Tuesday, April 20, 2021
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
https://youtu.be/OQPehgHx4H8 शहरी विकास मंत्री ने किया कोविड डेडिकेटेड हॉस्पिटल डीडीयू का दौरा, बोले टेस्टिंग के बाद जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट,मुख्य सचिव ने सूखे जैसी स्थिति से निपटने के लिए कृषि व बागवानी विभागों को कार्य योजना तैयार करने के निर्देश दिएहिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री।प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र।हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न आने वाले समय में नाइट कर्फ्यू और लॉक डाउन की संभावनाएं; मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर https://youtu.be/DuPN5b7gdiQ नीजी स्कूलों की मनमानी के खिलाफ अभिभावक मंच ने जिला प्रशाशन को सौंपा ज्ञापन,कार्यवाही की की मांग https://youtu.be/_2J8oLo8-jo कोरोना महामारी के चलते प्रदेश में सादगी से मनाया गया 73वा हिमाचल दिवस ।
-
देश

चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान के तत्वावधान में रंगोत्सव कवि-सम्मेलन का आयोजन

हिमालयन अपडेट ब्यूरो | March 30, 2021 07:49 PM

रांची,


चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान के तत्वावधान में सुरेन्द्र नाथ सक्सेना की स्मृति में गूगल मीट एप्प पर एक आनलाइन काव्य संध्या आयोजित की गई। रंगोत्सव के इस कार्यक्रम की अध्यक्षता भोजपुरी के महनीय हस्ताक्षर वरिष्ठ साहित्यकार भगवती प्रसाद द्विवेदी ने की। डा. आरती कुमारी ने अपने मधुर स्वर में माँ वाणी की वंदना गाकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। तुषार सक्सेना के संयोजन में आयोजित इस कार्यक्रम में बिहार प्रदेश के वरिष्ठ कविगण घनश्याम, कमलनयन श्रीवास्तव, अन्नपूर्णा श्रीवास्तव, डा. आरती कुमारी, मनीषा सहाय सुमन, मधुरेश शरण, नसीम अख्तर, प्रणव पराग और पीयूष कांति ने काव्य की मनोरम छटाएं बिखेरी। होली, फाग और नववर्ष के स्वागत में सुनाई गई रचनाओं ने फेसबुक लाइव पर जुड़े श्रोताओं के वाह-वाही लूटी। दिल्ली से आए कवि पीयूष कांति ने सुंदर मंच संचालन किया और अपनी कविताओं से श्रोताओं का मन मोह लिया। कविवर भगवती प्रसाद द्विवेदी ने स्वर्गीय सुरेन्द्र सक्सेना की काव्य साधना की जमकर प्रशंसा की और ऐसे गुमनाम साहित्य-साधकों को समाज के समक्ष लाने की आवश्यकता पर बल दिया। उन्होंने कविवर सुरेन्द्र के सुपुत्र पीयूष कांति और सुपुत्री मनीषा सहाय सुमन द्वारा पिता की विरासत को आगे बढ़ाने के प्रयासों की भी प्रशंसा की। चित्रगुप्त सामाजिक संस्थान की ओर से कमलनयन श्रीवास्तव ने धर्म-जाति के बंधनों से ऊपर उठकर साहित्य के ऐसे मनीषियों को उनका यथोचित सम्मान दिलाने की संस्थान की प्रतिबद्धता को अभिव्यक्त किया और कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सबके प्रति आभार व्यक्त किया।

Have something to say? Post your comment
और देश खबरें
हिमाचल में फ़र्ज़ी गाड़ियों के पंजीकरण को लेकर सीबीआई करे जाँच, मुख्यमंत्री कांग्रेस के नेताओं को धमकाना करें बन्द :अग्निहोत्री। प्रदेश में करोड़ो रूपये की गाड़ियों की रजिस्ट्रेशन मामले पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर ने मुख्यमंत्री से मांगा श्वेतपत्र। हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन की झारखंड इकाई के सफल नेतृत्व में विराट काव्य आयोजन हर्ष और उल्लास के साथ संपन्न https://youtu.be/ZBYtgLyYkb0 सदन में उठा राम स्वरूप शर्मा की आत्महत्या का मुद्दा, विपक्ष ने नेता ने सीबीआई जांच की उठाई मांग डॉ. ममता बनर्जी मंजरी की पुस्तक " मिहिर अथ कथा सुनाओं " का राज्यपाल ने किया लोकार्पण https://youtu.be/gxefkQ0uBtw अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर महिलाओं के सम्मान में रिज पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन, https://youtu.be/8nGvGcMGHZs प्रधानमंत्री ने 75 सौ वां जन ओषधि केंद्र देश को किया समर्पित विराट कवयित्री परिवार समिति ने बसंत पंचमी पर ऑनलाइन काव्य गोष्ठी आयोजित चहू ओर उड़ती धूल में कैसा वसंत;मधु सोसि शीर्षक साहित्य परिषद (भोपाल) राँची शाखा की वार्षिक काव्य गोष्ठी संपन्न