Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
अंदर की बात

इलेक्ट्रिक कार में दिल्ली से काजा पहुंचे पर्यटक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 29, 2021 05:10 PM
 
- एडीएम मोहन दत शर्मा ने पर्यटक को दिया प्रशस्ति पत्र
-  पर्यटक अंजने ने पहुंचाई अपनी नेक्सॉन इलेक्ट्रिक कार
 
 काजा ,
 
 इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से दिल्ली से काजा तक अब आसानी से पहुंचा जा सकता है। दिल्ली के रहने वाले पर्यटक अन्जैय इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से काजा पहुंचने में कामयाब रहे है। एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने काजा पहुंचने पर अंजने और उनके दोस्तों को आशी पहना कर एडीएम कार्यालय के बाहर स्वागत किया।
 
इस दौरान एडीएम मोहन दत्त शर्मा ने कहा कि हमारे स्पिति के लिए गर्व की बात है कि तरह प्रदूषण रहित वाहनों के माध्यम से पर्यटक यहां आ रहे हैैं। इससे जहां पर्यावरण को संतुलित रखा जा सकता है। वहीं अन्य लोगों को भी इलेक्ट्रिक वाहन को अपनाने के  लिए कहा जा सकता है। उन्होंने कहा कि स्पिति इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ लोगों को प्रभावित करने के लिए चार्जिग स्टेशन भी शुरू किया गया। ताकि इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को स्पिति आने में चार्जिग करने का कोई डर न सताए।
 
वहीं पर्यटक अंजने ने बताया कि 26 सिंतबर से दिल्ली से काजा के लिए निकले थे। इस दौरान उनका कुल खर्च चार्जिंग पर करीब 2000 रूपए आया है। इस दौरान उन्होंने करनाल, जाबली, नारंकडा, रिकांगपिओ और चांगो में गाड़ी चार्ज की है। टाटा नेक्सान  इलेक्ट्रिक कार  15 एम्पेयर के चार्जिग प्लग के माध्यम से आसानी से कहीं भी चार्ज की जा सकती है। मैं इससे पहले जून महीने में स्पिति इसी कार के माध्यम से आया था। लेकिन मैंने उस समय सिर्फ कोशिश की थी कि मैं पहुंच पाउंगा की नहीं। लेकिन मैं पहुंच गया। फिर इस बार अधिकारिक तौर पर इलेक्ट्रिक कार के माध्यम से पहुंचा हूं। मेरा लक्ष्य लोगों को अधिक से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों की तरफ प्रोत्साहित करना है । ताकि हम पर्यावरण को सेहज सके। डीजल और पेट्रोल की गाड़ियों से काफी प्रदूषण फैलता है। पर्यटक अन्जैय ने बताया कि पहले वह मार्केटिंग प्रोफेशनल था। लेकिन कोविड के कारण अब ब्लॉगिग शुरू की है। मुझे खुशी  है कि स्पिति में चार्जिग स्टेशन स्थापित हो गया है।  अगले दो दिनों तक इसी कार के माध्यम से विश्व के सबसे उंचे वाहन योग्य सड़क गांव हिक्किम में भी जाएंगे। एडीएम मोहन दत शर्मा ने तीनों पर्यटकों को शुभकामनाएं दी। इस मौके पर नायब तहसीलदार विद्या सिंह नेगी विशेष तौर पर मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और अंदर की बात खबरें
https://youtu.be/sORW3-IETxk?si=e58PuhC8b_Ult-l5 कितना साफ पानी पी रहे आप...एलईडी स्क्रीन पर मिलेगी जानकारी राजकीय भाषायी कर्मचारियों के प्रति प्रदेश सरकार का रवैया बिल्कुल ठीक नहीं; हेमराज ठाकुर हाटियों ने दी सरकार को दीपावली तक की मोहलत ट्रांसपोर्ट सोसायटी सदस्य पवन की सदस्यता सहायक रजिस्ट्रार ने की बर्खास्त विधानसभा में जोर-जोर से गूंजा पत्र बम का मामला नारी शक्ति वंदन विधेयक 'नारी शक्ति' 'राष्ट्र शक्ति' की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम : योगी दो दोस्तों ने खाली सींरींज से बना दी जेसीबी हिमाचल प्रदेश यूनिवर्सिटी ने रद्द किया कल होने वाला Post Graduate और B.Ed का Exam हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने HPAS का 23 जुलाई को होने वाली परीक्षा टली, अगस्त में होगी परीक्षा। हार्ट अटैक से बचना है तो लिंक पर क्लिक करें और पूरा पढ़ें।
-
-
Total Visitor : 1,64,51,116
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy