Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
राज्य

चैत्र नवरात्र मेला के दौरान वाहनों की आवाजाही होगी प्रतिबंधित- उपायुक्त।

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | March 31, 2022 06:36 PM

बिलासपुर,

नैना देवी  मन्दिर में  2 से 10  अप्रैल तक मनाये जाने चैत्र नवरात्र मेला के दौरान श्रद्वालुओं की सम्भावित अत्याधिक संख्या को नियन्त्रण करने एवं कानून व्यवस्था को उचित ढंग से बनाए रखने हेतु उपायुक्त बिलासपुर एवं जिला दण्डााधिकारी  पंकज राय ने मोटर वाहन अधिनियम 1988 की धारा 115 में प्रद्वत शक्तियों का प्रयोग करते हुए टोबा से  नयना देवी  सड़क मार्ग पर केवल बसों व छोटे वाहनों की आवाजाही के ही आदेश दिये हैं। मेले के दौरान टोबा से  नयना देवी की तरफ आने-जाने वाले ट्रक, कैन्टर, टैªक्टर व टैम्पू इत्यादि पर प्रतिबन्ध रहेगा। उपायुक्त एवं जिला दण्डाधिकारी ने यह भी आदेश दिये हैं कि यदि ट्रक, ट्रैक्टर व टैम्पू  सवारियों से लदे होगें तो उनके गड़ामोड़ा व ग्वालथाई टोबा से आगे  नयनादेवी  की तरफ आने पर प्रतिबन्ध रहेगा। इन स्थानों से श्रद्वालु केवल बसों व टैक्सियों में ही  नयनादेवी आ सकेंगें।
        जिला दण्डाधिकारी द्वारा भारतीय दण्ड संहिता की धारा 144 के अन्र्तगत प्रद्वत शक्तियों का प्रयोग करते हुए थाना कोट के क्षेत्र में 2 अप्रैल से 10 अप्रैल तक अस्त्र-शस्त्र,गोला बारूद्व,दूर से मार करने वाले हथियार व तेज धार हथियार लाने व ले जाने पर निषेधाज्ञा के आदेश जारी किये हैं तथा यह आदेश भारतीय सेना बल,राज्य पुलिस बल तथा अन्य शस्त्र सेना/पुलिस बल कर्मचारियों/अधिकारियों पर लागु नहीे होगें। उपायुक्त द्वारा यह भी आदेश दिये हैं कि 2 अप्रैल से 10 अप्रैल तक मेला परिसर नयनादेवी  में लाउड स्पीकर व ढोल नगाड़े तथा बैण्ड बाजे आदि के प्रयोग पर भी प्रतिबन्ध रहेगा यदि किसी सम्बन्ध में कोई सन्देश प्रसारित करना हो तो यह कन्ट्रोल रूम से प्रसारित किया जायेगा। मेला के दौरान मन्दिर परिसर में हल्वा व नारियल चढ़ाने तथा प्रसाद के लिए बांस की टोकरी के प्रयोग पर भी पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा यह आदेश 2 अप्रैल  से 10 अप्रैल तक लागू रहेंगें।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
शिक्षा के मामले में केरल से मुकाबले में है हिमाचल, दिल्ली कहीं नहीं : रणधीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए रिज का निरीक्षण उपायुक्त कार्यालय में 28 लाख रुपए की राशि से निर्मित लिफट का लोकार्पण अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की मंडी इकाई ने कर्मचारी हितैषी फैसलों के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सम्मानित किया प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाएं लोगों के जीवन में ला रही बदलाव:मुख्यमंत्री मॅहगाई के खिलाफ हल्ला बोल, डीसी ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन,केंद्र के खिलाफ जमकर की नारेबाजी   जन जागरण के लिए नुक्कड़ नाटक एक सशक्त माध्यमः डॉ. लाल सिंह बेटियों एवं महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को बंद करने एवं रोकथाम हेतु लाडली फाउंडेशन कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने के जमीन से जुड़े एवं मेहनती कार्यकर्ताओं को पार्टी में आगे बढ़ने के अवसर दिये जा रहे है। चौपाल में 22 को होगा अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण शिविर।