Friday, March 29, 2024
Follow us on
ब्रेकिंग न्यूज़
राज्यपाल ने केन्द्रीय विश्वविद्यालय में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का शुभारम्भ कियाघर में लगी आग का जश्न मना रहे जयराम ठाकुर : चंद्र कुमारभाजपा नेताओं ने रुकवाई हिमाचल प्रदेश को मिलने वाली आर्थिक मदद : सीएमआओ हम स्कूल चले, नव भारत का निर्माण करें।सीएम के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी सुजानपुर सीट , राजेंद्र राणा ने भाजपा में शामिल हो दी चुनौती, कांग्रेस कैंडिडेट की घोषणा में देरी बढ़ाएगी उलझनपरिवर्तन :  जय श्री राम के नारों के बीच राजेंद्र राणा का भाजपा ने किया स्वागतशिव के तांडव के बाद श्री राम से हुआ मिलन : आशीष शर्माभाजपा के पास नेता, नीयत और नेतृत्व है और सामने डूबती हुई कांग्रेस : श्रीकांत
-
धर्म संस्कृति

अंतराष्ट्रीय लवी मेले के लिए प्लाट आबंटन 5 नवम्बर से

-
October 24, 2018 07:00 PM

 

रामपुर बुशहर,

अंतराष्ट्रीय लवी मेले को लेकर एनएच 05 से लेकर ग्राउंड तक 5 नवम्बर से प्लाट आबंटन का कार्य रामपुर प्रशासन द्वारा शुरू किया जाएगा। जिसके लिए प्रशासन ने रेट निर्धारित कर दिए है। एसडीएम रामपुर नरेन्द्र चौहान ने प्रेस वार्ता के दौरान कहा कि प्लाट के रेट एनएच में इंदिरा मार्केट से गौरा रोड़ तक 2 हजार से 5 हजार के बीच में रखे गए है। इससे आगे लवी मेला गेट तक 8 हजार की राशि रखी गई है। यदि इसके उपरांत कोई व्याक्ति प्लाट की ज्यादा बोली लगाते हैं तो उसी दौरान उसे यह प्लाट दिया जाएगा। इसके साथ ग्राउंड के 18 हजार रूपए से प्लाट देने शुरू कर दिए जाएंगे। इसके साथ ग्राउंड के प्लाट का मिनीमम किराया 18 , 25, 50 हजार तक रहेगा।

एसडीएम ने कहा कि ग्राउंड की आक्शन 8 नवम्बर से शुरू होगी। इसके साथ डोल व झृले के टेंडर तीन नवम्बर को खोल दिए जाएंगे। इसके साथ बिजली के रेट भी निधारीत किए गए है जिसमें हर दिन का एक बल्ब का 45 रूपए लिए जाएंगे। प्लाट लेने वाले व्यापारियों को अपने साथ आधार कार्ड या पेन कार्ड लाने आवश्यक है। इसके साथ पास्पोर्ट साई फोटो भी लाने आवश्यक है। व्यापारी को प्लाट की पुरी राशि एडवासं में ही देनी पड़ेगी। एसडीएम ने यह भी कहा कि इस बार दो से ज्यादा प्लाट एक व्यापारी को नहीं दिए जाएंगे। इसके साथ-साथ सबलेट करने वालों पर भी पूरी नजर रखी जाएगी। एसडीएम रामपुर ने व्यापारियों से अपील की है कि इस बार प्लाट के रेट सस्ते कर दिए गए है  इसके साथ व्यापारी भी अपने सामान के रेट सही रखें जिससे गांव के लोगों को राहत मिल सके। एसडीएम नरेन्द्र चौहान ने कहा कि इस बार प्लाट आबंटन में पादर्शिता लाई जा रही है। जिससे व्यापारी लोगों को भी दलालों से राहत मिलेगी।

 


"किन्नोरी मार्केट में किन्नौर की ही ड्राईफ्रटस व अन्य बस्तुएं रखी जानी चाहिए लोगों का आरोप है कि किन्नौर के लोग अफगानी स्थान से आए ड्राईफ्रुट लाकर यहां के लोगों को बेवकुफ बनाने का काम करते है। लोग देश व प्रदेश से किन्नौर की मार्केश से सामान लेगने के लिए आते है। लेकिन कुछ व्यापारी बहार का सामान बेचने में कोई कसर नरहीं छाड़ते। इन पर भी प्रशासन द्वारा कड़ी नजर रखनी चाहिए"


"लवी मेले में सास्कृतिक कार्यक्रमों के लिए कलाकार अपने अडीशन के लिए 1 नवम्बर  तक आवेदन कर सकते है। इसके बाद 3 व 4 नवम्बर को पांच बजे तक आडीशन करवाए जाएंगे। अडिशन बुशहर सदन में करवाए जाएंगे। एंकरिंग करने वालों के लिए अडिशन की कोई व्यवस्था नहीं रखी गई है"

-
-
Have something to say? Post your comment
-
और धर्म संस्कृति खबरें
होलिका दहन का महत्व: डॉ० विनोद नाथ चिंतपूर्णी में चैत्र नवरात्र मेला 9 से 17 अप्रैल तक बाबा भूतनाथ को दिया शिवरात्रि मेले का न्योता बुधबार् को देहुरी में होगा भव्य देव मिलन जय दुर्गा माता युवक मंडल चखाणा ने  श्रीराम मन्दिर प्राण प्राण प्रतिष्ठा पर आयोजित किया कार्यक्रम  चारों दिशाओं में सिर्फ राम नाम गुंजा और हर जनमानस राम में हो गया : विनोद ठाकुर आखिर पांच सौ वर्षों का इंतजार खत्म हुआ : आशीष शर्मा  राजभवन में सुंदरकांड का पाठ रामलला प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के उपलक्ष पर  आयोजित कार्यक्रम में लिया विधानसभा अध्यक्ष ने भाग मेरी झोंपडी के भाग आज खुल जायेंगे,  राम आयेंगे आनी में खूब गूंजे जय श्रीराम के नारे
-
-
Total Visitor : 1,63,86,875
Copyright © 2017, Himalayan Update, All rights reserved. Terms & Conditions Privacy Policy