Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
हिमाचल

बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल’ के माध्यम से किया जागरूक

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM


हरिपुर, ममलीग, भूमति, धुन्दन, कुम्हारहट्टी, शामती तथा दियोठी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिमला,
आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता नुक्कड़ नाटक’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज अक्षिता लोकनृत्य सांस्कृतिक युवा मंच कहलोग के कलाकारों ने कण्डाघाट तहसील के अन्तर्गत हरिपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगण में तथा ममलीग के मुख्य बाजार में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन नरेन्द्र चौहान ने आज यहां दी।
नरेन्द्र चौहान ने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कोठी के कलाकारों ने कुनिहार विकास खण्ड के अन्तर्गत भूमति, धुन्दन बाजार तथा पर्वतीय लोकमंच दाड़वां के कलाकारों ने कुम्हारहट्टी बस अड्डा, शामती बस ठहराव तथा दियोठी बस ठहराव पर लोगों को सड़क सुरक्षा के विषय में जागरूक किया।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना हम सभी की उत्तरदायित्व है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है तथा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। कलाकारों ने लोगों को अवगत करवाया कि कोई भी सड़क दुर्घटना होने पर पीड़ित की सहायता अवश्य करें तथा उसे तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए समीप के चिकित्सा केन्द्र में पहुंचाएं।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि वाहन चलाते समय निर्धारित गति सीमा का पालन करें और सभी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर यातायात पुलिस कर्मी से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें।
कलाकारों ने समूह गान ‘बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल यातायात नियम अपनाने है सबका जीवन बचाना है’ के माध्यम जहां लोगों को मनोरंजन किया वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया गया कि वाहन चलाते तथा समय सीट बेल्ट का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहनों को हेलमेट पहनकर ही चलाएं। वाहन चलाते समय फोन पर पर बात न करें इससे ध्यान हटने के कारण दुर्घटना हो सकती है। लोगों को जानकारी दी गई कि सदैव यातायात नियमों का पालन करें तथा वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।  

Have something to say? Post your comment
 
और हिमाचल खबरें
एसएफआई हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय इकाई ने छात्र मांगों को लेकर पूल ऑफिसर को ज्ञापन सौंपा। जिला शिमला के चौपाल,नेरवा और कुपवी क्षेत्र ने विभिन्न खेलों में प्रदेश को एक से बढ़ कर एक खिलाड़ी दिए है ! 60 साल बाद मई में चूड़धार की चोटियों पर हिमपात राजकीय बाल वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चंबा में मनाया अंतराष्ट्रीय जैव-विविधता दिवस मुख्यमंत्री ने मिट्टी बचाओ अभियान का समर्थन करने का आग्रह किया राष्ट्रीय महामंत्री निधि त्रिपाठी का एबीवीपी एचपीयू इकाई ने किया भव्य स्वागत* मुख्यमंत्री ने महेन्द्र सिंह धर्माणी की माता के निधन पर शोक व्यक्त किया कलाकारों ने ग्रामीणों को सरकार की उपलब्धियों और नीतियों की दी जानकारी बंगाणा में आयोजित हुआ तीन दिवसीय ब्लॉक स्तरीय उन्मुखीकरण प्रशिक्षण कार्यक्रम ट्यूबवैल को बिजली कनेक्शन देने के लिए 10.50 करोड़ की परियोजना स्वीकृति के लिए भेजीः राम कुमार