Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

एसजेवीएन द्वारा शिमला में रक्‍तदान कैंप आयोजित

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 10, 2021 11:22 AM

शिमला,
140 यूनिटस रक्‍त एकत्रि‍त 

एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक नन्‍द लाल शर्मा द्वारा रक्‍तदान कैंप का कारपोरेट मुख्यालय, शिमला में उद्घाटन किया गया। रक्तदान कैंप का उद्घाटन निदेशक (कार्मिक)  गीता कपूर, निदेशक (सिविल) एस.पी. बंसल तथा निदेशक (विद्युत),  सुशील शर्मा की प्रेरणामई उपस्थिति में किया गया। एसजेवीएन सतलुज लेडीज क्लब की चीफ पैटर्न  ललिता शर्मा तथा क्लब की अध्यक्षा,  रेखा कौशल क्‍लब के अन्‍य सदस्‍यों तथा पदाधिकारियों के साथ इस अवसर पर उपस्थित थीं। इस कैंप का आयोजन इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज, शिमला के ब्‍लड बैंक के सहयोग से किया गया।

इस अवसर पर  नन्‍द लाल शर्मा ने अपने उद्बोधन में कहा कि समाज की बेहतरी में योगदान देने के लिए एसजेवीएन विभिन्न कल्याणकारी उपाय अपनाता रहा है तथा कोविड-19 महामारी की वर्तमान परिस्थिति में रक्‍तदान से बेहतर मानवता की सेवा नहीं हो सकती। कोविड-19 के कारण जो पाबन्दियां लागू की गई थीं उससे ब्‍लड बैंक में रक्‍त की कमी देखी गई। इस ब्‍लड डोनेशन कैंप से रोगियों की रक्‍त की जरूरत को पूरा करने में मदद मिलेगी।

एसजेवीएन में कार्यरत  सौरभ राज सूद, वरिष्ठ प्रबंधक ने 78वीं बार रक्तदान किया। कर्मचारियों, उनके परिजनों, सतलुज लेडीज क्लब, शिमला तथा संविदात्‍मक कर्मियों, जिन्होंने इस पावन उद्देश्य में बड़े उत्साह से भाग लिया, कुल 140 यूनिट रक्त का दान किया। रक्तदाताओं के महान प्रयत्नों का सम्मान करने उन्हें प्रशंसास्वरूप एसजेवीएन के वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा स्मृति चिन्ह भेंट किए गए।

इंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज शिमला के ब्लड बैंक से आई डॉ. मेघना कहलों तथा उनकी टीम ने एसजेवीएन की वॉलिंटियर्स की मदद से इस रक्तदान शिविर का सफल आयोजन किया गया। रक्तदान शिविर के पूरे आयोजन के दौरान कोविड-19 संबंधी सुरक्षा मार्ग-निर्देशों और सामाजिक दूरी बनाए रखने संबंधी नियमों का कड़ाई से पालन किया गया।

Have something to say? Post your comment
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट, डेंगू से बचने के लिए जागरूक रहने की आवश्यकता जिला बिलासपुर में 11 से 14 अप्रैल तक कोविड टीकाकरण उत्सव मनाया जा रहा है: नेरवा ब्लॉक में सबसे अधिक मड़ावग में 61 व्यक्तियों का किया गया टीकाकरण कोरोना से सबसे अधिक फेफड़ों को पहुंचता है नुकसान खण्ड स्तरीय योगा प्रत्तियोगिता में नेहा प्रथम सिंघा ने बीजेपी की बयानबाजी को बताया बेबुनियाद,कोरोना से बचने के लिए बरतें एहतियात https://youtu.be/6tRGaeyNw58शहरी विकास मंत्री सुरेश भरद्वाज ने गंज बाजार में ओपन जिम का किया शुभारंभ जागरूकता ही डेंगू से बचाव - डाॅ. प्रकाश दडोच https://youtu.be/Zzx-hZmCQ-A शिमला जिला में लक्ष्य को पूरा करने के लिए बढ़ाए गए हैं वैक्सीनेशन सेंटर--- सीएमओ