Thursday, June 30, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
10th Result : मंडी की प्रिंयका-दिवांगी टॉपर www.hpbose.org हिमालयन अपडेट समाचार- पत्र एवं साहित्य सृजन मंच की 5वीं वर्षगांठ पर 19 जून 2022 को शिमला में 'हिमालयन साहित्य महोत्सव व कवि सम्मेलन' का भव्य आयोजन संपन्न*बिना मीटर लगे दुकानों का उद्घाटन कर गए शहरी विकास मंत्री; संजीव कुठियालाराहत की खबर: कोरोना के मामले घटे, आज 6594 नए मामले, एक्टिव केस 50 हजार पारप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र की भाजपा सरकार के जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष धरना प्रदर्शन जो जमानत पर हैं वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिल्ली को घेरने को कह रहे हैं : कश्यप400 फीट गहरी खाई में गिरी कार, युवक की मौत मोदी सरकार कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, राहुल गांधी झूठे मामलें बनाकर उनके खिलाफ जांच एजेंसियों का दुरुपयोग; संजय निरुपम
-
व्यक्ति विशेष

सीमा सिन्हा मैत्री को "साहित्य रत्न" एवं "साहित्य शक्ति सम्मान"

मनीषा सहाय सुमन | April 08, 2021 10:32 PM

झारखंड(रांची),

सहित्योदय अंतरराष्ट्रीय साहित्य कला संगम द्वारा सीमा सिन्हा मैत्री  जो झारखंड रांची से हैं साहित्य रत्न एवं साहित्य सम्मान से  नवाजा गया।
इस कार्यक्रम का आयोजन बाबा नगरी देवघर में भव्य आयोजन हुआ जिसमें उनकी पुस्तक" काव्य सागर "का विमोचन बुद्धिनाथ मिश्र  के द्वारा हुआ तथा सम्मान भी  प्रदान की गया।
सीमा सिन्हा ने अपनी प्रस्तुति मैं    "बहारों का मौसम क्या कह रहा है ,अभी भी नमी दिल में बाकी है थोड़ी"श्रोता झूमते रहे एवं तालियां बजती रही और उन्हें खूब वाह वाही मिली।

सीमा सिन्हा  ने बताया कि वह मूल रूप से रांची झारखंड के शहीद पांडेय गणपत राय परिवार से संबंध रखती हैं, जिनका देश की आजादी के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

सीमा सिन्हा ने बताया कि वह  सम्मान पाकर बहुत ही आनंदित महसूस कर रहे हैं उन्होंने बताया कि वह साहित्य की सेवा में लीन है और व निस्वार्थ भाव से साहित्य की सेवा करती रहेंगी।

हिमालयन अपडेट अखबार की झारखंड राज्य प्रमुख मनीषा सहाय सुमन और अखबार के संस्थापक , मुख्य संपादक अनिल जमवाल ने सीमा सिन्हा को इस साहित्य सम्मान पर बधाई व शुभकामनाएं दी है।

Have something to say? Post your comment
Total Visitor : 1,27,90503
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy