Wednesday, September 28, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
नाथपा झाकड़ी हाइड्रो पॉवर स्टेशन ने रक्तदान –महादान में भी तोडा अपना ही पुराना रिकॉर्डरामपुर एचपीएस द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजनअच्छी खबर:ढाई साल के लंबे अंतराल के बाद शिमला से फिर विमान उड़ान शुरु महिला काव्य मंच ट्रस्ट वाल मंच द्वारा अंतर्राष्ट्रीय बाल कवि सम्मेलन आयोजितउत्तराखंड का अंकिता भंडारी मर्डर केस जघन्य अपराध;धर्म चन्द्र पोदार हिमाचल प्रदेश चिकित्सक अधिकारी संघ की केंद्रीय कार्यकारी समिति के सदस्यों की बैठक संघ के प्रधान डॉक्टर जीवानंद चौहान की अध्यक्षता में ऑनलाइन सम्पन्न https://youtu.be/nHaXbLvFEpg राजधानी शिमला बाईपास पर भारी लैंडस्लाइड , तीन गाड़ियों के दबे होने की आशंकापट्टीनल में एचआरटीसी की बस दुर्घटनाग्रस्त
-
हिमाचल

बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल’ के माध्यम से किया जागरूक

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM


हरिपुर, ममलीग, भूमति, धुन्दन, कुम्हारहट्टी, शामती तथा दियोठी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिमला,
आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता नुक्कड़ नाटक’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज अक्षिता लोकनृत्य सांस्कृतिक युवा मंच कहलोग के कलाकारों ने कण्डाघाट तहसील के अन्तर्गत हरिपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगण में तथा ममलीग के मुख्य बाजार में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन नरेन्द्र चौहान ने आज यहां दी।
नरेन्द्र चौहान ने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कोठी के कलाकारों ने कुनिहार विकास खण्ड के अन्तर्गत भूमति, धुन्दन बाजार तथा पर्वतीय लोकमंच दाड़वां के कलाकारों ने कुम्हारहट्टी बस अड्डा, शामती बस ठहराव तथा दियोठी बस ठहराव पर लोगों को सड़क सुरक्षा के विषय में जागरूक किया।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना हम सभी की उत्तरदायित्व है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है तथा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। कलाकारों ने लोगों को अवगत करवाया कि कोई भी सड़क दुर्घटना होने पर पीड़ित की सहायता अवश्य करें तथा उसे तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए समीप के चिकित्सा केन्द्र में पहुंचाएं।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि वाहन चलाते समय निर्धारित गति सीमा का पालन करें और सभी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर यातायात पुलिस कर्मी से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें।
कलाकारों ने समूह गान ‘बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल यातायात नियम अपनाने है सबका जीवन बचाना है’ के माध्यम जहां लोगों को मनोरंजन किया वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया गया कि वाहन चलाते तथा समय सीट बेल्ट का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहनों को हेलमेट पहनकर ही चलाएं। वाहन चलाते समय फोन पर पर बात न करें इससे ध्यान हटने के कारण दुर्घटना हो सकती है। लोगों को जानकारी दी गई कि सदैव यातायात नियमों का पालन करें तथा वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।  

Have something to say? Post your comment
और हिमाचल खबरें
राज्यपाल ने हमीरपुर में प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान की समीक्षा की मतदाता जागरूकता के लिए करें ग्राम सभाओं का उपयोग:  मुख्य निर्वाचन अधिकारी महिला सशक्तिकरण भाजपा सरकार की सर्वाेंच्च प्राथमिकता:- संजय सूद मुख्यमंत्री ने जुब्बल-कोटखाई विधानसभा क्षेत्र में 186 करोड़ रुपये की 43 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास किए विद्युत की बचत, देश की बचत विद्युत मण्डल आनी ने आनी कॉलेज में आयोजित किया सामुदायिक  संवाद जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन जेई व एसडीओ की एसोसिएशन के महेश चौधरी बने प्रधान पंजुआना व बालीवाल में महिलाओं को मताधिकार बारे किया जागरूक ईवीएम एवं वीवीपैट के माध्यम से दी जा रही मतदान प्रक्रिया की जानकारी राज्यपाल ने बिलासपुर जिला के कोठीपुरा स्थित एम्स संस्थान का दौरा किया शत-प्रतिशत आदर्श आचार संहिता का पालन सुनिश्चित करें अधिकारीः डीसी 
Total Visitor : 1,32,26944
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy