Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
दुनिया

यूक्रेन में फंसे हिमाचल के 60 बच्चों के परिवार ने सरकार से किया सम्पर्क

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | February 25, 2022 05:07 PM
हिमाचल विधानसभा

शिमला,

 हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र के तीसरे दिन आज जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो सदन में यूक्रेन में फँसे हिमाचली बच्चों का मामला गुंजा। विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने यूक्रेन में फँसे हिमाचल के बच्चों को सुरक्षित लाने का मामला उठाया। मुकेश अग्निहोत्री ने पूछा कि यूक्रेन में हिमाचल के कितने बच्चे फंसे हुए हुए। उन्होंने कहा कि हवाई सफर निज़ी कंपनियों के हाथ के चलते महँगे कर दिए गए है। सरकार उनको अपने खर्चे पर सुरक्षित लाने के लिए क्या कर रही है ?

 

इस पर मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने सदन में जानकारी दी कि यूक्रेन में विद्यार्थी व अन्य लोग हिमाचल के भी फँसे हुए है। देशभर के 20 हज़ार विद्यार्थी यूक्रेन में फँसे हुए है। हिमाचल के बच्चे भी वहाँ फँसे हुए है। उनकी सुरक्षा को लेकर चिंता है। केन्द्र को लिखा है कि जब तक बच्चे यूक्रेन में है उनकी सुरक्षित जगह रखा जाए और उनको सुरक्षित वापिस लाया जा सके। पीएम ने भी रूस के राष्ट्रपति से बच्चों की सुरक्षा की लेकर बात की है।

मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने बताया हिमाचल की कितने बच्चे वहाँ फँसे है उसकी सही जानकारी नही है। यह संख्या 100 से ज़्यादा ही सकती है। हिमाचल सरकार ने 1100 हेल्पलाइन में ऐसे बच्चों की जानकारी मांगी गई है। जिसमें 60 लोगों ने संपर्क किया है। बच्चों के लिए जो भी जरूरत होगी उनको सुरक्षित लाने के लिए हिमाचल सरकार हर संभव प्रयास कर रही है।

Have something to say? Post your comment
 
और दुनिया खबरें
दैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधना सुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणा एसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिल शाबाश: ब्रावो वर्ल्ड रिकॉर्ड Spontaneous poetess का टाइटल मंजूषा राधे ने किया अपने नाम शेयर योर ह्यूमैनिटी अंतरराष्ट्रीय काव्य मंच( कतर) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से संपन्न हरियाणा गौरव सुनील शर्मा देश भक्ति के गीतों के लिए इंडियन रिकॉर्ड बुक द्वारा सम्मानित मोटापा इतना हानिकारक क्यों है ? .....डॉ विनोद नाथ   Breaking News: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने दुनिया को कहा अलविदा एंग्जायटी (Anxiety) - सामान्य लक्षण और इलाज।......डॉ विनोद नाथ कोविड महामारी के दौरान जोखिम में है “मानसिक स्वास्थ्य” !!.....डॉ विनोद नाथ