Tuesday, April 23, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित कियासुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यासनशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानितचंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूककांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यपमोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल
-
हिमाचल

सेवा भारती जिला रामपुर इकाई पहुँची निरमंड के चनाईगाड

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 14, 2022 04:58 PM
 
आनी,
 
चिड़िया चोंच भर ले गई..नदी घटे न नीर
           दान दिए धन न घटे.  कह गए सन्त कबीर"
   हां महान संत कबीर दास जी की ये वाणी सेवा भारती जिला इकाई रामपुर के  सेवा कार्य के लिए  बिल्कुल स्टीक बैठती है।बता दें कि सेवा भारती का मुख्य उद्देश्य समाज के असहाय व बेसहारा तथा उपेक्षित लोगों की सहायता के साथ साथ और उनके स्वावलंबन के लिए उनके आत्म बल को मजबूत करना है।इसी कड़ी में  नर सेवा नारायण सेवा के कार्य को आगे बढ़ाते हुए.सेवा भारती जिला इकाई रामपुर की टीम सेवा भारती के प्रदेश शिक्षा संकाय प्रांत प्रमुख एवं जिला रामपुर इकाई के प्रमुख डॉ. मुकेश  शर्मा की अध्यक्षता में निरमण्ड खण्ड की दुरस्त पंचायत बागा सराहन के गांव चनाईगाड पहुँची. जहाँ पिछले दिनों बादल फटने की प्राकृतिक आपदा से यहां भारी तबाही मची। जिससे यहां रहने बाले लगभग 12 परिवारों के दर्जनों लोगों का सब कुछ नष्ट हो गया। आपदा में उनके रिहायशी मकान  सहित उनके जीवन भर की पूंजी .बच्चों के सुनेहरे सपने मलबे में दफन हो गए.वे अगर कुछ बचा पाए तो सिर्फ और सिर्फ अपनी जान। आपदा से प्रभावित लोगों की सहायता के लिए अपनी तक सरकारी तौर पर प्रयास  नाममात्र ही हुए हैं। इस भयंकर त्रासदी से बेघर हुए परिवार .दूसरे गांव में शरण लेने को विबश हैं।बाबजूद इसके सेवा भारती जिला इकाई रामपुर ने इस विकट घड़ी में प्रभावित लोगों के बीच जाकर व प्रभावित स्थल का स्वयं दौरा कर उन्हें ढाढस बंधाया है और उनमें एक नए जीवन को फिर से पटरी पर लाने हेतू उनकी सहायता के माध्यम से उनके जीवन में एक नई आशा की किरण जगाई।
सेवा भारती के प्रदेश शिक्षा संकाय प्रमुख एवं जिला इकाई रामपुर के प्रमुख डॉ. मुकेश शर्मा व सेवा भारती जिला इकाई रामपुर के अध्यक्ष उमादत्त भारद्वाज ने बताया कि चनाईगाड के बाढ़ प्रभावित लोगों को सेवा भारती के माध्यम से कम्बल.पट्टू    के साथ राशन हेतू तीन तीन हजार रु की नकद राशि प्रदान की गई और उनके बच्चों को निःशुल्क वर्दियाँ भी बांटी गई।डॉ. मुकेश शर्मा ने कहा कि इस दुःख की घड़ी में सेवा भारती उनके साथ खड़ी है और भविष्य में  जो कुछ भी उनसे बन पाएगा ,वे उनकी हर सम्भव सहायता करेंगे।उन्होंने कहा कि सेवा भारती द्वारा जहाँ  गरीब , बेसहारा बच्चों को निःशुल्क शिक्षा प्रदान की जाती है.,वहीं गरीब व बेसहारा युवतियों के स्वरोजगार के लिए उन्हें विभिन्न  सिलाई केंद्रों के माध्यम से सिलाई कढ़ाई व बुनाई का निःशुल्क प्रशिक्षण दिया जाता है।
इस मौके पर डॉ. मुकेश शर्मा के साथ सेवा भारती जिला रामपुर इकाई के अध्यक्ष उमादत्त भारद्वाज. उपाध्यक्ष मैडम राज चौधरी. महासचिव यशपाल शर्मा.कोषाध्यक्ष त्रिलोक चन्द.इकाई की महिला प्रमुख शकुंतला देवी.मीडिया प्रभारी सीआर शर्मा.सदस्य सरोज शर्मा.दीपक व लोचन ठाकुर आदि  मौजूद रहे।
-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
गीता कपूर, अध्‍यक्ष एवं प्रबंध निदेशक ने एसजेवीएन की आंतर परियोजना स्पोर्ट्स मीट 2023-24 के विजेताओं को सम्मानित किया सुखविंदर सुक्खू के तानाशाही रवैये से आज कांग्रेस की नाव डूब रही:  राजेंद्र राणा  बुधबार को आनी में 898 अधिकारी कर्मचारियों को दिया जायेगा पहले चरण का पूर्वाभ्यास नशामुक्त ऊना अभियान के तहत रील कंटेस्ट के विजेता सम्मानित चंबा फ़र्स्ट’ के लक्ष्य को हासिल करने के लिए मोदी ने चंबा को आकांक्षी ज़िला बनाया : जयराम ठाकुर  मिशन स्कूल आनी में  स्वीप टीम ने बच्चों को मतदान के प्रति किया जागरूक कांग्रेस की 10 गारंटीयां झूठ का पुलिंदा : कश्यप मोहम्मद अली जिन्ना की आत्मा कांग्रेस में प्रवेश कर गई है : बिंदल सांसद निधि को लेकर झूठ बोल रहे कांग्रेस नेता : सुखराम  सिस्सू के सेल्फी पॉइंट में भूस्खलन को लेकर जिला प्रशासन वह सीमा सड़क संगठन की सिस्सू में बैठक आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,63,810
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy