Friday, April 19, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविरसुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षतालोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदललोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजनहिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मायूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थेउपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई
-
हिमाचल

सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय के साथ कर रही कार्य-डॉ. सैजल

-
ब्यूरो हिमालयन अपडेट | August 15, 2022 06:54 PM

सोलन,
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा आयुष मंत्री हिमाचल प्रदेश डॉ. राजीव सैजल ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत की परिकल्पना को साकार करने के लिए सब एकजुट होकर आपसी समन्वय के साथ कार्य करें। डॉ. राजीव सैजल आज यहां राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडा में आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह की अध्यक्षता कर रहे थे।
आयुष मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र तथा मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के नेतृत्व में प्रदेश सरकार सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के ध्येय के साथ कार्यरत है। उन्होंने कहा कि इस ध्येय के साथ ही हम आत्मनिर्भर भारत के मूलमंत्र को जीवन में अपना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी के सहयोग से देश तथा प्रदेश न केवल कोविड-19 के दुष्परिणामों से उभर रहा है अपितु हमारी अर्थव्यवस्था भी पुनः प्रगति के पथ पर निरंतर अग्रसर हो रहा है।
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने समाज के सभी वर्गों का समग्र कल्याण सुनिश्चित किया है। प्रदेश सरकार ने अपने सर्वप्रथम निर्णय में वरिष्ठ नागरिकों को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा पैंशन के लिए आयु सीमा को पहले 80 वर्ष से घटाकर 70 वर्ष किया और अब 70 से 60 वर्ष की आयु निर्धारित की गई है। इससे बड़ी संख्या में वृद्धजन लाभान्वित हुए है। उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार के महत्वकांक्षी आयुष्मान भारत योजना, प्रदेश सरकार की हिमकेयर योजना तथा गृहिणियों के लिए कार्यान्वित की जा रही मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना लक्षित वर्गों के लिए वरदान सिद्ध हुई है। उन्होंने कहा कि जल जीवन मिशन के कार्यान्वयन में हिमाचल देश में श्रेष्ठ कार्य कर रहा है।
इससे पहले स्वास्थ्य मंत्री हिमाचल प्रदेश डॉ. राजीव सैजल ने 68 लाख रुपए की लागत से नवीनीकरण होने वाली उठाऊ पेयजल योजना हुडंग कोटला की आधारशिला रखी तथा 17 लाख 50 हजार रुपए की लागत से राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडा के नवनिर्मित भवन के दूसरी मंजिल का लोकार्पण किया।
डॉ. सैजल ने इस अवसर पर राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडा के परीक्षा भवन के लिए 05 लाख रुपए, सामुदायिक भवन हूड़ंग के निर्माण के लिए 05 लाख रुपए, चौहर गांव में पुल के निर्माण के लिए 05 लाख रुपए तथा संपर्क मार्ग धाली के निर्माण के लिए 03 लाख रुपए देने की घोषणा की।
स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान स्कूली बच्चों द्वारा रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। मुख्य अतिथि द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विद्यार्थियों और सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले बच्चों को पुरस्कृत भी किया गया।
मुख्य अतिथि द्वारा स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यार्थियों को अपनी ऐच्छिक निधि से 25 हजार रुपए देने की घोषणा की।
इस अवसर पर अध्यक्ष कृषि विपणन मंडी समिति सोलन संजीव कश्यप, अध्यक्ष दुग्ध सुधार सभा समिति सोलन रामेश्वर शर्मा, अध्यक्ष भाजपा मंडल कसौली कपूर सिंह वर्मा, अध्यक्ष उपभोक्ता संघ समिति सोलन सुंदरम ठाकुर, उपाध्यक्ष खंड विकास समिति धर्मपुर मदन मोहन मेहता, प्रधान ग्राम पंचायत हूढंग लक्ष्मी देवी, सदस्य जुवेनाइल बोर्ड राज कुमार सिंगला, उपाध्यक्ष जोगेद्र बैंक यशपाल ठाकुर, अध्यक्ष भाजपा युवा मोर्चा नरेंद्र ठाकुर, अधिशाषी अभियंता जल शक्ति विभाग रविकांत शर्मा, प्रधानाचार्य राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कंडा मधु जनारथा तथा विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी, गणमान्य व्यक्ति तथा भाजपा एवं भाजयुमो के पदाधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और हिमाचल खबरें
एसडीएम अर्की यादविन्द्र पाल की अध्यक्षता में स्वीप टीम अर्की ने लगाया मतदाता जागरूकता शिविर सुदृढ़ लोकतंत्र निर्माण के लिए मतदान आवश्यक  अतिरिक्त उपायुक्त ने की ज़िला स्तरीय माता मनसा देवी मेले के समापन समारोह की अध्यक्षता लोकसभा का चुनाव राष्ट्रवादी शक्तियों और परिवारवादी शक्तियों के बीच : बिंदल लोकसभा चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों की पहली रेंडमाइजेशन का आयोजन हिमाचल की उच्च राजनीतिक परंपराओं को भाजपा ने कलंकित किया  : दीपक शर्मा यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष अनीश दीवान ने भाजपा के पूर्व शिमला सांसद पर निशाना साधते हुए काहा, हिमाचल पर जल प्रलय आया उस वक़्त वो कहा थे उपायुक्त ने बीडीओ टूटू अनमोल को यूपीएससी परीक्षा पास करने पर दी बधाई बैलेट पेपर एवं पोस्टल बैलेट पेपर प्रिंट करने के संबंध में बैठक आयोजित डायरिया की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे प्रभावी कदम-उपायुक्त
-
-
Total Visitor : 1,64,50,999
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy