Thursday, March 28, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
शिक्षा

4 सितम्बर तक सभी स्कूल बंद रखने के आदेश:- पंकज राॅय

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 26, 2021 05:45 PM

बिलासपुर,

कोविड-19 के सक्रिय मामलों की वर्तमान स्थिति तथा सकारात्मकता दर को ध्यान में रखते हुए राज्य कार्यकारी समिति एवं मुख्य सचिव हिमाचल प्रदेश सरकार के दिशा निर्देशों के अनुसार अध्यक्ष जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण एवं उपायुक्त बिलासपुर पंकज राॅय ने आपदा प्रबंध अधिनियम-2005 धारा 34 के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए इस सम्बन्ध में समय समय पर जारी पिछले आदेशों द्वारा छूट प्रतिबन्धों के अलावा  आवासीय विद्यालयों को छोड़कर 4 सितम्बर 2021 तक जिला के सभी स्कूल बंद रखने के आदेश पारित किए हैं।
सभाओं पर क्षमता के 50 प्रतिशत की अनुमति।

सभी सामाजिक शैक्षणिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक, राजनैतिक, धार्मिक व अन्य इन्डोर तथा खुले स्थानों में सभाओं पर क्षमता के 50 प्रतिशत की अनुमति होगी। सभाओं के दौरान कोविड व्यवहार मानदण्डों और सामाजिक दूरी का पालन अनिवार्य होगा। ऐसे सभी स्थानों पर फेस मास्क पहनना, सामाजिक दूरी बनाए रखना, थर्मल सक्रिनिंग की व्यवस्था और हैंड वाॅस का प्रयोग अनिवार्य होगा।
  आदेश के अनुसार शिक्षण व गैर शिक्षण कर्मचारी स्कूल में उपस्थित रहेंगे। आवासीय विद्यालयों के द्वारा कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए शिक्षा विभाग की मानक संचालक प्रक्रिया का पालन करना आवश्यक होगा। इन उपायों का उलंघन करने तथा कोविड के उचित व्यवहार का पालन न करने वालों पर जिला आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51-60 के प्रावधान के अनुसार आईपीसी की धारा 188 में दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू रहेगें।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और शिक्षा खबरें
हिन्दी विषय में कक्षा छठवीं में "अक्षरों का महत्व" पाठ हटाना बाल विकास और मनोविज्ञान के अनुसार अनुचित; ठाकुर डीएवी दरकोटी ( टौणी देवी) के छात्रों ने किया विज्ञान केंद्र शिमला का भ्रमण स्टूडेंट्स कोचिंग एकादमी चौपाल से 6 छे बच्चों का आल इंडिया सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2024 मे हुआ चयन मार्च 2024 में आयोजित हो रही वार्षिक परीक्षाओं के अंतर्गत सात मार्च 2024 को कक्षा दसवीं के हिन्दी विषय के B और C सीरिज के बहुविकल्पात्मक प्रश्नोत्तरो में टंकण त्रुटियों दयानंद आदर्श विद्यालय के विद्यार्थियों ने मॉडल प्रतियोगिता में हासिल किया प्रथम स्थान आईटीआई ऊना में आगामी 5 मार्च को लगेगा रोजगार मेला डीएवी  स्कूल दरकोटी (टौणी देवी) में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस की तैयारियां जोरों पर  भूल वो भी इतनी बडी::::सूर्यकांत त्रिपाठी निराला जैसे महान कवि को पाठ्य पुस्तक से हटाना ठीक नहीं ; हेमराज ठाकुर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धंग्यारा में सम्पन्न हुआ वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मिस्का  इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल ने  मनाया विश्व हिंदी दिवस 
-
-
Total Visitor : 1,63,80,349
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy