Saturday, April 20, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
हिमाचल

बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल’ के माध्यम से किया जागरूक

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM


हरिपुर, ममलीग, भूमति, धुन्दन, कुम्हारहट्टी, शामती तथा दियोठी में जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

शिमला,
आम लोगों को सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक करने के उद्देश्य से प्रदेश परिवहन विभाग द्वारा ‘सड़क सुरक्षा जागरूकता नुक्कड़ नाटक’ आयोजित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में आज अक्षिता लोकनृत्य सांस्कृतिक युवा मंच कहलोग के कलाकारों ने कण्डाघाट तहसील के अन्तर्गत हरिपुर स्थित आयुर्वेदिक अस्पताल के प्रांगण में तथा ममलीग के मुख्य बाजार में सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूक किया। यह जानकारी क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी सोलन नरेन्द्र चौहान ने आज यहां दी।
नरेन्द्र चौहान ने कहा कि शिव शक्ति कलामंच कोठी के कलाकारों ने कुनिहार विकास खण्ड के अन्तर्गत भूमति, धुन्दन बाजार तथा पर्वतीय लोकमंच दाड़वां के कलाकारों ने कुम्हारहट्टी बस अड्डा, शामती बस ठहराव तथा दियोठी बस ठहराव पर लोगों को सड़क सुरक्षा के विषय में जागरूक किया।
उन्होंने कहा कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना हम सभी की उत्तरदायित्व है। यातायात नियमों का पालन करके दुर्घटनाओं पर अंकुश लगाया जा सकता है तथा बहुमूल्य मानव जीवन को बचाया जा सकता है। कलाकारों ने लोगों को अवगत करवाया कि कोई भी सड़क दुर्घटना होने पर पीड़ित की सहायता अवश्य करें तथा उसे तुरन्त प्राथमिक उपचार के लिए समीप के चिकित्सा केन्द्र में पहुंचाएं।
क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी ने लोगों से आग्रह किया कि वाहन चलाते समय निर्धारित गति सीमा का पालन करें और सभी नियमों की अनुपालना सुनिश्चित बनाएं। उन्होंने आग्रह किया कि आवश्यकता पड़ने पर सड़क पर यातायात पुलिस कर्मी से सहायता प्राप्त करने में संकोच न करें।
कलाकारों ने समूह गान ‘बन्दे तू मान जा जीवन है अनमोल यातायात नियम अपनाने है सबका जीवन बचाना है’ के माध्यम जहां लोगों को मनोरंजन किया वहीं यातायात नियमों का पालन करने के लिए प्रेरित किया। लोगों को बताया गया कि वाहन चलाते तथा समय सीट बेल्ट का उपयोग करें तथा दोपहिया वाहनों को हेलमेट पहनकर ही चलाएं। वाहन चलाते समय फोन पर पर बात न करें इससे ध्यान हटने के कारण दुर्घटना हो सकती है। लोगों को जानकारी दी गई कि सदैव यातायात नियमों का पालन करें तथा वाहन की गति पर नियंत्रण रखें।  

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवार ज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण किया स्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजित एसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियान वर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यप गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक गोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूक उपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल महिला उत्थान के लिए जो कार्य मोदी सरकार ने 10 वर्षा में किये वो कांग्रेस पार्टी 50 वर्षों के शासन में भी नहीं कर पाई : बिंदल राष्ट्र के लिए कांग्रेस के दो प्रधानमंत्रियों ने दिया सर्वोच्च बलिदान : अनिरुद्ध सिंह 
-
-
Total Visitor : 1,64,52,204
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy