Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हेल्थ और लाइफस्टाइल

विश्व हृदय दिवस पर स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | September 29, 2021 05:34 PM


मंडी ,

विश्व हृदय दिवस के अवसर पर आज स्वास्थ्य विभाग द्वारा स्वास्थ्य दौड़ का आयोजन किया गया, जिसे अतिरिक्त उपायुक्त जतीन लाल ने पड्डल मैदान से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । यह दौड़ पडल मैदान से भ्यूली पूल, पुरानी मण्डी, सेरी मंच से होकर फिर पड्डल मैदान में सम्पन्न हुई ।
    स्वास्थ्य दौड में अनिश ने पहला, रुसतम ने दूसरा तथा आकाश ठाकुर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया । इसी कड़ी  में लडकियों में पहले स्थान पर मंजूला तथा दूसरे स्थान पर कोमल रही। स्वास्थ्य दौड़ में परमानंद चौधरी जो कि 70 वर्ष की आयु के हैं, ने भी भाग लिया, जिन्हें मुख्य अतिथि द्वारा विशेष रुप से सम्मानित किया ।
      इस अवसर पर जतीन लाल ने बताया कि स्वास्थ्य दौड विश्व हृदय दिवस के उपलक्ष्य पर स्वास्थ्य विभाग का एक सराहनीय कदम है और इसमें सहयोग करने वाली संस्थाएं ममता, जागृति व रेयांस फाउंडेशन भी बधाई के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि सभी को अपने समय का पालन करना चाहिए ।  दिनचर्या का शड्यूल तय कर दौड़, सैर व व्यायाम को इसमें शामिल करना चाहिए ।
         मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ0 देवेन्द्र शर्मा ने बताया कि इस दिवस को बनाने का यही उद्देश्य है कि सामुहिक दौड लगाने से हमारे शरीर में उर्जा व उत्साह की भावना जागृत होती है। इसके साथ-साथ हमें हर रोज सुबह की सैर योग, व्यायाम अपने जीवन में नियमित करना चाहिए और खान-पान, व्यक्तिगत स्वच्छता पर भी ध्यान देना जरूरी है।
        मुख्य अतिथि द्वारा विजेताओं को पुरस्कार भी प्रदान किए ।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हेल्थ और लाइफस्टाइल खबरें
राजकीय  प्राथमिक पाठशाला महालियत में चिकित्सा शिविर आयोजित अच्छे  स्वास्थ्य के लिए योग जरूरी है वैसे ही स्वस्थ लोकतंत्र के लिए मतदान जरूरी है-ओम कांत ठाकुर कराणा में 53 लोगों के स्वास्थ्य की हुई जाँच आयुष  हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर के तत्वाधान में कार्यक्रम आयोजित रिज मैदान पर एक दिवसीय रक्तदान शिविर का आयोजन टौणी देवी में डायरिया : शिवरात्रि, व्रत, भंडारे या फिर जल शक्ति विभाग का दूषित पेयजल , जांच टीम ने जुटाए फैक्ट्स 12 पंचायतों के 27 गांवों के सैंकड़ों लोग उल्टी दस्त रोग से ग्रसित आनी में  80 बूथ पर 3030 बच्चों को पिलाई जायेगी पोलियो की खुराक आयुष हैल्थ एंड वैलनेस सेंटर कराणा ने  जाबो में 96 ग्रामीणों का किया हेल्थ चेक अप टौणी देवी में विद्युत विभाग ने कचरा लगाया ठिकाने नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पावर स्टेशन ने रक्तदान शिविर में तोड़ा अपना ही पुराना रिकार्ड
-
-
Total Visitor : 1,64,49,937
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy