Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
पोल खोल

https://youtu.be/gVB_fVWgtdo बहरी सरकार को अपनी व्यथा सुनाने गाजे-बाजे के साथ पहुंचे किसान

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 15, 2021 03:38 PM


काले कृषि कानूनों की वापसी की कर रहे हैं मांग

शिमला,

हिमाचल किसान सभा के बैनर तले शिमला के मशोबरा में काले कृषि कानूनों की वापसी की मांग को लेकर किसानों ने ज़बरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में किसान पहाड़ी बाजे के साथ शामिल हुए।

नारेबाज़ी के बीच हिमाचल किसान सभा के राज्याध्यक्ष डॉ. कुलदीप सिंह तँवर ने जानकारी देते हुए कहा कि किसान आन्दोलन के समर्थन में ऐसे प्रदर्शन प्रदेशभर में किये जा रहे हैं। डॉ. तँवर ने कहा कि किसान अपने उत्पाद का न्यूनतम समर्थन मूल्य की मांग करने के लिए पिछले 110 दिन से दिल्ली बॉर्डर पर डटा हुआ है लेकिन केंद्र सरकार किसानों की मांग मानने के लिए तैयार नहीं है। उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि जिस किसान ने लॉकडाउन और कोविड के संकटकाल में देश की अर्थव्यवस्था को संभाला उस किसान के प्रति केंद्र सरकार का रवैया उदासीनतापूर्ण है।

राज्याध्यक्ष ने कहा कि एक तरफ देश और प्रदेश का नौजवान भयंकर बेरोज़गारी से जूझ रहा है, महंगाई चरम पर है, रसोई गैस, पेट्रोल, डीज़ल, खाद्य सामग्री आम आदमी की पहुँच से बाहर हो चुकी है तो दूसरी तरफ सरकार देश की किसानी को नष्ट करने पर तुली है।

उन्होंने कहा कि जब तक कृषि कानूनों को वापस नहीं लिया जाता, आन्दोलन जारी रहेगा।

वहीं हिमाचल में संयुक्त किसान मोर्चा के कोर ग्रुप सदस्य और शिमला नगर निगम के पूर्व महापौर संजय चौहान ने कहा कि वर्तमान कृषि नीतियाँ लागू करके किसानों को बर्बाद करके ज़मीन और खेती देश के बड़े पूंजीपति और कॉरपोरेट के हवाले करना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार दावा कर रही है कि उसने नए कानून बना कर किसानों को अपना उत्पाद बेचने की आज़ादी दी है लेकिन खुली मंडियों का खामियाज़ा सेब उत्पादक पहले भी भुगत चुके हैं। बागवानों का करोड़ों रुपया आज ऐसे ही आढतियों के पास फंसा है जो खुले में मंडी लगाकर बागवानों का करोड़ों का सेब लेकर चम्पत हो गए।
प्रदर्शन में किसान सभा के जिलाध्यक्ष सत्यवान पुण्डीर, जिला के कोषाध्यक्ष जयशिव सिंह ठाकुर, मशोबरा खंड किसान सभा के अध्यक्ष गुलाब सिंह चंदेल, सोमा शर्मा, सीमा चौहान, कपिल शर्मा, अशोक ठाकुर, कृष्णानन्द, केशवदत्त, अनोखी राम, निकाराम, मस्तराम, मनोहर, गुलाब सिंह नेगी, जगदीश चंद, सेवकराम, ओमप्रकाश, ख्यालीराम, गीताराम, रमेश, जयसिंह आदि शामिल रहे।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और पोल खोल खबरें
https://youtu.be/U9VnoJDjOXE?si=ZbOnbbs0-COT1i1d ठंड में सुबह पहुंचीं महिलाएं, चार घंटे देरी से हुए ऑपरेशन https://youtu.be/ufPZUcCxnwc?si=ljShFslFUBg6_b7_ आईजीएमसी में नौकरी से निकाले गए सुरक्षा कर्मी सीटू के बैनर तले उतरे सड़कों पर अखिल भारतीय डाक कर्मचारी संघ का शिमला जीपीओ के बाहर हल्ला बोल अस्पताल में सेवा दे रहे दो सुरक्षाकर्मी आपदा में दुर्घटनाग्रस्त होने से मेडिकल अवकाश पर तो नहीं दीया जा रहा वेतन शिमला, सुन्नी-लूहरी सड़क मार्ग बहाल न हुआ तो करेंगे प्रदर्शन सड़क बहाल न होने से भारी दिक्कत झेल रहे तुमन के ग्रामीण HPPSC में धांधली को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का आया पत्र। कूड़े के ढेर और बन्दर बने भराड़ी वासियों के लिए आफत Breaking News: पुलिस मेरा कुछ नहीं बिगड़ सकती" क्योंकि मैं मीडिया से हूं पोल खोल:ग्राम पंचायत बस्सी के उप प्रधान के खिलाफ दायर याचिका में 2 साल से नहीं हो पाया निर्णय।
-
-
Total Visitor : 1,64,49,720
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy