Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
टूरिज्म

पांगी घाटी में पंगवाल स्नो फेस्टिवल का हुआ आगाज

ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | March 17, 2022 03:11 PM

 


चलो चंबा अभियान का हिस्सा है पंगवाल स्नो फेस्टिवल 


चंबा (पांगी) , 

चलो चंबा अभियान के तहत"पंगवाल स्नो फेस्टिवल" का आगाज पांगी घाटी के मुख्यालय किलाड़ और सुराल में हुआ। आवासीय आयुक्त बलवान चंद ने दीप प्रज्वलित कर   फेस्टिवल का शुभारंभ किया ।

 फेस्टिवल में बर्फ से संबंधित विभिन्न खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है ।

इस दौरान युवा मंडल और सुराल स्पोर्ट्स क्लब के युवाओं ने बर्फ से अलग -अलग आकृतियां बनाई, जो उपस्थित लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बन रही है।

महिला मंडल सुराल ,धरवास और लूज की महिलाओं ने पारंपरिक वेशभूषा में सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए  जबकि छोटे बच्चों ने भी पारम्परिक पोशाके पहन कर कार्यक्रम को और आकर्षित बनाया ।

इसी तरह दोपहर बाद सुराल भटोरी के बोध गोम्पा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें सुराल भटोरी की महिला मण्डल, राजकीय महाविद्यालय किलाड़ व वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुराल के छात्रों ने भी सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी। 

इस दौरान आवासीय ने कहा कि इस तरह के आयोजनों से  लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलता है और फेस्टिवल को हर साल मनाते रहें। और लोग बढ़-चढ़कर इन फेस्टिवल में भाग ले।

उन्होंने कहा कि किलाड़ के रामलीला मैदान में भी "पंगवाल स्नो फेस्टिवल " के तहत "हिम ईरा" उत्सव मनाया गया । विभिन्न विभागों द्वारा प्रदर्शनी लगाई गई जिसमें लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं के बारे में अवगत करवाया गया । उन्होंने यह भी कहा कि 17 मार्च को भी सुराल और किलाड़ में कार्यक्रम जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त फेस्टिवल के तहत 18 को होली कार्यक्रम, 19-21 मार्च को किलाड़ के रामलीला मैदान में जबकि 20 मार्च को सेचु में भी कार्यक्रम आयोजित किये जाएंगे जबकि 22 मार्च को फेस्टिवल का समापन किलाड़ में किया जाएगा ।

Have something to say? Post your comment
 
और टूरिज्म खबरें
https://youtu.be/74lqg12JhQ0 कोरोना महामारी के चलते सरकारी व निजी उपक्रम झेल रहे घाटे की मार शशांक रोहिला एवं पंकज बिष्ट ने 15 दिन साइकिल यात्रा से किये चार धाम के दर्शन सूरजकुंड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के लिए हिमाचल प्रदेश द्वारा 'Theme State' के प्रबंधों की समीक्षा रघुपुर घाटी को जलोड़ी दर्रे से सीधा सड़क मार्ग से जोड़ने की मांग श्वेत वर्ण में लिपटी आनी जलोडी दर्रे पर 3 फुट ताजा हिमपात प्रदेश सरकार पर्यटन उद्योग को बढ़ावा देने के लिए प्रतिबद्ध आनी में रिमझिम बरसे बदरा;जलोडी दर्रे पर थमी गाड़ियों की रफ्तार मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर ने हिमाचल एप्पल फेस्टिवल का शुभारम्भ किया ऐतिहासिक पर्यटन स्थल तत्तापानी में सुविधाओं का टोटा शैक्षणिक उपलब्धियों के साथ-साथ उद्यमिता विकसित करें छात्र-छात्राएः मंडलायुक्त