Tuesday, March 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने नंगल में एसजेवीएन की सौर परियोजनाओं का दौरा कियाआनी के युवा ने पेंटिंग से अपना काम शुरु कियाराधे राधे वेट्रनेरी फार्मसिस्ट प्रशिक्षण संस्थान रिवाड़ी में मनाया गया राष्ट्रीय टीकाकरण दिवसचुनावी बॉन्ड पर विपक्षी दल परेशान : नंदाउपायुक्त ने मैड़ी मेले में किए गए प्रबंधों व व्यवस्थााओं का लिया जायजाआदर्श आचार संहिता के प्रभावी पालन  को लेकर स्थाई समिति की बैठक आयोजितस्क्रीनिंग कमेटी ऑफ लाईसेंसड आर्म्ज़ की बैठक आयोजितग्रीनलैम इंडस्ट्रीज ने कांगड़ा,हिमाचल प्रदेश में अपना पहला विशेष डिस्प्ले सेंटर लॉन्च किया
-
व्यक्ति विशेष

अमेरिकी संस्था 'सत्यमेव जयते' ने सृष्टि मुखर्जी को दिया 'शिक्षा रत्न सम्मान'

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 18, 2021 11:29 PM


(दरभंगा)बिहार,

जिले की शिक्षिका/साहित्यकार  सृष्टि मुखर्जी को अमेरिका की संस्था सत्यमेव जयते (यू एस ए) ने शिक्षा रत्न सम्मान देकर सम्मानित किया है। देश के नौ शिक्षक शिक्षिकाओं में शामिल  मुखर्जी की हेकाक इंस्टीट्यूट्शन लहेरियासराय में पदस्थापित है।

 मुखर्जी के अनुसार उन्हें यह सम्मान सत्यमेव जयते संस्था द्वारा उनके सेवा भाव और शैक्षणिक गतिविधियों को नवाचार रुप में प्रस्तुत करने हेतु प्रदान किया गया है। उनका यह भी कहना है कि जब कोरोना के कारण स्कूल बंद थे, तब उन्होंने बच्चों को आनलाइन शिक्षण कराया। बिहार में शिक्षकों के समूह 'द बिहार टीचर हिस्ट्री' के सदस्य शिक्षक आनलाइन शैक्षणिक गतिविधियों का निर्वहन करते हुए अपने शैक्षणिक दायित्व का निर्वहन करते हैं,से जुड़कर उन्होंने भी अपनी सेवाएं देने का काम शुरु किया। तीन माह के कैचप कोर्स के उपरांत छात्रों के पढ़ाई का वीडियो यू ट्यूब, फेसबुक में अपलोड कर उनके स्मार्ट फोन में पहुँचाने का कार्य किया।जिससे बच्चे सुरक्षित घर पर रहकर अपने शैक्षणिक कार्यों को सुगमता से संपादित कर पा रहे हैं।


अनेकों साहित्यिक सम्मान प्राप्त और अब शिक्षा रत्न सम्मान प्राप्त कर प्रफुल्लित सृष्टि का कहना है कि यदि शिक्षक अच्छा कार्य करेंगे तो उनका सम्मान तो होगा ही,साथ ही शिक्षक का गौरव भी बना रहेगा।
अनेक शैक्षणिक, साहित्यिक, सामाजिक संगठनों और उनके पदाधिकारियों, सदस्यों सहित अनेक गणमान्य लोगों ने सृष्टि मुखर्जी को बधाइयाँ और शुभकामनाएं देते हुए प्रसन्नता व्यक्त कर उनके निरंतर प्रगति की कामना की है।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और व्यक्ति विशेष खबरें
जश्न ए धमाका" का भव्य शानदार कार्यक्रम "आपना कांगड़ा "की तरफ से शानदार कार्यक्रम आयोजित। हिमालयन अपडेट विशेष:1 हेक्टेयर भूमि में प्राकृतिक खेती से सेब और सब्जियां पैदा कर रहे हैं राजेंद्र शर्मा रवींद्र कुमार शर्मा की पोती नविका के जन्म दिवस पर उनकी दो किताबों "गुलदस्ते रे फुल्ल"/"कुसुमाञ्जलि"का विमोचन 28 मई को निर्मल वर्मा स्मृति यात्रा और गोष्ठी संपन्न अभिषेक सोनी को मिला मोस्ट पॉपुलर डिवोशनल सिंगर का अवार्ड भारतेन्दू श्री' से सम्मानित हुई डॉ रजनी शर्मा हिमालयन अपडेट साहित्य सृजन का खास प्रोग्राम "जज्बा ए शख्सियत" बना रहा नित नए आयाम सीमा सिन्हा मैत्री को "साहित्य रत्न" एवं "साहित्य शक्ति सम्मान" बारीं की 95 वर्षीय बोहरी देवी इस बार भी मतदान को तैयार, पिछले 60 वर्षों से हर चुनाव में किया मतदान
-
-
Total Visitor : 1,63,45,757
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy