Friday, April 23, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
हिमाचल में अप्रैल माह में बर्फबारी ने पिछले 20 साल का रेकॉर्ड तोड़ाछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगछात्र अभिभावक संघ ने ट्यूशन फीस में हुई 60% वृद्धि को घटाने की रखी मांगशिमला के संजोली में बारिश में गिरा 5 मंज़िला भवन,कोई जानी नुक्सान नही,बीते दिन ही खाली करवाया था भवन। https://youtu.be/YtMt-7bwLzQ भाजपा महिला मोर्चा द्वारा शिमला के KNH अस्पताल में रक्तदान शिविर का किया गया आयोजन |https://youtu.be/HPU3rgVIobA अध्यापक संघ बोला प्रदेश में पहली बार हुआ अभिव्यक्ति की आजादी छीनने का प्रयास, सरकार अधिसूचना करें निरस्त नही तो संघ खटखटाएगा कोर्ट का दरवाजा https://youtu.be/N19nHHLdfeY हिमाचल में लॉक डाउन व कर्फ्यू के लिए डीसी को दी शक्तियां,लेकिन लॉक डाउन व कर्फ्यू लगाने से पहले सरकार से लेनी होगी अनुमतिकोरोना महामारी के कारन मंदिरों में लगी बंदिशों से प्रशाद विक्रेताओं का कारोबार हुआ चौपट ;प्रदेश सर्कार से लगायी मदद की गुहार
-
कविता

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कमलीना फाउंडेशन बंगलुरू के तत्वाधान में ऑनलाइन काव्य सम्मेलन आयोजित

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 14, 2021 04:14 PM

अहमदाबाद,

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कमलीना फाउंडेशन बंगलुरू के तत्वाधान में एक काव्य सम्मेलन का ऑनलाइन आयोजन किया गया , इसमें विभिन्न भाषा भाषी प्रांतों से महिलाओं का सहभाग रहा ।जिसमें मुख्य रूप से वरिष्ठ कमलीना सखी सरोज सप्रे और रश्मि रानडे का यह पहला प्रयास था।


बाकी सभी सखियों में विजया रिंगे,लीना पेंढारकर,जयश्रीकांत,आभा चौहान,वनिता अकबोटे,मंजूषा किंजबड़ेकर,परवीन कौसर,राधा गर्दे,सुषमा मोघे,संध्या सरवटे,मीनू सिन्हा मीनल, अनला बापट,वंशिका अल्पना दुबे आदि कवित्रियों ने एक से बढ़कर एक महिलाओं के रूपों का वर्णन किया । किसी ने नारी की सशक्त रूप का वर्णन किया। किसी ने नारी को मां बेटी और पत्नी के रूप में दर्शाया।

कुछ कविताओं के द्वारा नारी पर हो रहे अत्याचार का वर्णन किया। अपनी कविताओं के द्वारा हमारे सैनिकों की मां बेटी पत्नी को सलाम किया।उनकी अलग-अलग व्यक्ति रेखा को तराशा।

कार्यक्रम बड़ा ही मनभावन रहा।
अंत में कमली ने फाउंडेशन की संस्थापिका लीना पेंढारकर जी ने सभी कवयित्रियों को धन्यवाद देते हुए जयश्री कांत जी के मंच संचालन को बहुत सराहा।

Have something to say? Post your comment