Thursday, April 25, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूमएसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजितआयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गईस्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोरशिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजितरतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्रीकन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर
-
हिमाचल

ऐतिहासिक सेरी मंच पर स्वतंत्रता दिवस समारोह

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 15, 2022 06:51 PM

मंडी, 

भारत का 76वां स्वतंत्रता दिवस मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर पूरे हर्षोल्लास से मनाया गया। सेरी मंच पर आयोजित उपमंडल स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता नगर निगम मंडी की महापौर दीपाली जसवाल ने की।  उन्होंने ऐतिहासिक सेरी मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया। उसके बाद उन्होंने विभिन्न शिक्षण संस्थानों के एनसीसी कैडेट्स की टुकड़ियों द्वारा प्रस्तुत मार्च पास्ट की सलामी ली।
इस मौके अपने संबोधन में दीपाली जसवाल ने मंडी वासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी। उन्होंने कहा कि 15 अगस्त का दिन सभी भारतवासियों के लिए एक गौरवमयी दिवस है। वर्ष 1947 को, इसी दिन स्वतंत्रता सेनानियों के लम्बे संघर्ष और सर्वोच्च बलिदानों के उपरान्त, हमने आजादी हासिल की और स्वराज का सपना साकार किया। उन्होंने सभी स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को स्मरण करते हुए नमन किया साथ ही देश की स्वतंत्रता को अक्षुण्ण रखने में प्राण लगाने वाले वीर शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए।
समारोह में विशेष रूप से उपस्थित वयोवृद्ध स्वतंत्रता सेनानी 99 वर्षीय श्री ओम चंद कपूर के हाथों केक कटवा कर स्वतंत्रता पर्व का जश्न मनाया गया। महापौर ने इस मौके श्री ओम चंद को सम्मानित कर उनके प्रति कृतज्ञता व्यक्त की ।
समारोह में डीएवी स्कूल मंडी, जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान डाइट मंडी,संगीत सदन सहित अन्य दलों ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। समारोह के अंत में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के सभी प्रतिभागियों और मार्च पास्ट करने वाले दलों को पुरस्कार वितरित किए।
इससे पहले, महापौर ने इंदिरा मार्केट परिसर में शहीद स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित कर शहीदों को नमन किया। उन्होंने गांधी चौक में राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किए।
इस अवसर पर उप महापौर वीरेंद्र भट्ट सहित नगर निगम के सभी पार्षद, एसडीएम सदर मंडी रितिका जिंदल, तहसीलदार गणेश ठाकुर और अन्य अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में मंडी शहरवासी उपस्थित रहे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
देवता कोट भझारी के सानिध्य् में ग्रामीण मेले की धूम एसडीएम की अध्यक्षता में लोकसभा चुनावों की तैयारियों को लेकर बैठक आयोजित आयुर्वेद के महत्व बारे जानकारी दी गई स्वीप के जरिए मतदान प्रतिशतता बढ़ाने पर जोर शिमला शहरी व ग्रामीण विस क्षेत्र के मतदान कर्मियों के लिए पूर्वाभ्यास आयोजित रतन चंद निर्झर 43 पोलिंग स्टेशन में पैदल यात्रा कर लोगों को शत प्रतिशत मतदान के लिए करेंगे जागरूक, मुख्य सचिव प्रमोद सक्सेना हरी झंडी  दिखा कर करेंगे रवाना  युवा मोर्चा पार्टी की रीढ़ की हड्डी: नरेंद्र अत्री कन्या  विद्यालय में  सोमवार  से  शुरू  होगा  दस दिवसीय  संस्कृत  संभाषण शिविर नरेंद्र मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने का लिया संकल्प : बिंदल ऊना क्षेत्र के पीआरओ और एपीआरओ के लिए प्रथम चुनावी पूर्वाभ्यास आयोजित
-
-
Total Visitor : 1,64,69,883
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy