Tuesday, August 16, 2022
Follow us on
-
क्राइम

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के दो कर्मचारी 9600 रुपए घूस लेते गिरफ्तार

रजनीश शर्मा | July 27, 2022 08:42 PM
 
 
 
हमीरपुर, 
राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के दो कर्मचारियों को विजिलेंस ने 9,600 रुपये घूस लेते रंगेहाथ पकड़ा है। विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान सनी कुबेर और कपिल देव के रूप में हुई है। राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के नादौन स्थित गोदाम में सनी कुबेर कनिष्ठ सहायक (लिपिक) और कपिल देव सार्वजनिक वितरण सहायक है। जहां ये कर्मचारी सेवारत थे, उस गोदाम से नादौन विधानसभा क्षेत्र की 43 उचित मूल्यों की दुकानों में राशन की आपूर्ति होती है। 
 
राशन की आपूर्ति के लिए खाद्य नागरिक आपूर्ति निगम हर साल निजी वाहनों को अनुबंध पर राशन सामग्री की ढुलाई का काम देता है। हमीरपुर निगम ने निजी वाहनों को खाद्य सामग्री की ढुलाई का काम दिया था। ट्रक संचालक राजेश कुमार ने राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो हमीरपुर को भेजे शिकायत पत्र में लिखा था कि निगम के दो कर्मचारी 9,600 रुपये घूस मांग रहे हैं।
इस पर डीएसपी विजिलेंस लालमन शर्मा ने इंस्पेक्टर अंकुर शर्मा की अध्यक्षता में टीम का गठन किया। विजिलेंस ने जाल बिछाया और केमिकल लगे नोटों का बंडल शिकायतकर्ता को दिया और कर्मचारियों को देने के लिए कहा। राजेश निगम के गोदाम में पहुंचा तो कपिल देव ने क्लर्क सनी कुबेर के पास घूस की रकम देने को कहा। सनी ने जैसे ही 9,600 रुपये अपनी जेब में डाले तो विजिलेंस ने उसे पकड़ लिया। 
 
उधर, एसपी विजिलेंस राहुल नाथ ने कहा कि विजिलेंस ने विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर दोनों कर्मचारियों को गिरफ्तार कर लिया है। वीरवार को इन्हें हमीरपुर न्यायालय में पेश किया जाएगा। 
 
उधर, राज्य खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम हमीरपुर के एरिया मैनेजर संजीव वर्मा ने कहा कि घूस लेते पकड़े दोनों कर्मचारियों के खिलाफ आगामी कार्रवाई के लिए रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी है। राशन की आपूर्ति प्रभावित न हो, इसके लिए अस्थायी तौर पर नादौन गोदाम में नई नियुक्तियां की गई हैं।
Have something to say? Post your comment
और क्राइम खबरें
चौपाल की ग्राम पंचायत जोड़ना में पुलिस को घास पत्तियों में एक ब्यक्ति का शव मिला आधी रात सड़क के किनारे बैठे दो लड़कों से पुलिस ने पकड़ी 147 ग्राम चरस Breaking News: नकली नोट बनाने वाले एक गिरोह का खुलासा एनडीपीएस एक्ट के तीन मामलों में पुलिस ने चार आरोपी चिट्टे सहित गिरफ्तार किए बीती शाम सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ,जिसमे एक युवक ने कुपवी क्षेत्र के छड़ियार जंगल में गाय के कटे सिर के आलावा कोई और अंग मिलने के बारे में बताया था ! पुलिस ने 236 ग्राम चरस के साथ पकड़ा युवक दिल्ली में एक के बाद एक बवाल जारी,जहांगीरपुरी में हनुमान जयंती के शोभयात्रा पर पथराव, कई पुलिसकर्मी घायल उत्तराखंड से जुड़े हैं नशा तस्करों के तार कोरेक्स तस्करी मामले में दो और धरे। 7000 मिली लीटर अवैध शराब बरामद- राज कुमार
Total Visitor : 1,30,17150
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy