Thursday, March 28, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
-
हिमाचल

10th Result : मंडी की प्रिंयका-दिवांगी टॉपर www.hpbose.org

-
Bureau | June 29, 2022 01:13 PM

हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड ने दसवीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित कर दिया है। परीक्षा का परिणाम 87.5 फीसदी रहा है। परीक्षा में 90375 छात्र अपीयर हुए थे। इनमें से 78573 उत्तीर्ण हुए हैं जबकि 1409 की कंपार्टमेंट आई है। 612 परीक्षा से अनुपस्थित रहे। उत्तीर्ण होने वालों में 47024 छात्र जबकि 43351 छात्राएं शामिल हैं।

मंडी की प्रिंयका और दिवांगी ने मेरिट में पहला स्थान हासिल किया है। दोनों ने 99 फीसदी अंक (693/700) हासिल किए हैं। प्रिंयका सरस्वती विद्या मंदिर तत्तापानी मंडी की छात्रा हैं। दिवांगी एंगलो संस्कृत मॉडल स्कूल मंडी की छात्रा हैं। मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का गृह जिला भी मंडी है। सीएम ने प्रिंयका और दिवांगी को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। मेरिट में दूसरे स्थान पर रहे बिलासपुर जिले के सरस्वती विद्या मंदिर हटवार के छात्र आदित्य सांख्यान ने 98.86 फीसदी (692/700) अंक हासिल किए हैं।

मेरिट में तीसरे स्थान पर दो छात्राओं ने जगह बनाई है। मंडी जिले के सरस्वती विद्या मंदिर हाई स्कूल मोहिन गोपालपुर की छात्रा अंशुल ठाकुर और ऊना जिले के

एसएचएमएमएल पब्लिक स्कूल जलग्रां की छात्रा सिया ठाकुर ने 98.71 (691/700) फीसदी अंक हासिल किए हैं।

मेरिट लिस्ट में बेटियों का दबदबा रहा है। टॉप-10 में 67 छात्राएं जबकि 10 छात्र हैं। इसमें 66 छात्र-छात्राएं निजी स्कूलों के और 11 सरकारी स्कूलों के हैं। टॉप-10 में 77 छात्र-छात्राओं ने जगह बनाई है।

 

ऐसे चेक करें अपना परिणाम?

विद्यार्थी अपना परिणाम नीचे दिए गए आसान से दिशा-निर्देशों का पालन कर के कर सकते हैं:

विद्यार्थी सबसे पहले हिमाचल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट www.hpbose.org पर जाएं।

अब होम पेज पर दिखाई दे रहे 10वीं के रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

अब आप एक नए पेज पर आ जाएंगे।

यहां मांगी जा रही जानकारी जैसे अपना रोल नंबर और जन्मतिथि को दर्ज करें और सबमिट करें।

अब आपका परिणाम आपकी स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा।

आगे की जरूरत के लिए परिणाम को डाउनलोड कर के इसका प्रिंट निकलवा लें। छात्र परीक्षा से जुड़ी किसी भी आशंका को दूर करने के लिए इन माध्यम का इस्तेमाल करें-:

फाेन नंबर- 01892-242140ईमेल- hpbosesop2.27@gmail.com

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
मतदान में शत-प्रतिशत भागीदारी सुनिश्चित बनाने को लेकर पांच दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला शुरू एमसीएमसी की बैठक का आयोजन, जिला निर्वाचन अधिकारी ने की अध्यक्षता हिमाचल दिवस पर ज़िला स्तरीय समारोह के आयोजन की तैयारियों पर बैठक : अतिरिक्त उपायुक्त ने की अध्यक्षता अधिकारियों को दी जेंडर बजटिंग की जानकारी हरोली कॉलेज में युवाओं को बताया मतदान का महत्व क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में डायलिसिस सुविधा के सुचारू संचालन के लिए बनी कमेटी   आशीष के स्वागत को भाजपा तैयार, गसोता  महादेव मंदिर में होगा हर हर महादेव मोदी और धूमल को गाली निकालने वाले मुझे मंजूर नहीं, आजाद लडूंगा चुनाव :  कैप्टन रणजीत सिंह बगावत के बाद  वीरवार को घर पहुंचेंगे मोदी, शाह,  नड्डा, अनुराग और बिंदल की नजरों के प्यारे   हिमाचल की कांग्रेस सरकार बौखलाहट में अपना मानसिक संतुलन खो बैठी है  : बिंदल
-
-
Total Visitor : 1,63,82,082
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy