Tuesday, May 24, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राष्ट्रीय कवि संगम' महिला इकाई देहरादून के तत्वावधान में काव्य गोष्ठी का आयोजननंद लाल शर्मा द्वारा स्कूल भवन- नाथपा का लोकार्पणदैवीय आह्नवान, वैदिक मंत्रोचारण व पावन आरती के साथ बांध स्थल, नाथपा में सम्पन्न सतलुज आराधनासुप्रसिद्ध वरिष्ठ साहित्यकार/कवि सुधीर श्रीवास्तव ने किया देहदान की घोषणाएसजेवीएन ने नेपाल में 490 मेगावाट अरुण-4 की एक और जलविद्युत परियोजना की हासिलएस बी आई प्रबंधक ने 2 लाख का चेक भेंट किया।सुप्रसिद्ध कवित्री,लेखिका,गायिका और समाज सेविका झरना माथुर की राजस्थान के प्रसिद्ध संगीत ग्रुप "रंगरेज" के कलाकार मगधा खानसे मुलाकात।केबिनेट मीटिंग :आयुष विभाग में आयुर्वेदिक चिकित्सा अधिकारियों के 200 पद भरने का निर्णय... पूरी खबर पढ़ने के लिए क्लिक करें
-
राज्य

उपायुक्त कार्यालय में 28 लाख रुपए की राशि से निर्मित लिफट का लोकार्पण

ब्यूरो हिमालयन अपडेट | April 30, 2022 06:50 PM

बिलासपुर,

उपायुक्त कार्यालय में बुजुर्गों और दिव्यांगों को सुविधा प्रदान करने के लिए लिफट का निर्माण किया गया है। कारपोरेट सामाजिक उत्तरदायित्व के तहत एनटीपीसी कोलडैम के सहयोग से 28 लाख रुपए की राशि व्यय कर 8 लोगों (544 किलो ग्राम) की क्षमता वाली इस लिफ्ट का निर्माण किया गया है जिसका उद्घाटन आज प्रसिद्ध समाजसेवी एवं विशेष ओलिंपिक भारत की अध्यक्ष मलिका नडडा ने किया। इस अवसर पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी कार्यालय जहां वरिष्ठ नागरिकों तथा दिव्यांगजनों का कार्यालयों में आना जाना होता है वहां उनकी सुविधा के लिए लिफट का निर्माण महत्वपूर्ण है। उपायुक्त कार्यालय में सुलभ प्रवेश के लिए निर्मित की गई लिफट इस दिशा में सुखद पहल है।
 उन्होंने कहा कि भारत सरकार की पहल के अनुसार सभी कार्यालयों मे दिव्यांगजनों और वरिष्ठ नागरिकों के लिए मैत्रीपूर्ण अधोसंरचना के निर्माण पर बल दिया जा रहा है। उन्होंने उपायुक्त बिलासपुर पंकज राॅय तथा एनटीपीसी के अधिकारियों का इस सफल पहल के लिए आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक स्थलों व बस स्टैंण्ड पर दिव्यांगजनों, महिलाओं व वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वच्छ व सुलभ शौचालय के निर्माण करने की आवश्यकता है ताकि महिलाओं को इन स्थलों पर भी मूलभूत सुविधाएं प्राप्त हो सके जिसके लिए कारपोरेट सेक्टर से सहयोग लिया जा सकता है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों की सुविधा के लिए इस तरह के निर्माण चेतना संस्था की पहल के अनुरूप ही है।

इस अवसर पर उपायुक्त पंकज राॅय ने बताया कि लिफट के निर्माण से उपायुक्त कार्यालय के तीन मंजिला भवन के प्रत्येक तल तक जाने के लिए वरिष्ठ नागरिकों, दिव्यांगों तथा बिमार व्यक्तियों को सुविधा प्राप्त होगी। उन्होंने बताया कि दिव्यांगों तथा वरिष्ठ नागरिकों को उपायुक्त कार्यालय तक पहुंचने के लिए भवन में अन्य जरूरी सुधार भी किए गए हैं। कार्यक्रम में विशेष रूप से सक्षम लोगों ने भी भाग लिया।
इस अवसर पर सदर विधानसभा क्षेत्र के विधायक सुभाष ठाकुर, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्बाल, पुलिस अधीक्षक एसआर राणा, नगर परिषद अध्यक्ष कमलेन्द्र कश्यप, उपाध्यक्ष कमल कांत गौतम, अतिरिक्त उपायुक्त तोरूल रवीश, पुलिस उप अधीक्षक, राज कुमार, एसडीएम सुभाष गौतम, एनटीपीसी कोलडैम के महा प्रबंधक लव टंण्डन, वरिष्ठ नागरिक ऐसोसिएशन के अध्यक्ष रविन्द्र भटटा, पेन्शन ऐसोसिएशन, वरिष्ठ नागरिक ऐसोसिएशन, व्यापार मंण्डल के प्रतिनिधि तथा रैड क्रास के स्वंय सेवक के अतिरिक्त भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी भी उपस्थित थे।

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
शिक्षा के मामले में केरल से मुकाबले में है हिमाचल, दिल्ली कहीं नहीं : रणधीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए रिज का निरीक्षण अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की मंडी इकाई ने कर्मचारी हितैषी फैसलों के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सम्मानित किया प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाएं लोगों के जीवन में ला रही बदलाव:मुख्यमंत्री चैत्र नवरात्र मेला के दौरान वाहनों की आवाजाही होगी प्रतिबंधित- उपायुक्त। मॅहगाई के खिलाफ हल्ला बोल, डीसी ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन,केंद्र के खिलाफ जमकर की नारेबाजी   जन जागरण के लिए नुक्कड़ नाटक एक सशक्त माध्यमः डॉ. लाल सिंह बेटियों एवं महिलाओं पर हो रहे अत्याचार को बंद करने एवं रोकथाम हेतु लाडली फाउंडेशन कांग्रेस पार्टी को मजबूती देने के जमीन से जुड़े एवं मेहनती कार्यकर्ताओं को पार्टी में आगे बढ़ने के अवसर दिये जा रहे है। चौपाल में 22 को होगा अनुसूचित जाति अत्याचार निवारण शिविर।