Friday, March 29, 2024
Follow us on
-
राजनैतिक

https://youtu.be/VI2HSpSHb-k कर्ज की वैशाखियों के सहारे चलेगी सरकार, 34 सदस्यों के बजट भाषण के बाद मुख्यमंत्री के जबाब से नाख़ुश विपक्ष ने किया वाकआउट

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 15, 2021 08:03 PM

कर्ज़ लेने के लिए बिल लाने वाले पहले मुख्यमंत्री बने जय राम ;अग्निहोत्री।

शिमला,

चार दिन के अवकाश के बाद आज विधानसभा बजट सत्र की कार्यवाही शुरू हुई। प्रश्नकाल के बाद बजट सत्र पर आज पांच सदस्यों ने भाग लिया। बजट चर्चा में 34 सदस्यों ने भाग लिया। चर्चा के बाद आज मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने जबाब दिया। काफ़ी देर विपक्ष सदन में बैठा रहा लेकिन जैसे ही कर्ज़ का ज़िक्र मुख्यमंत्री ने किया तो विपक्ष ने हल्ला मचाना शुरू कर दिया। इसी बीच नारेबाजी करते हुए विपक्ष सदन से वाकआउट कर गया।

विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने बताया कि विपक्ष शुरू से जो कह रहा है कि जाते-जाते सरकार 85 हज़ार करोड़ से ज़्यादा का कर्ज़ छोड़कर जाएगी। कर्ज़ की वैशाखियों के सहारे ही सरकार चलेगी। जिसके लिए सरकार बिल लेकर आई है। अब 3 फ़ीसदी कर्ज़ को सीमा को बढ़ाकर 5 फ़ीसदी किए जाने का बिल सरकार ला रही है। जय राम ठाकुर पहले ऐसे मुख्यमंत्री है जिन्होंने कर्ज लेने के लिए सदन में बिल लाए हैं।

2021-22 के बजट भाषाण में बदलाब करते हुए मुख्यमंत्री ने सरकार द्वारा शुरू की गई नई शगुन योजना का लाभ अब सामान्य वर्ग के बीपीएल परिवार को बेटी को भी मिलने की बात कही।मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने इसकी घोषणा बजट पर हुई चर्चा के समापन पर सदन में दी।पहले इस योजना में सरकार ने एससी, एसटी और ओबीसी वर्ग की बेटियों के लिए ही थी। मुख्यमंत्री ने बजट पर चर्चा के समापन पर कहा कि बजट पर चर्चा के दौरान सत्तापक्ष और विपक्ष के 34 सदस्यों ने भाग लिया है और विपक्ष ने केवल राजनीतिक मकसद की बातें की सदन में बजट पर चर्चा के दौरान कही और सरकार पर केवल दोषारोपण लगाने का ही काम किया। जबकि सरकार ने बजट में हर वर्ग का ध्यान रखा है।विपक्ष ने बिना पूरा जवाब सुने सदन से वाकआउट किया जो कि चिंताजनक है।

 

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा अचार संहिता से पूर्व भोरंज के कंज्याण, समीरपुर,भरेड़ी में खुले जल शक्ति विभाग के कार्यालय, नोटिफिकेशन जारी हिमाचल में सभी 4 सीटें जीतेगी भाजपा: अनुराग ठाकुर
-
-
Total Visitor : 1,63,85,357
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy