Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
हिमाचल

विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का गत तीन बर्षों किया गया निर्माण - राजिन्द्र गर्ग  

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | February 28, 2021 05:14 PM

बिलासपुर,

विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का निर्माण  गत तीन बर्षों किया गया है, यह जानकारी खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री राजिन्द्र गर्ग ने कुलारू बाणी में लोगों की जन समस्या सुनते हुए कही।  उन्होंने बताया कि लोगों के घर द्वार पर समस्याओं के निराकरण हेतु प्रदेश सरकार की संवेदनशील जनमंच कार्यक्रम से भी लाभ पहुंचाया जा रहा है। प्रदेश में अब तक 50 हजार से भी अधिक जन समस्याओं का निपटारा किया जा चुका है। यह सभी मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के कुशल नेतृत्व में संभव हुआ है।
     उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा ग्रामीण लोगों को सड़क, स्वास्थ्य ,शिक्षा, बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं प्रदान किया जा रही है। उन्होंने कहा कि विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में ऐसी कोई जगह नही है जहाँ  सड़क नहीं पहुंचाई गई है। विधानसभा क्षेत्र घुमारवीं में 110 सम्पर्क सड़को का निर्माण गत तीन बर्षों में किया गया है। मुख्य सड़क लदरौर भराड़ी मार्ग पर 82 करोड रुपए वल्र्ड बैंक से स्वीकृत हुए हैं जिसका निर्माण कार्य प्रगति पर है। घुमारवीं विधानसभा में अन्य सड़कों का भी अपग्रेडेशन कार्य तीव्र गति से करवाया जा रहा है।
उन्होंने कहा की मुख्यमंत्री के घुमारवीं क्षेत्र के प्रवास के दौरान जो मांगे रखी गई थीं उन सभी कार्यों को धरातल पर अमलीजामा पहनाया जा रहा है। सिविल हस्पताल घुमारवीं को 50 से 100 बिस्तर करवाया गया है जहां वर्तमान समय में 11 चिकित्सक अपनी सेवाएं प्रदान कर रहे हैं। घुमारवीं कॉलेज में 5 विषयों के पदों की स्वीकृत करवाएं गई है।
उन्होंने कहा कि प्रदेश व केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं का  लाभ समाज के अंतिम पायदान पर बैठे लोगों तक पहुंचाना प्रदेश सरकार तथा केंद्र सरकार की प्राथमिकता है।
   उन्होंने कहा की 2022 से पहले हर घर में नल से स्वच्छ जल उपलब्ध करवाने के लक्ष्य को भी हासिल करने के लिए हर सम्भव प्रयास किया जा रहा है। घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र में विभिन्न पेयजल योजना पर 85 करोड़ रुपये राशि खर्च किए जा रहे है जिसमें 53 करोड़ रुपये डेहर, मेहरन, लदरौर पेयजल योजना के तहत घुमारवीं मे सुचारू रूप से पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जा रही है।
  उन्होंने कहा कि लोगों को एक छत के नीचे ही सभी प्रकार की सुविधाएं प्रदान करने के उद्देश्य से मिनी सचिवालय का निर्माण 26 करोड़ रुपये से घुमारवीं में करवाया जा रहा है।
  इस अवसर पर मंत्री ने कुलारू बाणी में  लोगों की जनसमस्याएं सुनी तथा समस्याओं के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस दौरान उन्होंने कुलारू से ज्योर बलहडा सम्पर्क मार्ग को पक्का करवाने के लिए 2 लाख रुपये व कुलारू से बल्हु वाहनी के लिए नये सम्पर्क मार्ग के लिए 1 लाख रुपये की धनराशि देने की घोषणा की।
इस अवसर पर जिला परिषद अध्यक्षा मुस्कान, मंडल महामंत्री राजेश ठाकुर, जिला परिषद सदस्य बेली राम टैगोर ने भी अपने विचार रखे।
इस मौके पर पंचायत समिति अध्यक्ष रमेश ठाकुर, भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश प्रवक्ता परिवेश शर्मा उपस्थित रहे।

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
मुख्यमंत्री जय राम का दौरा हास्य स्पद :-राजीव राणा सोलन का ठोडो मैदान आम जनता के लिए सुबह 9:00 से 6:00 बजे तक बंद कोरोना काल में सेवा कार्य के लिए ABVP ने बढ़ाए हाथ, डीसी को 55 वॉलंटियर कार्यकर्ताओं की सौंपी सूची। ऊना व हरोली में बने नये कंटेनमेंट जोन डीसी ने संयुक्त पटवार एवं कानूनगो महासंघ की मांगों पर की चर्चा सिद्धपुर में 15 करोड़ से बनाया जा रहा मशरूम प्रशिक्षण केंद्र - महेंद्र सिंह ठाकुर 16 मई को आयोजित होने वाली जेएनवी की प्रवेश परीक्षा स्थगित कण्डाघाट में कोविड-19 से बचाव के सम्बन्ध में बैठक आयोजित मुख्यमंत्री ने बिलासपुर में कोविड और सूखे की स्थिति की समीक्षा की नगर पंचायत तलाई में स्वंय सहायता समूह वसूलेंगे कूडा शुल्क