Saturday, March 06, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/2l5VOv6hbT0 हिमाचल विधानसभा में 6 दिन से चला आ रहा गतिरोध टूटा;विपक्ष के नेता सहित 5 कांग्रेसी सदस्यों का निलबंन रदद। https://youtu.be/LElaOQ_7SFs मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने लगाई कारोना वैक्सीन https://youtu.be/vFVt3UOrtuQ करुणामूलक भर्ती को जल्द भरने की मांग को लेकर संघ का विधानसभा के बाहर धरना https://youtu.be/YY7cHnTDnf4 यदि मैं मुख्यमंत्री होता तो एक घंटे में सुलझ जाता विधानसभा का मसला; वीरभद्र सिंह https://youtu.be/Wk2WZmMWU2M पॉइन्ट ऑफ आर्डर पर चर्चा न मिलने पर कांग्रेस का सदन से वाकआउटhttps://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागतशराब और भांग का नशा ऐसा छाया की साधु ने तोड़े गाड़ी के शीशे,https://youtu.be/j8Ck3V67CNAफिर लोगों ने की जमकर पिटाईसुबह सुबह अवैध रूप से बिजली का प्रयोग करते विद्युत विभाग ने एक आरोपी दबोचा
-
राज्य

आदित्य नेगी की अध्यक्षता में राष्ट्रीय बांस मिशन के अंतर्गत जिला शिमला के लिए गठित जिला स्तरीय बांस विकास एजेंसी की बैठक का आयोजन किया गया

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 17, 2021 07:05 PM

शिमला, 

 


राष्ट्रीय बांस मिशन के अंतर्गत जिला शिमला के लिए गठित जिला स्तरीय बांस विकास एजेंसी की बैठक आज उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें मिशन के अंतर्गत वर्ष 2021-22 के लिए कार्य योजना को अंतिम रूप देने के लिए विचार-विमर्श किया गया।
उन्होंने बताया कि वित्तिय वर्ष 2021-22 के लिए लगभग 5 करोड़ 49 लाख रुपये की कार्य योजना तैयार की गई है। मिशन के तहत 79 हैक्टेयर क्षेत्रफल को लाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। उन्होंने बताया कि योजना के तहत सरकारी तथा निजी भूमि पर उत्तम प्रजाति के बांस उत्पादन को बढ़ावा देने के प्रयास किए जाएंगे।
उन्होंने बताया कि बांस के व्यवसायिक खेती के लिए किसानों को जागरूक तथा प्रेरित करने के लिए जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा, ताकि किसानों की आय में वृद्धि की जा सके। उन्होंने बताया कि निजी, सरकारी एवं सामुदायिक भूमि में वृषारोपण के लिए भूमि की पहचान की जाएगी। बांस के प्रजातियों की पहचान उद्योगों की मांग के अनुरूप की जाएगी ताकि आगे चलकर उद्योगों की स्थापना के लिए उद्यमियों को प्रेरित किया जा सके।
उन्होंने समिति के सभी सदस्यों से योजना के सफल कार्यान्वयन के लिए समन्वय स्थापित कर कार्य करने का आग्रह किया ताकि किसानों को इसका लाभ प्राप्त हो सके।
इस अवसर पर उप-निदेशक कृषि हेम राज ठाकुर, जिला कृषि अधिकारी मोहिन्द्र भारद्वाज, जिला पंचायत अधिकारी विजय बरागटा, जिला योजना अधिकारी प्रदीप शर्मा एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे।

 
Have something to say? Post your comment
और राज्य खबरें
स्वयं सहायता समूह रईबाग की महिलाओं ने पकड़ी आत्मनिर्भर की राह तहसीलदार ने किया विस्फोट वाली जगह का दौरा सड़क सुरक्षा को बनाएं आदत: श्रवण मांटा पंचायती राज संस्थाओं के प्रतिनिधि लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों के बारे शिक्षित करे वर्तमान में ऊना विस में हो रहा 1000 करोड़ की परियोजनाओं पर काम: सत्ती एसडीएम माह में कम से कम दो पटवार वृतों का निरीक्षण करें: डीसी ग्रामीण बैंक द्वारा 9वां स्थापना दिवस आयोजित अगले वित्त वर्ष में 96,855 क्विंटल गेहूं बीज उत्पादित करने का लक्ष्य सड़क सुरक्षा जीवन रक्षा में सब बनें भागीदार: वीरेन्द्र कंवर सबस्टेशन चंबा के तहत 16 फरवरी को 11.30 बजे से दोपहर  2 बजे तक बंद रहेगी विद्युत आपूर्ति