Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
राजनैतिक

https://youtu.be/VI2HSpSHb-k कर्ज की वैशाखियों के सहारे चलेगी सरकार, 34 सदस्यों के बजट भाषण के बाद मुख्यमंत्री के जबाब से नाख़ुश विपक्ष ने किया वाकआउट

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 15, 2021 08:03 PM

कर्ज़ लेने के लिए बिल लाने वाले पहले मुख्यमंत्री बने जय राम ;अग्निहोत्री।

शिमला,

चार दिन के अवकाश के बाद आज विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हुई। प्रश्नकाल के बाद बजट सत्र पर आज पांच सदस्यों ने भाग लिया। बजट चर्चा में 34 सदस्यों ने भाग लिया। चर्चा के बाद आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जबाब दिया। काफ़ी देर विपक्ष सदन में बैठा रहा लेकिन जैसे ही कर्ज़ का ज़िक्र मुख्यमंत्री ने किया तो विपक्ष ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। इसी बीच नारेबाजी करते हुए विपक्ष सदन से वाकआउट कर गया।

विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि विपक्ष शुरू से जो कह रहा है कि जाते-जाते सरकार 85 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का कर्ज़ छोड़कर जाएगी। कर्ज़ की वैशाखियों के सहारे ही सरकार चलेगी। जिसके लिए सरकार बिल लेकर आई है। अब 3 फ़ीसदी कर्ज़ को सीमा को बढ़ाकर 5 फ़ीसदी किए जाने का बिल सरकार ला रही है। जय राम ठाकुर पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होंने कर्ज लेने के लिए सदन में बिल लाए हैं।

2021-22 के बजट भाषाण में बदलाब करते हुए मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा शुरू की गई नई शगुन योजना का लाभ अब सामान्य वर्ग के बीपीएल परिवार को बेटी को भी मिलने की बात कही।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा बजट पर हुई चर्चा के समापन पर सदन में दी।पहले इस योजना में सरकार ने एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग की बेटियों के लिए ही थी। मुख्यमंत्री ने बजट पर चर्चा के समापन पर कहा कि बजट पर चर्चा के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के 34 सदस्यों ने भाग लिया है और विपक्ष ने केवल राजनीतिक मकसद की बातें की सदन में बजट पर चर्चा के दौरान कही और सरकार पर केवल दोषारोपण लगाने का ही काम किया। जबकि सरकार ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है।विपक्ष ने बिना पूरा जवाब सुने सदन से वाकआउट किया जो कि चिंताजनक है।

 

Have something to say? Post your comment
और राजनैतिक खबरें
https://youtu.be/M6LCb_jFdrI पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की नेता के अमर्यादित बोल के खिलाफ बीजेपी ने उपायुक्त के माध्यम से राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, कार्यवाही की मांग https://youtu.be/4ePftO_NOeIचारों निगमों में कांग्रेस करेगी जीत दर्ज, बीजेपी कर रही आचार सहिंता का उलंघन;राठौर नगर निगम चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करेगी भारतीय जनता पार्टी ;त्रिलोक जमवाल भाजपा चार नगर निगम चुनाव और फतेहपुर उपचुनाव मे जीत के साथ ही अपने "ग्राम सभा से विधानसभा " मोटो को साकार कर 2022 मे फिर बनाएगी हिमाचल मे सरकार - अविनाश राय खन्ना ! https://youtu.be/aGw8nV6j0ps मंडी हल्के से लोकसभा सांसद रामस्वरूप शर्मा के आकस्मिक निधन को लेकर विपकक्ष ने सवालिया निशान खड़े स्रकार हर मोर्चे पर फैल,चारों नगर निगमों में कांग्रेस करेगी जीत दर्ज ; राठौर https://youtu.be/BlJZnj1up0M प्रधानमंत्री को भगवान् शिव का अवतार बताने वाले बयान पर गर्मायी सियासत https://youtu.be/XtZXmzukedcनगर निगम के चुनाव पार्टी चिन्ह पर करवाए जाने का कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राठौर ने किया स्वागत ग्राम पंचायत बम्म से प्रधान पद के उम्मीदवार अमृत शर्मा को मिला ताला और चाबी चुनाव चिन्ह ! केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से पूरे भारत के किसान सड़कों पर इकट्ठा होने को मजबूर; एस. एस.जोगटा