Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसजेवीएन ने भारत के प्रथम बहुउद्देश्यीय ग्रीन हाइड्रोजन पायलट प्रोजेक्ट के उद्घाटन के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल कीआबकारी विभाग ने जब्त की एक लाख लीटर अवैध शराबराष्ट्रपति के प्रस्तावित दौरे को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जुब्बड़हट्टी हवाईअड्डा का किया निरीक्षणखुलकर सामने आ रहे हैं कांग्रेस के आमजन विरोधी इरादे : जयराम ठाकुरमुख्यमंत्री सुकखु के नेतृत्व में चल रही फ्लॉप सरकार : रणधीर शर्मागौड़ा में चलाया मतदाता जागरूकता कार्यक्रमः डॉ. जगदीश चंद नेगीउपमंडल पांगी में लोक सभा निर्वाचन 2024 को लेकर किया गया पूर्वांभ्यास राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री 
-
कविता

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कमलीना फाउंडेशन बंगलुरू के तत्वाधान में ऑनलाइन काव्य सम्मेलन आयोजित

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 14, 2021 04:14 PM

अहमदाबाद,

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर कमलीना फाउंडेशन बंगलुरू के तत्वाधान में एक काव्य सम्मेलन का ऑनलाइन आयोजन किया गया , इसमें विभिन्न भाषा भाषी प्रांतों से महिलाओं का सहभाग रहा ।जिसमें मुख्य रूप से वरिष्ठ कमलीना सखी सरोज सप्रे और रश्मि रानडे का यह पहला प्रयास था।


बाकी सभी सखियों में विजया रिंगे,लीना पेंढारकर,जयश्रीकांत,आभा चौहान,वनिता अकबोटे,मंजूषा किंजबड़ेकर,परवीन कौसर,राधा गर्दे,सुषमा मोघे,संध्या सरवटे,मीनू सिन्हा मीनल, अनला बापट,वंशिका अल्पना दुबे आदि कवित्रियों ने एक से बढ़कर एक महिलाओं के रूपों का वर्णन किया । किसी ने नारी की सशक्त रूप का वर्णन किया। किसी ने नारी को मां बेटी और पत्नी के रूप में दर्शाया।

कुछ कविताओं के द्वारा नारी पर हो रहे अत्याचार का वर्णन किया। अपनी कविताओं के द्वारा हमारे सैनिकों की मां बेटी पत्नी को सलाम किया।उनकी अलग-अलग व्यक्ति रेखा को तराशा।

कार्यक्रम बड़ा ही मनभावन रहा।
अंत में कमली ने फाउंडेशन की संस्थापिका लीना पेंढारकर जी ने सभी कवयित्रियों को धन्यवाद देते हुए जयश्री कांत जी के मंच संचालन को बहुत सराहा।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और कविता खबरें
आओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें। एसजेवीएन लिमिटेड द्वारा अखिल भारतीय कवि सम्‍मेलन का आयोजन राष्ट्रीय हिंदी सेवा सम्मान 2023 से सम्मानित हुए युवा कवि राजीव डोगरा https://youtube.com/watch?v=CwwB-3QWd7c&si=sDQTJwQAxAjzhthR हिंदी की यही अभिलाषा हिंदी बने राष्ट्रभाषा; लोकेश चौधरी क्रांति आन मिलो मुरारी: सबके चित में तुम बसे , जैसे मुरली ताल शान ए कांगडा़ सम्मान से सम्मानित हुए युवा कवि राजीव डोगरा आज मैं आजादी की गाथा सुनाती हूं ,कैसे मिली आजादी यह सबको बताती हूंं ; लोकेश चौधरी ' क्रांति नैनों में तस्वीर तुम्हारी ,दिल में यादों का संसार ;अंजना सिन्हा "सखी पुकार रही है उसकी सजनी, अबकी मिल जाए मेले; अंजना सिन्हा "सखी " जय हिंद के प्रहरी ; पूनम त्रिपाठी "रानी"
-
-
Total Visitor : 1,64,68,128
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy