Friday, April 23, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/cYVUOPti0BQ हिमाचल में अप्रैल माह में बर्फबारी ने पिछले 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ाछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगशिमला के संजोली में बारिश में गिरा 5 मंज़िला भवन,कोई जानी नुक्सान नही,बीते दिन ही खाली करवाया था भवन। https://youtu.be/YtMt-7bwLzQ भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शिमला के KNH अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन |https://youtu.be/HPU3rgVIobA अध्यापक संघ बोला प्रदेश में पहली बार हुआ अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का प्रयास, सरकार अधिसूचना करें निरस्त नही तो संघ खटखटाएगा कोर्ट का दरवाजा https://youtu.be/N19nHHLdfeY हिमाचल में लॉक डाउन व कर्फ्यू के लिए डीसी को दी शक्तियां,लेकिन लॉक डाउन व कर्फ्यू लगाने से पहले सरकार से लेनी होगी अनुमतिकोरोना महामारी के कारन मंदिरों में लगी बंदिशों से प्रशाद विक्रेताओं का कारोबार हुआ चौपट ;प्रदेश सर्कार से लगायी मदद की गुहार
-
हिमाचल

जिला ऊना में 60 वर्ष से अधिक व 45 वर्ष से अधिक बीमार व्यक्तियों को लगेगा कोविड टीकाः एडीसी 

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 01, 2021 06:51 PM
ऊना,
 
अतिरिक्त उपायुक्त ऊना डॉ. अमित कुमार शर्मा ने आज एक प्रैस वार्ता में बताया कि कोविड-19 टीकाकरण के दूसरे चरण में 60 साल से अधिक तथा गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45 साल से अधिक आयु के व्यक्तियों को टीका लगाया जाएगा। उन्होंने कहा कि दूसरे चरण के तहत पात्र व्यक्ति टीकाकरण के लिए पंजीकरण को-विन 2.0 पोर्टल का उपयोग करके या आरोग्य सेतु जैसे अन्य आईटी एप्लीकेशन के माध्यम से कर सकते हैं।
एडीसी ने कहा कि कोविड-19 वैक्सीन सरकारी अस्पतालों में मुफ्त दिया जायेगा, जबकि निजी अस्पतालों में लोगों को इसके लिए भुगतान करना होगा। टीके के लिए अधिकतम शुल्क 250 रुपए निर्धारित किया गया है, जिसमें 150 रुपये टीके की कीमत और 100 रुपये सेवा शुल्क है। टीकाकरण में शामिल किए जाने वाले गंभीर बीमारियों से ग्रस्त 45-59 वर्ष की आयु के व्यक्तियों को पंजीकरण के समय बीमारी का प्रमाण पत्र अपलोड करना होगा तथा टीकाकरण के दिन केंद्र पर लाना भी अनिवार्य है। पंजीकृत डॉक्टर 20 प्रकार की गंभीर बीमारियों जैसे कि ह्रदय की बीमारी, कोरोनरी धमनी रोग, स्ट्रोक, 10 साल से अधिक समय से मधुमेह, उच्च रक्तचाप, गुर्दे की बीमारी के लिए प्रमाण पत्र जारी करेंगे। 
एक केंद्र पर अधिकतम 200 को मिलेगी वैक्सीन
डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि लाभार्थियों को तस्वीर युक्त पहचान पत्र--आधार कार्ड, मतदाता पहचान पत्र--आदि लेकर टीकाकरण केंद्र जाना होगा, इसके उपरांत ही उसे वैक्सीन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि एक केंद्र पर प्रतिदिन अधिकतम 200 लाभार्थियों को डोज दी जाएगी। 
जिला में 8 निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण
एडीसी ने कहा कि जिला ऊना के 8 निजी अस्पतालों में भी 250 रुपए के शुल्क पर टीका लगवाया जा सकता है। इनमें शिवम ऑर्थोकेयर ऊना, नंदा अस्पताल ऊना, चौहान आई अस्पताल ऊना, बांके बिहारी अस्पताल ऊना, आनंद राज मलिक अस्पताल मैहतपुर, नवनीत यूरोलॉजी अस्पताल ऊना, ईशान आई अस्पताल मैहतपुर तथा शेरगिल अस्पताल अजौली शामिल हैं। 
अब तक 8840 को दी वैक्सीन डोज
प्रैस वार्ता में डॉ. अमित कुमार शर्मा ने कहा कि जिला ऊना में अब तक 8840 लाभार्थियों को कोविड वैक्सीन दी जा चुकी है। उन्होंने कहा कि 6860 व्यक्तियों ने पहली डोज तथा 1980 व्यक्तियों ने दूसरी डोज दी गई है। इस अवसर पर सीएमओ डॉ. अमित कुमार शर्मा तथा डॉ. निखिल शर्मा भी उपस्थित रहे।
Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
आनी में वर्षा व वर्फवारी ने झकझोरा आम जनजीवन कहीं गिरे डंगे, तो कहीं सेब पौधे धराशाई https://youtu.be/cYVUOPti0BQ हिमाचल में अप्रैल माह में बर्फबारी ने पिछले 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ा परवाणू-सोलन फोर लेन परियोजना का 95 प्रतिशत कार्य पूरा जय राम ठाकुर ने कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक ली हरोली के तीन वार्ड कंटेनमेंट जोन में शामिल राज्य विधिक सेवाएं प्राधिकरण द्वारा हेल्पलाइन नंबर जारी फर्जी फर्म बनाकर टैक्स चोरी के मामले में 30.40 करोड़ की वसूली का दिया नोटिस कण्डाघाट के विभिन्न स्वास्थ्य संस्थानों में कोविड-19 टीकाकरण की तिथियां दवा, करियाना, सब्जी, मीट, दूध-ब्रेड की दुकानें, ढाबे होटल रहेंगे खुले बाकि बंद कण्डाघाट में कोविड-19 के सम्बन्ध में समीक्षा बैठक आयोजित