Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा कियाआनी के युवा ने पेंटिंग से अपना काम शुरु कियाराधे राधे वेट्रनेरी फार्मसिस्ट प्रशिक्षण संस्थान रिवाड़ी में मनाया गया राष्ट्रीय टीकाकरण दिवसचुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदाउपायुक्त ने मैड़ी मेले में किए गए प्रबंधों व व्यवस्थााओं का लिया जायजाआदर्श आचार संहिता के प्रभावी पालन  को लेकर स्थाई समिति की बैठक आयोजितस्क्रीनिंग कमेटी ऑफ लाईसेंसड आर्म्ज़ की बैठक आयोजितग्रीनलैम इंडस्ट्रीज ने कांगड़ा,हिमाचल प्रदेश में अपना पहला विशेष डिस्प्ले सेंटर लॉन्च किया
-
व्यक्ति विशेष

हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन का खास प्रोग्राम "जज्बा ए शख्सियत" बना रहा नित नए आयाम

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | July 11, 2021 09:34 PM

कार्यक्रम में दीप शिखा श्रीवास्तव दीप ने सांझा करें अपने साहित्यिक सफर के पल:


जज्बा ए शख्सियत कार्यक्रम की हो रही भूरी भूरी प्रशंसा:

जज्बा ए शख्सियत कार्यक्रम के एपिसोड -2 का वर्चुअल माध्यम से सफल आयोजन:

शिमला,

हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन मंच साहित्य के क्षेत्र में नित नए आयाम स्थापित करता रहा है।
शनिवार को जज्बा ए शख्सियत कार्यक्रम का आयोजन किया गया । इस कार्यक्रम में मुख्य अथिति के रूप में गुरुग्राम हरियाणा से सुप्रसिद्ध लेखिका, कवयित्री दीपशिखा श्रीवास्तव दीप रही।

कार्यक्रम का संयोजन हिमालयन अपडेट अखबार एवं मंच की प्रबंध संपादक सीमा सिन्हा मैत्री द्वारा किया गया कार्यक्रम का संचालन सुप्रसिद्ध लेखिका कवयित्री मंजू भारद्वाज द्वारा किया गया।
जज्बा ए शख्सियत कार्यक्रम का आरंभ सीमा सिन्हा मैत्री जी ने किया।
आगे कार्यक्रम का संचालन करते हुए मंजू भारद्वाज ने अपने प्रश्नों के माध्यम से उनके जीवन के विभिन्न पहलुओं के बारे में पूछा । जिसके बारे में दीप शिखा श्रीवास्तव दीप ने अपने जीवन पर प्रकाश डालते हुए । उनको बचपन से ही साहित्य के साथ बड़ा लगाव रहा । जीवन की तमाम जद्दोजहद के बावजूद उन्होंने अपनी साहित्य साधना नहीं छोड़ी । उन्होंने आगे बताया कि उन्होंने संस्कृत और कंप्यूटर दोनो में महारत हासिल की । जिंदगी के कुछ और पहलुओं को सांझा करते हुए उन्होंने कुछ वर्षों तक राजनीति के छेत्र में भी योगदान दिया । दीपशिखा श्रीवास्तव  दीप ने बताया कि उनका बचपन का नाम नीतू था बाद में उन्होंने साहित्य से प्रेरित होकर दसवीं कक्षा में अपना नाम बदल कर दीपशिखा श्रीवास्तव रख लिया । उन्होंने अपने जीवन के और भी कई पहलुओं पर प्रकाश डाला।कई ओजस्वपूर्ण कविताएं सुनाई । अंत में उन्होंने भावविभोर होते हुए सीमा सिन्हा मैत्री , अनिल जम्वाल , मंजू भारद्वाज  का तहे दिल से धन्यवाद ज्ञापन किया ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और व्यक्ति विशेष खबरें
जश्न ए धमाका" का भव्य शानदार कार्यक्रम "आपना कांगड़ा "की तरफ से शानदार कार्यक्रम आयोजित। हिमालयन अपडेट विशेष:1 हेक्टेयर भूमि में प्राकृतिक खेती से सेब और सब्जियां पैदा कर रहे हैं राजेंद्र शर्मा रवींद्र कुमार शर्मा की पोती नविका के जन्म दिवस पर उनकी दो किताबों "गुलदस्ते रे फुल्ल"/"कुसुमाञ्जलि"का विमोचन 28 मई को निर्मल वर्मा स्मृति यात्रा और गोष्ठी संपन्न अभिषेक सोनी को मिला मोस्ट पॉपुलर डिवोशनल सिंगर का अवार्ड भारतेन्दू श्री' से सम्मानित हुई डॉ रजनी शर्मा अमेरिकी संस्था 'सत्यमेव जयते' ने सृष्टि मुखर्जी को दिया 'शिक्षा रत्न सम्मान' सीमा सिन्हा मैत्री को "साहित्य रत्न" एवं "साहित्य शक्ति सम्मान" बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदान
-
-
Total Visitor : 1,63,46,248
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy