Friday, July 01, 2022
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राघव पब्लिक स्कूल घैणी और बल्देंया में दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम शत् प्रतिशत 10th Result : मंडी की प्रिंयका-दिवांगी टॉपर www.hpbose.org हिमालयन अपडेट समाचार- पत्र एवं साहित्य सृजन मंच की 5वीं वर्षगांठ पर 19 जून 2022 को शिमला में 'हिमालयन साहित्य महोत्सव व कवि सम्मेलन' का भव्य आयोजन संपन्न*बिना मीटर लगे दुकानों का उद्घाटन कर गए शहरी विकास मंत्री; संजीव कुठियालाराहत की खबर: कोरोना के मामले घटे, आज 6594 नए मामले, एक्टिव केस 50 हजार पारप्रदेश कांग्रेस कमेटी ने केंद्र की भाजपा सरकार के जांच एजेंसियों के दुरुपयोग के विरोध में केंद्रीय प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष धरना प्रदर्शन जो जमानत पर हैं वे कांग्रेस कार्यकर्ताओं से दिल्ली को घेरने को कह रहे हैं : कश्यप400 फीट गहरी खाई में गिरी कार, युवक की मौत
-
राज्य

प्रधानमंत्री खाली हाथ शिमला आये और प्रदेश की जनता ने उन्हे खाली हाथ ही वासप लौटा दिया-प्रदेश कांग्रेस।

May 31, 2022 06:32 PM

शिमला,

हिमाचल प्रदेश की जनता को प्रधानमंत्री के इस दौरे से बहुत आशाएं थी परन्तु वो आज बिना किसी मदद व घोषणा के लौट गये जिससे प्रदेश की जनता में निराशा की लहर है। 

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता, देवेन्द्र बुशैहरी ने कहा कि प्रधानमंत्री ने इस प्रदेश को अपनी कर्म भूमि कह कर अपने भाषण का प्रारम्भ किया परन्तु कर्मभूमि केवल कहने से नहीं, कर्म करने से होती है।

उन्होंने कहा कि यदि प्रधानमंत्री हिमाचल को सच में अपनी कर्मभूमि मानते हैं तो अपने आठ वर्ष के कार्यकाल में अनेकों परियोजनाएं हिमाचल को दे सकते थे। यहां का पयर्टन उद्योग जो कि कोरोना काल की क्षति से अभी तक उभर नहीं पाया है उसके लिए, इस उद्योग से सम्बन्धित प्रभावित लोगों के उत्थान के लिए कोई भी घोषणा नही की। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी इससे पूर्व भी कई मर्तबा प्रदेश दौरे पर आये और तब भी उन्हांेने इस प्रदेश की जनता से अनेकों लुभावने वायदे किये थे, जो कि आजतक पूरे नहीं हुये।

बुशैहरी ने आगे कहा कि श्री मोदी जी का लगाव हिमाचल में केवल भाजपा और संघ के प्रचार और प्रसार तक ही सीमित रहा।प्रधानमंत्री ने आज केवल अपने आठ वर्ष पूर्ण हुये कार्यकाल में केन्द्र सरकार के प्रायोजित कार्यक्रमों के लिए ही शिमला का चयन किया। उन्होंने कहा कि हिमाचल सरकार और भाजपा ने प्रधानमंत्री के इस शिमला दौरे के प्रचार-प्रसार पर जो करोड़ों रुपयों की फिजूलखर्ची की है, यदि यह राशि जनहित के विकास कार्यो पर खर्च की होती तो बेहतर होता।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आज मंच से भाजपा सरकार की उपलब्धियों में जिन तीन मेडिकल कालेजों को खोलने की बात कही है, वे सभी मेडिकल कालेज कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री वीरभद्र सिंह की सरकार की देने हैं।

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के ये प्रायोजित कार्यक्रम देश की राजधानी में बैठकर भी किये जा सकता थे लेकिन, भाजपा ने हिमाचल में शिमला नगर निगम चुनाव व इस वर्ष के अन्त में विधान सभा चुनावों देखते हुए इस कार्यक्रम का आयोजना शिमला में किया। प्रदेश की भाजपा सरकार के मुख्यमंत्री के पास अपने पांच साल के कार्यकाल की कोई उपलब्धियां बताने के लिए नहीं हैं। 

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कहा कि प्रधानमंत्री खाली हाथ ही हिमाचल आए थे और हिमाचल की जनता ने उन्हें खाली हाथ ही वापस लौटा दिया। 

Have something to say? Post your comment
 
और राज्य खबरें
मंडी में होगी अग्निवीरों की भर्ती मंडी, कुल्लू और लाहौल-स्पीति जिले के युवाओं के लिए भारतीय सेना में जाने का सुनहरा मौका अग्निपथ योजना के तहत 28 सितम्बर से 9 अक्तूबर तक मंडी के पड्डल मैदान में भर्ती रैली नेता विपक्ष बौखलाहट में कर रहे अनाप-शनाप बयानबाज़ीः कंवर  अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के आयोजन के लिए 18 जून को होगी बैठक शिक्षा के मामले में केरल से मुकाबले में है हिमाचल, दिल्ली कहीं नहीं : रणधीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के लिए रिज का निरीक्षण उपायुक्त कार्यालय में 28 लाख रुपए की राशि से निर्मित लिफट का लोकार्पण अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ की मंडी इकाई ने कर्मचारी हितैषी फैसलों के लिए मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर को सम्मानित किया प्रदेश सरकार की कल्याणकारी योजनाएं लोगों के जीवन में ला रही बदलाव:मुख्यमंत्री चैत्र नवरात्र मेला के दौरान वाहनों की आवाजाही होगी प्रतिबंधित- उपायुक्त। मॅहगाई के खिलाफ हल्ला बोल, डीसी ऑफिस के बाहर किया प्रदर्शन,केंद्र के खिलाफ जमकर की नारेबाजी  
 
 
 
Total Visitor : 1,27,96341
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy