Thursday, May 28, 2020
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
अपडेट/ : हमीरपुर जिला में कोरोना संक्रमित के पांच नए मामले, अबतक ज़िले में कुल 20 मामले , 15 एक्टिव , 4 ठीक हुए , एक मौत ब्रेकिंग : हमीरपुर ज़िला में एक साथ कोरोना के पाँच मामले आए सामने, संक्रमितों में एक महिला भी शामिल ,ब्रेकिंग : हमीरपुर के नादौन उपमंडल की ग्वाल पत्थर पंचायत में दो व्यक्तियों के कोविड-19 संक्रमित होने की पुष्टिब्रेकिंग: मड़ावग में नेपाली मूल के युवक ने फंदा लगाकर दी जान सेवा का ईनाम : दूसरी बार डीजीपी डिस्क अवॉर्ड से सम्मानित होंगे हमीरपुर के CID इंचार्ज जगपाल सिंह जसवाल ,ख़ास ख़बर : ग़ाज़ियाबाद का एक ऐसा स्कूल जिसने लॉकडाउन में तीन माह की फ़ीस माफ़ की और टीचरों के खाते में डाली सेलरी, हिमाचल के लालची स्कूलों के लिए करारा सबक़चौपाल, नेरवा में कल बंद रहेगी बिजलीहिमाचल प्रदेश तकनीकी विश्वविद्यालय हमीरपुर में ऑनलाईन फेसबुक लाइव के माध्यम से अध्ययन केंद्र का विधिवत उद्घाटन
-
राज्य

आंगनबाड़ी केंद्रों में कार्यकर्ता, सहायिका पदों के लिए 25 जुलाई, 2018 को साक्षात्कार

July 04, 2018 04:41 PM
SHIMLA
बाल विकास परियोजना अधिकारी, शिमला शहरी ममता पाल ने आज यहां बताया कि महिला एवं बाल विकास हिमाचल प्रदेश के अंतर्गत बाल विकास परियोजना शिमला, शहरी के अधीनस्थ संचालित किये जा रहे आंगनबाड़ी केंद्रों में कैथू वार्ड के तहत चूंगीखाना केंद्र में कार्यकर्ता, शांतिविहार वार्ड के लोअर स्मिट्री केंद्र में सहायिका और विकास नगर वार्ड के विकास नगर-2 केंद्र में सहायिका के रिक्त पदों को भरने के लिए साक्षात्कार लिये जाने हैं। 
आंगनवाड़ी कार्यकर्ता व सहायिका को सरकार द्वारा समय पर निर्धारित मानदेय देय होगा। इच्छुक पात्र महिला उम्मीदवार उक्त पदों हेतु संलग्न प्रपत्र पर समस्त प्रमाण-पत्रों की सत्यापित छाया प्रतियों सहित बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला शहरी के कार्यालय में 23 जुलाई, 2018 तक आवेदन कर सकते हैं, परंतु वाॅक-इन-इंटरव्यू होने के कारण उक्त तिथि के बाद साक्षात्कार के दिन प्राप्त आवेदन पत्र भी स्वीकार किये जाएंगे तथा साक्षात्कार में भाग भी ले सकेंगे। साक्षात्कार 25 जुलाई, 2018 को उपमंडलाधिकारी शिमला शहरी, शिमला 171001 के कार्यालय में प्रातः 10ः30 बजे आयोजित किया जाना है। 
इन पदों हेतु केवल वही महिला उम्मीदवार ही पात्र है, जो संबंधित आंगनवाड़ी केंद्र के लाभान्वित क्षेत्र में 01 जनवरी, 2018 को सामान्य रूप से रह रहे परिवार से संबंध रखती हो। उम्मीदवार की आयु 21 वर्ष से 45 वर्ष के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता कार्यकर्ता के लिए दस जमा दो व सहायिका के लिए आठवीं पास होनी चाहिए, परंतु यदि सहायिका के लिए कोई भी 8वीं पास पात्र महिला आवेदन नहीं करती है तो पांचवी पास महिला के मामले में भी विचार किया जाएगा, यदि वह अन्य शर्तें पूरी करती हो।
उम्मीदवार के परिवार की वार्षिक आय 35000 रुपये से अधिक नहीं होनी चाहिए, जिसका प्रमाण-पत्र तहसीलदार/नायब तहसीलदार द्वारा जारी/प्रति हस्ताक्षरित किया होना चाहिए।
उच्च शैक्षणिक योग्यता, अपंग, विधवा, स्टेटहोम/बालिका आश्रम के इनमेटस, अनाथ असहाय एवं परितयक्ता, जिनके पति पिछले सात वर्ष से अनट्रेसेबल हो, एससी, एसटी, ओबीसी तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ता/सहायिका/बाल सेविका/बालवाड़ी टीचर/नर्सरी टीचर/उसी वार्ड में कार्य कर रही सिलाई अध्यापिका/शिशु पालक तथा उन परिवारों की अविवाहित लड़कियों को जिनमें दोनों ही लड़कियां है तथा कोई बालक न हो अथवा विवाहित महिलायें जिनकी दो पुत्रियां हो तथा कोई पुत्र न हो को निर्धारित दिशा-निर्देशों के अनुसार अंक दिये जाएंगे, जिसके लिये प्रार्थी को सक्षम अधिकारी द्वारा जारी प्रमाण-पत्र प्रस्तुत करने होंगे। 
Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें