Wednesday, February 24, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा बड़ी खबर :एसजेवीएन अंतर्राष्ट्रीय सौर एलाईंस में शामिल हुआहमीरपुर जिला में हर्षोल्लास से मनाया गया 72वां गणतंत्र दिवस समारोह, शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर ने की जिला स्तरीय समारोह की अध्यक्षता, राष्ट्रध्वज फहराकर मार्चपास्ट की सलामी लीसमीक्षा : वार्ड पंच से लेकर जिला परिषद तक पटक डाले जनता ने , हेकड़ी , घमंड व बड़े नेताओं की धौंस हुईं जमींदोज पंचायत चुनाव : भीतरघात का ऑडियो वायरल, खूब हो रही चर्चाप्रथम चरण में हमीरपुर जिला में दिग्गजों ने किया मतदान, धूमल अनुराग ने समीरपुर , राजेंद्र राणा व अभिषेक राणा ने पटलांदर में किया मतदान
-
राज्य

एसडीएम माह में कम से कम दो पटवार वृतों का निरीक्षण करें: डीसी

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 16, 2021 07:11 PM
ऊना,
 
उपायुक्त राघव शर्मा की अध्यक्षता में आज यहां डीआरडीए सभागार में जिला ऊना के राजस्व अधिकारियों के साथ एक बैठक आयोजित की गई। बैठक में राजस्व विभाग के संबंधित निशानदेही, आपराधिक घटनाओं, लंबित न्यायिक मामलों, तक्सीम, ऑनलाइन शिकायत निवारण,  2/3 बिस्वा भूमि आबंटन मामलों, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि तथा ई-डिस्ट्रिक्ट के माध्यम से ऑनलाइन प्रमाण जारी करने संबंधी विषयों पर चर्चा की गई।
  बैठक में डीसी ने निर्देश दिए कि उपमंडलाधिकारी संबंधित उपमंडल में हर माह अधीनस्थ अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक करें ताकि उपमंडल व तहसील स्तर पर लंबित मामलों को शीघ्रता से निपटाया जा सके। उन्होंने निर्देश दिए कि राजस्व अधिकारी नियमित रूप से अपने अधीनस्थ पटवारखानों का निरीक्षण करें तथा उपायुक्त कार्यालय से संबंधित मामलों की रिपोर्ट समयबद्ध भेजें। इसके अलावा मुख्यमंत्री सेवा संकल्प के तहत प्राप्त होने वाली शिकायतों का निपटारा निर्धारित समयावधि में करना सुनिश्चित करें।
  उपायुक्त राघव शर्मा ने कहा कि राजस्व विभाग आम आदमी से सीधे तौर पर जुड़ा विभाग है, इसलिए राजस्व अधिकारी नागरिकों को बेहतर सुविधा प्रदान करने की दिशा में काम करें। अपने अधीनस्थ कर्मचारियों के साथ भी निरंतर बैठकें करें तथा उनके कार्यालयों में जाकर निरीक्षण भी करें। 
राजस्व अधिकारियों के परफार्मेंस पैरामीटर किये तय
उपायुक्त द्वारा राजस्व अधिकारियों की बैठक के लिए नये परफार्मेंस पैरामीटर तय किये गये, जिनके अनुसार प्रत्येक अधिकारी अपने अधीनस्थ क्षेत्र के माह में कम से कम दो पटवार वृतों का निरीक्षण करेंगे, भू स्थानांतरण मामलों में शून्य पैंडेंसी तथा भूमि विभाजन के 15 मामले निपटाने होंगे। उपायुक्त ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि फसल खड़ी हो अथवा नहीं, हर माह हदबंदी के कम से कम 20 मामले निपटाना सुनिश्चित करें। 
दुर्घटना की सूचना तुरंत करें सांझा
  उपायुक्त ने निर्देश दिये कि अपने कार्य क्षेत्र में होने वाली किसी भी सड़क हादसों, आग्जनी जैसी घटनाओं की रिपोर्ट त्वरित जिला प्रशासन से सांझा करें ताकि अविलम्ब नागरिकों को राहत राशि प्रदान की जा सके। इसके अलावा राहत राशि से सम्बन्धित मामलों को एक माह के भीतर निपटाना सुनिश्चित करें। सभी अनुबन्ध, आउटसोर्स, दैनिक वेतन भोगी, अंशकालिक कर्मचारियों को हिमकेयर योजना के तहत पंजीकरण करवाना सुनिश्चित करें ताकि इन्हें बीमारी के लिए 5 लाख रूपये के बीमा में कवर किया जा सके।   
बैठक में एडीसी डॉ अमित शर्मा, जिला के समस्त उपमंडलाधिकारी, जिला राजस्व अधिकारी जोगिंद्र पटियाल, तहसीलदार व नायब तहसीलदार उपस्थित रहे।
 
Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
तहसीलदार ने किया विस्फोट वाली जगह का दौरा सड़क सुरक्षा को बनाएं आदत: श्रवण मांटा आदित्य नेगी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय बांस मिशन के अंतर्गत जिला शिमला के लिए गठित जिला स्तरीय बांस विकास एजेंसी की बैठक का आयोजन किया गया पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे शिक्षित करे वर्तमान में ऊना विस में हो रहा 1000 करोड़ की परियोजनाओं पर काम: सत्ती ग्रामीण बैंक द्वारा 9वां स्थापना दिवस आयोजित अगले वित्त वर्ष में 96,855 क्विंटल गेहूं बीज उत्पादित करने का लक्ष्य सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा में सब बनें भागीदार: वीरेन्द्र कंवर सबस्टेशन चंबा के तहत 16 फरवरी को 11.30 बजे से दोपहर  2 बजे तक बंद रहेगी विद्युत आपूर्ति विभिन्न क्षेत्रों में विद्युत आपूर्ति रहेगी बाधित