयु की महिलाओं को पेंशन, जय राम सरकार के फैसले की सराहना इलैक्ट्राॅनिक वोटिंग मशीनों की प्रथम स्तरीय जांच पूर्ण नगर निगम निर्वाचन के दृष्टिगत उड़न दस्ते गठित लोगो को मास्क लगाने के लिए प्रेरित करें सामाजिक संस्थाएं व व्यापार मंडलः डीसी कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक आदेश विद्यार्थी परिषद की दो दिवसीय प्रदेश कार्यकारिणी बैठक पालमपुर में संपन्न, शैक्षणिक क्षेत्र में व्याप्त समस्याओं को लेकर तय की आगामी रणनीति: विशाल वर्मा