Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुक्खू सरकार में सिर्फ मित्रों के मजे , विकास और जनता को ठेंगा : राणा जोल सप्पड़ और अमलेहड़ में दो शादी समारोह में चले लात घूंसे , तीन घायल , शादी का मजा किरकिरा हमीरपुर लोकसभा सीट के लिए उम्मीदवार का कांग्रेस में मंथन जारी, फैसला 20 अप्रैल तक एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

कोविड गाइडलाइन बारे मोबाइल वैन से किया जागरुक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | May 31, 2021 05:25 PM
 
 ऊना,
 
सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा आज मोबाइल वैन के माध्यम से सरकार द्वारा जारी कोविड-19 गाइडलाइन बारे लोगों को जागरुक किया गया। मोबाइल वैन ने आज ऊना सदर, चंद्रलोक व शैलजा विहार काॅलोनी, हमीरपुर रोड पर नंदा अस्पताल क्षेत्र तक तथा कुठार, रामपुर इत्यादि पंचायतों में लोगों को कोविड 19 के सम्बन्ध में सरकार द्वारा जारी एडवाइजरी की जानकारी दी। लोगों को बताया गया कि सरकार ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए जिला में आवश्यक वस्तुओं के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को सप्ताह में एक निश्चित समय के लिए खोलने की अनुमति दी है। 
प्रचार वाहन के माध्यम से लोगों को बताया कि 31 मई से 7 जून प्रातः 6 बजे तक सभी प्रकार की दुकानें सोमवार से शुक्रवार प्रातः 9 बजे से दोपहर 2 बजे खोलने की अनुमति प्रदान की गई है जबकि शनिवार व रविवार को फल, सब्जियों, दूध व डेयरी पदार्थाें के लिए पंजीकृत दुकानों को छोड़कर अन्य सभी प्रकार की दुकानें बंद रहेंगी। 
दुकानदारों व ग्राहकों को कोविड-19 से बचाव हेतु स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी दिशानिर्देशों की अनुपालना सुनिश्चित करनी होगी।  
सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य की दुकानों को खोलने व बंद करने के लिए मंगलवार से रविवार प्रातः 10 बजे से सायं 5 बजे का समय निर्धारित किया गया है तथा सोमवार को पीडीएस की दुकानें बंद रहेंगी। इसके अलावा दवाईयों/कैमिस्ट की दुकानों  व होटलों के लिए समय की किसी प्रकार की पाबंदी नहीं होगी। ढाबों व रेस्त्रां में ग्राहकों को बैठकर खाने की अनुमति नहीं होगी जबकि टेक अवे और होम डिलीवरी की सुविधा रहेगी। 
जिला लोक सम्पर्क अधिकारी अरूण पटियाल ने बताया कि सरकार द्वारा कोविड 19 के संबन्ध में समय-समय पर जारी होने वाली एडवाइजरी की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए विभाग द्वारा व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित किया गया है। विभाग द्वारा इलैक्ट्राॅनिक, प्रिंट मीडिया के अलावा सोशल मीडिया व फील्ड पब्लिसिटी के माध्यम से भी प्रचार सुनिश्चित कर जिला के समस्त क्षेत्र को कवर किया जा रहा है।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,51,350
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy