Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
धर्म संस्कृति

वीरेंद्र कंवर ने किया रिषभ पुर्नवास केंद्र का शुभारंभ

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | August 18, 2021 04:48 PM
 
ऊना, 
ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज, मत्स्य, कृषि व पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने आज ऊना में रिषभ पुर्नवास केंद्र का शुभारंभ किया। इस अवसर पर मंत्री ने कहा कि यह नई संस्था जरूरतमंद बच्चों के लिए खोली गई है। उन्होंने कहा कि रिषभ पुर्नवास केंद्र में बच्चों को सेंसरी इंटेग्रेशन थैरापी, ओरज एंड स्पीच थैरापी, बिहेवियर मोडिफिकेशन थैरापी, विशेष शिक्षा, काॅगनेटिव डेवेलपमेंट थैरापी, योगा, डांस, बे्रन जिन और मुवमेंट थैरापी जैसी सेवाएं वन-टू-वन सैशन में दी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि संस्था का मुख्य उद्देश्य विशेष बच्चों को ठीक कर उनका सर्वोत्तम विकास तेजी से करके बच्चों को मुख्य धारा के साथ जोड़ना है ताकि बच्चों में आत्मविश्वास पैदा हो सके।
ग्रामीण मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि चंद्रलोक कॉलोनी में दिव्यांगों के लिए बनाए जा रहे नेशनल करियर सर्विस सेंटर भवन का निर्माण भी किया जा रहा है। उन्होंने बताया इस केंद्र में हिमाचल प्रदेश में 15-50 वर्ष के दिव्यांगजनों के जीवन स्तर की गुणवत्ता को बढ़ाकर समाज की मुख्य धारा में लाने हेतु उन्हें प्रशिक्षण एवं पुनर्वास की सेवाएं प्रदान की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश में दिव्यांगों के लिए एकमात्र नेशनल करियर सर्विस सेंटर है, जिसमें पूर्णतया बाधा रहित रैम्प एवं दो लिफ्ट निर्मित होंगी। इस सेंटर में 40 पुरुष एवं 20 महिला प्रशिक्षुओं के लिए छात्रावास की व्यवस्था होगी।
इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष मनोहर लाल शर्मा, मंडलाध्यक्ष मास्टर तरसेम लाल, जिला परिषद सदस्य नरेश कुमारी, संस्था के अध्यक्ष जीवन कुमार, सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
आनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवा निरमंड के बागा सराहान का ऐतिहासिक झीरू मेला पर्व प्राचीन रीति रिवाज के साथ सम्पन्न  छ्ठे नवरात्रे पर बाड़ी मन्दिर में खूब लगे माँ के जयकारे माँ भगवती जन जागरण सेवा समिति 16 को उटपुर में करवाएगी जगराता होलिका दहन का महत्व: डॉ० विनोद नाथ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 9 से 17 अप्रैल तक बाबा भूतनाथ को दिया शिवरात्रि मेले का न्योता बुधबार् को देहुरी में होगा भव्य देव मिलन जय दुर्गा माता युवक मंडल चखाणा ने  श्रीराम मन्दिर प्राण प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित किया कार्यक्रम  चारों दिशाओं में सिर्फ राम नाम गुंजा और हर जनमानस राम में हो गया : विनोद ठाकुर
-
-
Total Visitor : 1,64,69,787
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy