Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
सुखराम चौधरी का संजय अवस्थी और अनिरुद्ध सिंह पर पलटवारज़िला निर्वाचन अधिकारी ने नियंत्रण कक्ष का निरीक्षण कियास्वीप के अंतर्गत भरमौर विधानसभा क्षेत्र में  कुवारसीं, बजोल, बडेई और  दाडवी में मतदाता जागरूकता अभियान आयोजितएसडीएम अर्की ने कम मतदान प्रतिशत वाले मतदान केंद्र में चलाया विशेष जागरूकता अभियानवर्तमान कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में सभी वर्ग दुखी : कश्यपगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकगोंदपुर बुल्ला और भडियारां में मतदान प्रतिशतता बढ़ाने को लेकर ग्रामीण किए जागरूकउपायुक्त का 'नशा मुक्त ऊना' बनाने के लिए सभी के समन्वित प्रयासों पर बल
-
राजनैतिक

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक 27 से 29 मई को

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट 7018631199 | May 09, 2022 06:36 PM
 
 
शिमला,
 
 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक आने वाली 27, 28 व 29 मई को शिमला में आयोजित होने जा रही है। इस बैठक की तैयारियों हेतु शिमला शहर के 200 कार्यकर्ता दिन रात काम में लगे हैं। 
 
अभाविप हिमाचल प्रदेश के प्रदेश मंत्री विशाल वर्मा ने इस बैठक के बारे में जानकारी देते हुए कहा की हिमाचल प्रदेश के लिए यह बहुत ही हर्ष की विषय है की वर्ष 1982 के बाद 40 वर्षों के उपरांत अखिल भारतीय विद्यार्थी की यह बैठक इस वर्ष पुनः शिमला, हिमाचल प्रदेश में संपन्न होने जा रही है। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद वर्ष में 2 बार अपनी राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक का आयोजन करती है। इस बैठक में देश भर से अभाविप के राष्ट्रीय पदाधिकारी व राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य भाग लेते हैं। इस बैठक में देश भर के सम-सामहिक विषयों पर मंथन किया जाता है व आगमी योजना बनाई जाती है। हिमाचल प्रदेश के लिए अत्यंत हर्ष का विषय है की इस बार की राष्ट्रीय कार्यकारी बैठक को आयोजित करने का सौभाग्य हिमाचल को मिला है। बैठक की तैयारियां करते हुए शिमला शहर के कार्यकर्ताओं द्वारा प्रचार प्रसार, अतिथियों की यातायात व्यवस्था व उनके स्वागत हेतु विभिन्न व्यवस्थाओं की तैयारियां शिमला शहर में अप्रैल माह से चल रही हैं। लगभग 40 वर्षों बाद हिमाचल प्रदेश में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की बैठक को लेकर अभाविप हिमाचल प्रदेश के कार्यकर्ताओं में अत्यंत उत्साह देखने को मिल रहा है। 
 
इस बैठक में जब देश भर से प्रत्येक राज्यों से राष्ट्रीय कार्यकारिणी के कार्यकर्ता जब एक स्थान पर एकत्रित होते हैं तो एक लघु भारत का दर्शन जैसा देखने को मिलता है। जिसके कारण विविधता में एकता का साक्षात उदाहरण हम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की इस राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक में देख सकते हैं। चाहे पूर्वोत्तर भारत का क्षेत्र हो या दक्षिण भारत का क्षेत्र सभी क्षेत्रों से युवा इस बैठक में एकत्रित होकर राष्ट्रीयता के भाव के साथ भारत की शिक्षा व्यवस्था, सामाजिक चुनौतियां व भारत की सुरक्षा जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर सार्थक चर्चा करते हुए उनके समाधान की दिशा में आगे बढ़ने का कार्य करते हैं।
 
इस 3 दिवसीय बैठक के निमित प्रारूप बनाया गया है जिसके तहत राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद बैठक से पूर्व 25 मई को केंद्रीय कार्यसमिति की बैठक का आयोजन होटल पीटरहाफ, शिमला में होगा। इसके पश्चात 26 मई की शाम को होटल पीटरहॉफ में ही नागरिक अभिनंदन कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाएगा जिसके माध्यम से देशभर से आए प्रतिनिधियों के समक्ष हिमाचल प्रदेश की संस्कृति , लोक नृत्य का प्रदर्शन किया जाएगा। इसके पश्चात 27 से 29 मई तक सरस्वती विद्या मंदिर विकासनगर में राष्ट्रीय कार्यकारी परिषद की 3 दिवसीय बैठक का आयोजन किया जाएगा।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और राजनैतिक खबरें
मुख्यमंत्री ने हमीरपुर में टटोली सियासी नब्ज , जिताऊ उम्मीदवारों पर मंथन सुजानपुर से किसको मिलेगा कांग्रेस टिकट : पठानिया , जितेंद्र, अरुण , नरेश या भाजपा के किसी रूष्ट नेता को MLA संजय अवस्थी और MLA चंद्र शेखर बने हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ रामलाल मारकंडा ने किया सामूहिक इस्तीफे का ऐलान भाजपा ने जारी करी हिमाचल प्रदेश विधानसभा के उपचुनावों के लिए अपने प्रत्याशियों की सूची भाजपा नेताओं ने की टंडन से मुलाकात तीनों निर्दलीय विधायक बीजेपी में हुए शामिल कांग्रेस के 6 बागियों ने थामा भाजपा का हाथ तीनों निर्दलीय विधायकों ने दिया इस्तीफा तीन निर्दलीय दे सकतें हैं विधानसभा में आकर इस्तीफा
-
-
Total Visitor : 1,64,52,057
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy