Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
देश

https://youtu.be/8nGvGcMGHZs प्रधानमंत्री ने 75 सौ वां जन ओषधि केंद्र देश को किया समर्पित

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 07, 2021 07:23 PM

 

अनुराग ठाकुर बोले कोविड जैसी विपरीत परिस्थितियों में जयराम ने पेश किया शानदार बजट

पंश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में खिलेगा कमल

शिमला,

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज जन औषधि दिवस के उपलक्ष्य पर वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से शिलांग में बने 7500 वें जन औषधि केंद्र देश को समर्पित किया। इस दौरान पीएम ने वर्चुअली जन औषधि परियोजना के लाभार्थियों के साथ बात भी की। शिमला में रिज पर जन औषधि कार्यक्रम में सीएम जयराम ठाकुर व केंद्रीय वित राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने जन औषधि कार्यक्रम में भाग लिया।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र मरीज़ो के लिए वरदान साबित हो रहे हैं। ऐसे मरीज जो जीवन की आस छोड़ देते हैं उनके लिए इन केन्द्रों से कम मूल्य पर मिलने वाली दवा महत्वूवर्ण साबित हो रही है। हिमाचल में भी इस कार्यक्रम को आगे बढाने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। और देश मे लोगों का रुझान मोदी मेडिसिन में लगातार बढ़ रहा है। लोग सस्ती दवाओं से जीवन को बचा रहे हैं।

 

शिमला से कार्यक्रम में जुड़े केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि प्रधानमंत्री जन ओषधि परियोजना से हर वर्ष करोड़ो लोग लाभ उठा रहे हैं। 2014 में इसके 86 सेंटर थे तो वन्ही आज 75 सौ वां सेंटर जनता को समर्पित किया गया हैं। आगामी 2 वर्षों में इन केंद्रों की संख्या 10 हजार हो जाएगी। उन्होंने कहा कि इस योजना से हर वर्ष 15 करोड़ लोग लाभान्वित हो रहे हैं। इन केंद्रों में 50 से 90% कम मूल्यों पर दवाइयां उपलब्ध हो रही है प्रधानमंत्री मोदी का लक्ष्य आजादी के 75 वे वर्ष तक 75 जिलों में जन औषधि केंद्र खोलने का है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि वह अपनी संसदीय क्षेत्र में 75 जन औषधि केंद्र खोलने का प्रयास करेंगे ताकि लोग इससे लाभान्वित हो सके इन केंद्रों को खोलने के लिए 5 लाख तक की सहायता भी दी जाती है जिससे लोगों को रोजगार भी मिल रहा है।

अनुराग ठाकुर ने जयराम सरकार के द्वारा पेश किए गए बजट को शानदार बताया उन्होंने कहा कि करो ना जैसी विपरीत परिस्थितियों के बावजूद बेहतरीन बजट पेश किया गया है। केंद्र ने कोविड के दौरान साढ़े चार सौ करोड़ की सहायता बिना ब्याज के दी है। इसके अलावा कई अन्य योजनाएं आने वाले समय में धरातल पर उतारी जाएगी।

पश्चिम बंगाल के चुनाव को लेकर अनुराग ठाकुर ने कहा कि पश्चिम बंगाल की जनता तृणमूल की हत्या और हिंसा के दौर से दीदी और भतीजे के भर्ष्टाचार से मुक्ति चाहती है। ममता की नाव डूबने वाली है। पश्चिम बंगाल सहित पांच राज्यों में कमल खिलने की तैयारी में है

 

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
हिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री। प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र। हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान के तत्वावधान में रंगोत्सव कवि-सम्मेलन का आयोजन https://youtu.be/ZBYtgLyYkb0 सदन में उठा राम स्वरूप शर्मा की आत्महत्या का मुद्दा, विपक्ष ने नेता ने सीबीआई जांच की उठाई मांग डॉ. ममता बनर्जी मंजरी की पुस्तक " मिहिर अथ कथा सुनाओं " का राज्यपाल ने किया लोकार्पण https://youtu.be/gxefkQ0uBtw अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में रिज पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन, विराट कवयित्री परिवार समिति ने बसंत पंचमी पर ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित चहू ओर उड़ती धूल में कैसा वसंत;मधु सोसि शीर्षक साहित्य परिषद (भोपाल) राँची शाखा की वार्षिक काव्य गोष्ठी संपन्न