Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
व्यक्ति विशेष

सीमा सिन्हा मैत्री को "साहित्य रत्न" एवं "साहित्य शक्ति सम्मान"

-
मनीषा सहाय सुमन | April 08, 2021 10:32 PM

झारखंड(रांची),

सहित्योदय अंतरराष्ट्रीय साहित्य कला संगम द्वारा सीमा सिन्हा मैत्री  जो झारखंड रांची से हैं साहित्य रत्न एवं साहित्य सम्मान से  नवाजा गया।
इस कार्यक्रम का आयोजन बाबा नगरी देवघर में भव्य आयोजन हुआ जिसमें उनकी पुस्तक" काव्य सागर "का विमोचन बुद्धिनाथ मिश्र  के द्वारा हुआ तथा सम्मान भी  प्रदान की गया।
सीमा सिन्हा ने अपनी प्रस्तुति मैं    "बहारों का मौसम क्या कह रहा है ,अभी भी नमी दिल में बाकी है थोड़ी"श्रोता झूमते रहे एवं तालियां बजती रही और उन्हें खूब वाह वाही मिली।

सीमा सिन्हा  ने बताया कि वह मूल रूप से रांची झारखंड के शहीद पांडेय गणपत राय परिवार से संबंध रखती हैं, जिनका देश की आजादी के लिए महत्वपूर्ण योगदान रहा है।

सीमा सिन्हा ने बताया कि वह  सम्मान पाकर बहुत ही आनंदित महसूस कर रहे हैं उन्होंने बताया कि वह साहित्य की सेवा में लीन है और व निस्वार्थ भाव से साहित्य की सेवा करती रहेंगी।

हिमालयन अपडेट अखबार की झारखंड राज्य प्रमुख मनीषा सहाय सुमन और अखबार के संस्थापक , मुख्य संपादक अनिल जमवाल ने सीमा सिन्हा को इस साहित्य सम्मान पर बधाई व शुभकामनाएं दी है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और व्यक्ति विशेष खबरें
जश्न ए धमाका" का भव्य शानदार कार्यक्रम "आपना कांगड़ा "की तरफ से शानदार कार्यक्रम आयोजित। हिमालयन अपडेट विशेष:1 हेक्टेयर भूमि में प्राकृतिक खेती से सेब और सब्जियां पैदा कर रहे हैं राजेंद्र शर्मा रवींद्र कुमार शर्मा की पोती नविका के जन्म दिवस पर उनकी दो किताबों "गुलदस्ते रे फुल्ल"/"कुसुमाञ्जलि"का विमोचन 28 मई को निर्मल वर्मा स्मृति यात्रा और गोष्ठी संपन्न अभिषेक सोनी को मिला मोस्ट पॉपुलर डिवोशनल सिंगर का अवार्ड भारतेन्दू श्री' से सम्मानित हुई डॉ रजनी शर्मा अमेरिकी संस्था 'सत्यमेव जयते' ने सृष्टि मुखर्जी को दिया 'शिक्षा रत्न सम्मान' हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन का खास प्रोग्राम "जज्बा ए शख्सियत" बना रहा नित नए आयाम बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदान
-
-
Total Visitor : 1,64,69,922
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy