Thursday, April 18, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाईबैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजितआनी  में  अष्टमी पर बंटा घी  का हलवाडायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्तउपायुक्त की अध्यक्षता में कैथलीघाट से शकराल तक निर्मित हो रहे फोरलेन के लिए फेस-1 की निर्माणाधीन टनल की ब्लास्टिंग एवं कंपन के दुष्प्रभाव से निपटने के लिए मैसर्स सैमन इंफ्राकॉर्प के साथ बैठक आयोजितहमारी सरकार मजबूत, खुद संशय में कांग्रेस : बिंदलपात्र वरिष्ठ एवं दिव्यांग मतदाताओं को घर से मतदान की सुविधा प्रदान करने पर जागरूक किए बूथ स्तर अधिकारी
-
देश

पीएम नरेंद्र मोदी बोले- देश में रहेगा जातिगत आरक्षण, इसमें कोई शक नहीं

-
August 13, 2018 01:05 PM

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए एक विशेष इंटरव्यू में साफ कर दिया कि देश में आरक्षण खत्म नहीं होगा और इस पर किसी को भी शक करने की जरूरत नहीं है. पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के संविधान और डॉ. भीमराव अंबेडकर का सपना आज भी पूरा नहीं हुआ है और ये हम सब की जिम्मेदारी है की उनके सपनों को पूरा किया जाए. इस साक्षात्कार में पीएम मोदी ने एनआरसी, मॉब लिंचिंग, रोजगार सहित तमाम मुद्दों पर खुलकर बात की और अपना पक्ष रखा. पीएम मोदी के इस इंटरव्यू से पहले उनके नेतृत्व वाली केंद्र की बीजेपी सरकार पर दलित व आरक्षण विरोधी और उसको समाप्त करने के आरोप लग रहे थे.

समाचार एजेंसी को दिए इंटरव्यू में जब पीएम मोदी से जातिगत आरक्षण पर उनकी राय पूछी गई और क्या आपके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार इस जातिगत आरक्षण को खत्म करने के लिए सही समय के इंतजार में है तो उन्होंने इसका जवाब देते हुए कहा कि हमारे देश के संविधान और डॉ. भीमराव अंबेडकर का सपना आज भी पूरा नहीं हुआ है. इसको पूरा करने की जिम्मेदारी हम सबकी है इसको लेकर किसी को शक करने की जरूरत नहीं है.

पीएम मोदी ने कहा, बाबा साहब अंबेडकर के सपने ही इस देश की मजबूती हैं और हम सब इसको पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं. हमारी सरकार का मंत्र है सबका साथ सबका विकास और इसको पूरा करने के लिए सबसे जरूरी है कि गरीबों, दलितों, आदिवासियों, पिछड़ों, और हाशिए पर रहने वाले लोगों, के अधिकारों की रक्षा करना सबसे जरूरी है.

पीएम मोदी ने कहा कि किसी भी महत्वपूर्ण चुनाव से पहले अपना निजी स्वार्थ वाले लोगों के समूह का यह मुद्दा उठाया जाता है कि बीजेपी आरक्षण विरोधी है वह आरक्षण को खत्म कर देगी. इस मुद्दे को पूरी तरह बढ़ा चढ़ा कर पेश किया जाता है. जो लोग इस मुद्दे को भुनाने की कोशिश कर रहे हैं वो इसका पूरा राजनीतिक फायदा उठाना चाह रहे हैं. पीएम मोदी ने कहा ये वही लोग हैं जिन्होंने हमेशा बाबा साहब अंबेडकर के सपने को कुचला है. लेकिन देश की जनता समझदार है वो इन लोगों की बातों में नहीं आएगी.जिसके बाद पीएम मोदी ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा एससी, एसटी और ओबीसी समुदाय से आने वाले सांसद बीजेपी में हैं. इसके अलावा सबसे ज्यादा एससी, एसटी, ओबीसी समुदाय से आने वाले विधायक सबसे ज्यादा भाजपा में हैं. उन्होंने कहा, मैं आप सभी को उन सभी चीजों को देखने का अनुरोध करुंगा जो हमारे पीएम राजीव गांधी ने मंडल कमीशन के बारे में कही थीं और कांग्रेस ने संसद में इस कमीशन का पूर्ण विरोध किया था और आज भी उनकी पार्टी उसी स्थिति में है.

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए मंडी से विक्रमादित्य सिंह और शिमला लोकसभा सीट से विनोद सुल्तानपुरी को उतारा मैदान में Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,46,661
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy