Thursday, March 28, 2024
Follow us on
-
देश

हरिपुर ( मनाली ) कॉलेज के रोवर लीडर ज्योति चरण चौहान को मेसेंजर्स ऑफ पीस हीरो पुरस्कार

-
October 22, 2018 07:39 PM


 

आनी,

कुल्लू जिला के हरिपुर ( मनाली ) कॉलेज के रोवर लीडर ज्योति चरण चौहान को फिलीपींस के मनीला में मेसेंजर्स ऑफ पीस हीरो पुरस्कार से नवाजा गया है।  16 से 20 अक्टूबर तक मनीला ( फिलीपीन्स ) में आयोजित हुए एशिया प्रशान्त स्काउट सम्मेलन में उन्हें सम्मानित किया गया है। पूरे भारत वर्ष से दो लोगों को चुना गया, पंजाब की गाइड कैप्टेन  अमृतपाल कौर और हिमाचल प्रदेश से रोवर लीडर ज्योति चरण चौहान को 20 अक्टूबर को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
ये पुरस्कार इन्हें इनके और इनकी टीम द्वारा चलाये जा रहे प्रोजेक्ट समर्थ , जो कि कुल्लू के स्लम में रह रहे बच्चों की शिक्षा एवं अन्य क्षेत्रों में उनके सर्वांगीण विकास के लिए पिछले 17 महीनों से चल रहा है, के लिए प्राप्त हुआ। पूरे एशिया प्रशान्त से इस वर्ष ये पुरस्कार सिर्फ 6 लोगों को प्राप्त हुआ है । भारत में इससे पहले यह पुरस्कार व्यक्तिगत रूप में केवल दो लोगों,भारत स्काउट्स एंड गाइड्स निदेशक  कृष्णास्वामी रामामूर्ति और कर्नाटक के मधुसूदन अवाला सुब्रमणियम को तथा एक बार संस्थागत रूप में भारत स्काउट और गाइड को ही मिल पाया है। भारत स्काउट और गाइड, हिमाचल प्रदेश के राज्य मुख्य आयुक्त -कम- उच्च शिक्षा निदेशक हिमाचल प्रदेश डॉ. अमरजीत कुमार शर्मा, राज्य आयुक्त डॉ. जे. एस. नेगी ,राज्य सचिव , डॉ. देविंदर कश्यप, कुल्लू ज़िला के जिला मुख्यायुक्त एवं उच्च शिक्षा उपनिदेशक जगदीश व ज़िला की पूरी टीम तथा पूरे राज्य मुख्यालय ने इस खुशी के मौके पर ज्योति चरण चौहान को बधाइयां दी हैI  ज्योति चरण चौहान ने टेलीफोन पर बताया कि वे अपना यह सम्मान अपनी पूरी टीम को, अपने परिवार को समर्पित करते हैं। उन्होंने अपने कॉलेज, ज़िला मुख्यालय, राज्य मुख्यालय और राष्ट्रीय मुख्यालय तथा कुल्लू की जनता द्वारा मिले सहयोग के लिए हार्दिक आभार भी जताया। 23 अक्टूबर को ज्योति चरण चौहान इस पुरस्कार के साथ अपने देश वापिस आएंगे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और देश खबरें
Breaking: मंडी से कंगना रनौत और कांगड़ा से डॉ राजीव भारद्वाज होंगे भाजपा के लोकसभा प्रत्याशी Delhi CM अरविंद केजरीवाल को ED ने किया गिरफ्तार, उनके घर से किया गया गिरफ्तार. कांग्रेस के बागी विधायकों की अगली सुनवाई दूसरे सप्ताह में होगी सुनवाई हमीरपुर से अनुराग ठाकुर शिमला से सुरेश कश्यप को मिला टिकट प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 मार्च को किरतपुर-नेरचौक फोरलेन का पुंग तक नई दिल्ली से वर्चुअल लोकार्पण करेंगे : नंदा रामपुर एचपीएस (412 मेगावाट) में सुरक्षा सप्ताह समापन एवं सम्मान समारोह आयोजित संजीव रंजन ओझा देखेंगे DGP संजय कुंडू का कार्यभार. जेपी नड्डा से मिले हर्ष महाजन राजेंद्र राणा ने हिमाचल कांग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष से दिया इस्तीफा एनजेएचपीएस झाकड़ी में 53वे राष्ट्रीय सुरक्षा सप्ताह का शुभारंभ
-
-
Total Visitor : 1,63,83,238
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy