Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
दुनिया

शेयर योर ह्यूमैनिटी अंतरराष्ट्रीय काव्य मंच( कतर) द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कार्यक्रम वर्चुअल माध्यम से संपन्न

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 11, 2022 02:34 PM

शिमला,

शेयर योर ह्यूमैनिटी कतर द्वारा अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस समारोह ऑनलाइन  मनाया गया। विश्व भर की  महिलाएं इसमें सम्मिलित हुई। लगभग चार घंटे 30 मिनट तक यह कार्यक्रम जूम पर आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में शिक्षा,सेवा,साहित्य, संस्कृति,संगीत, कॉरपोरेट जगत,रेडियो, नाट्य कला,स्वास्थ्य और आध्यात्म इत्यादि से जुड़ी विश्व भर की महिलाएं सम्मिलित हुई। इसमें हर उम्र की महिलाएं सम्मिलित हुई और सबने अपने अपने विचार रखें। वरिष्ठ साहित्यकार में डॉ स्नेह ठाकुर कनाडा, डॉ ज्योतिर्मया यूके, अन्नदा पाटनी यूएसए, डॉ मीरा गौतम भारत, चित्रा गुप्ता सिंगापुर , मोनिका ठाकुर भारत, मंजू श्रीवास्तव यूएसए, मधु खरे यूएसए, डॉ नूतन पाण्डेय भारत से और कवयित्रियों में शालिनी गर्ग कतर, डॉ मीनू पाराशर कतर,सारिका फ्लोर केन्या से उपस्थित रही, बिजनेस और कॉर्पोरेट वूमेन में आरती सिंह कतर, ऋतु अशर कतर, स्वाति पाराशर कतर, के. मंजरी श्रीवास्तव(कलाविद), रेडियो एंकर मनीष कंठालिया केन्या, कवयित्री कुलदीप कौर बहल(आईसीबीएफ), आध्यात्म से जुड़ी पारुल शर्मा दुबई ने कम उम्र में ही बहुत बड़ी और सुंदर बातों का जिक्र किया, एडमिन खुशबू जैन(IWT,कतर), सरिता पौडेल (नेपाली महिला समाज अध्यक्ष और नर्स), प्रीति वर्मा(एडमिन किड्स वर्ल्ड) भारत, गायिका संगीता गुहा भारत, लेडी टैक्सी ड्राइवर और समाजसेवी रोज़ थापा कतर कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण रही। स्वास्थ्य संबधी हर तरह की सहायता मेडिकल काउंसलर उजाला सिन्हा के द्वारा इस मंच को हमेशा सहयोग मिलता आया है।
मंच संचालन सुप्रिया श्रीवास्तव, दिल्ली और ऐश्वर्या संपन्ना,मुंबई द्वारा और
तकनीकी और प्रोग्राम आयोजन मोनी विजय द्वारा किया गया।

संस्थापिका मोनी बिजय ने बताया कि उनका यह पटल हर किसी को खुशियां और आत्मविश्वास बांटता आया है,इसकी स्थापना (फेसबुक पेज और ग्रुप ) 18 नवंबर 2019 को हुईं तबसे यह मंच लगातार लोगो के बीच सकारात्मक ऊर्जा,आत्मविश्वास,मानवता सेवा इत्यादि में वृद्धि करता आया है । और इस मंच पर विभिन्न तरह के कार्यक्रम होते आए है, जिससे हर उम्र और हर प्रतिभा, और समाज,सेवा ,साहित्य इत्यादि पर सकारात्मक चर्चा कर हर किसी को मंच प्रदान किया जाता है। प्रत्यक्ष रूप से भी इस मंच ने लोगो को सहायता और सेवाकी है। संस्थापिका मोनी बिजय का कहना है की हम दुनियां को यह बताना चाहते है की कैसे आप अपने रोटी के एक टुकड़े से भी मदद कर सकते है।अपने शुद्ध विचारों के द्वारा। जिस क्षेत्र में भी आप है उसके द्वारा लोगो को मदद कर अपने मानवता कर्म और धर्म को सर्वोपरि रखते हुए सहायता कर सकते हैं। उन्होंने आगे बताया कि हमारा  कोई ट्रस्ट और एनजीओ नही है, न ही हम किसी से मांगते है पर मदद के लिए आगे आए हाथ को कभी खाली नहीं जाने देते,अपने बचाएं गए पैसे/पॉकेट मनी से ही लोगो को मदद करती आई हूं। और न सिर्फ समाज के असहाय व्यक्तियों बल्कि असहाय पशु की भी सहायता करें। और पेड़ पौधें भी ज्यादा से ज्यादा लगाएं। इस ग्रुप को चलाने में उनकी सहायक टीम में उनके साथ है सुप्रिया श्रीवास्तव दिल्ली, गोपाल श्रीवास्तव हरदोई यूपी, नीता संदीप मुजफ्फरपुर बिहार,प्रीति वर्मा और संगीता गुहा कोलकाता, ऐश्वर्या संपन्ना मुंबई और समीर मूसा कतर से, रश्मि सिंह और सुनीता श्रीवास्तव भी इनके टीम से जुड़कर इनका साथ देते है।

Have something to say? Post your comment
 
और दुनिया खबरें
दैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधना सुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणा एसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिल शाबाश: ब्रावो वर्ल्ड रिकॉर्ड Spontaneous poetess का टाइटल मंजूषा राधे ने किया अपने नाम यूक्रेन में फंसे हिमाचल के 60 बच्चों के परिवार ने सरकार से किया सम्पर्क हरियाणा गौरव सुनील शर्मा देश भक्ति के गीतों के लिए इंडियन रिकॉर्ड बुक द्वारा सम्मानित मोटापा इतना हानिकारक क्यों है ? .....डॉ विनोद नाथ   Breaking News: स्वर कोकिला लता मंगेशकर ने दुनिया को कहा अलविदा एंग्जायटी (Anxiety) - सामान्य लक्षण और इलाज।......डॉ विनोद नाथ कोविड महामारी के दौरान जोखिम में है “मानसिक स्वास्थ्य” !!.....डॉ विनोद नाथ